taktomguru.com

कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
डोगो कैनारियो या प्रेसा कैनारियो?
जब हम कैनरी द्वीपों के बारे में सोचते हैं तो ऐसी कई छवियां होती हैं जो दिमाग में आ सकती हैं, लेकिन कुत्ते के प्रेमी के लिए, उन संभावनाओं को काफी कम कर दिया जाता है। पारंपरिक Perro de प्रेसा Canario कई कारणों से, अपनी विभिन्न कार्यक्षमता, जहां देखभाल और संरक्षण के लिए एक महान भूमिका पड़ा है, एक unshakeable चरित्र के साथ के रूप में बहुत मजबूत इस नस्ल के कुत्तों को परिभाषित करने, के लिए द्वीपसमूह में एक प्रतीक है, लेकिन यह भी बहुत चुस्त और आज्ञाकारी। 1 9 8 9 में इसे आधिकारिक तौर पर डोगो कैनारियो कहा जाता है, जिससे इस स्थिति का निर्माण होता है जिसमें पुराने संप्रदाय के प्रति वफादार प्रजनकों ने इसे एमएपीए की मान्यता से संरक्षित करने से इंकार कर दिया। दो अलग-अलग दौड़ों की बात भी है।
इसमें कोई संदेह नहीं है कि डोगो कैनारियो कैनियन द्वीपसमूह का महान कैन है। उनकी निष्ठा, उनके एथलेटिक और विचलित पहलू, उनके चरम सुरक्षा और उनके गुरु के साथ असहनीय लगाव उन्हें इस पल के अधिक उछाल के साथ कंपनी और उपयोगिता का मोलॉसॉइड बना देता है।

Canaries में गार्ड कुत्ते के अस्तित्व के लिए सबसे पहले ऐतिहासिक संदर्भों 1516 से Tenerife के Cabildo Cedulario डेटिंग के अनुरूप कुछ साल कैसिल के क्राउन द्वारा द्वीपों की विजय के पूरा होने के बाद। हालांकि उन में, किसी भी समय, जानवर की रूपात्मक विवरण की चर्चा करते हुए किया जाता है सोलहवीं और सत्रहवीं शताब्दी के दौरान, कई संकेतों और खोजी कुत्ता के आसपास कोटेशन हैं, लेकिन अधिकार और कुत्ते की इस किस्म के उपयोग एकत्र किया जाता है , जिसका कार्य मूल रूप से खेतों के पालन के रूप में संघर्ष और मवेशियों के ड्राइविंग था। इसी प्रकार, कसाई ने शिकार कुत्तों में मवेशियों को कम करने के लिए शिकार कुत्तों का उपयोग किया (कुत्ते का काम कान से जानवर को पकड़ना था जबकि हत्यारे ने उसे मार डाला था)।

कार्यों की यह श्रृंखला हमें गलत होने के डर के बिना निर्धारित करती है, कि इन कुत्तों की संरचना मजबूत और मजबूत थी, लेकिन साथ ही, चुस्त। निश्चित रूप से यह कुत्ता स्पेनिश शिकार के प्रोटोटाइप बसने द्वारा शुरू की, भारी या बुलडॉग (Dogue डे बर्गोस और कुत्ते बैल Salamanca) और Alano, पशु लाइटर और सरल सिर (Alano Extremeño) के संयोजन में है।

मूल
सत्रहवीं शताब्दी के अंत में और अठारहवीं शताब्दी के दौरान अंग्रेजी मुख्य रूप से टेनेरिफ़ और ग्रैन कैनरिया में, कैनरी द्वीपों में स्थित है, कारणों और व्यावसायिक हितों के लिए। ये छोटी उपनिवेश उनके साथ अपनी संस्कृति, रीति-रिवाजों और स्पेनिश उपनिवेशवादियों के रूप में उनके कुत्ते के साथ लाते हैं। सबसे उत्कृष्ट में मास्टिफ़, बुलडॉग और बुल टेरियर हैं, उनमें से सभी उन समय जानवरों से लड़ते हैं। वे साल थे जिसमें कुत्तों और अन्य जानवरों के बीच लड़ाई इंग्लैंड में एक झगड़ा हुआ और द्वीपों के बीच यह शौक पेश किया गया था। इतने सारे, तब से, द्वीपसमूह और अंग्रेजों ने स्पेनिश प्रेसा और बार्डिनो या पादरी मजोरो को पार करना शुरू किया, जो द्वीपों में मौजूदा कुत्ते, स्वभावपूर्ण अंग्रेजी कुत्तों के साथ। उत्पाद है कि, अपने प्रजनकों, जो किसी विशेष फेनोटाइप स्थापित करने के लिए कोशिश नहीं की थी की अपेक्षाओं के अनुरूप हालांकि इन पार एक सामान्यीकृत आकृति विज्ञान दिया, लेकिन एक पूरी तरह से कार्य गार्ड और पशु कुत्ता प्रदर्शन करने के लिए योग्य हासिल की थी, के लिए लड़ने का जोश रखते हुए लड़ते हैं।

तब से, कैनेरियन प्रेसा कुत्ते नस्लों। तब से जब तक अपने स्वर्णिम युग के माध्यम से बीसवीं सदी के मध्य, लेकिन 1936 के बाद, स्पेन के गृह युद्ध समाप्त हो गया, झगड़े निषिद्ध और वास्तव में एक चौंकाने वाली रास्ता प्रजनन के लिए अनुमति दी जाती है, लगभग इस तरह के के विलुप्त होने का खर्च कुत्ते।

पिछली शताब्दी के सत्तर के दशकों में इसकी वसूली शुरू होती है, जो कुछ नमूनों को पालन करने के लिए उचित विशेषताओं के साथ ढूंढती है, जो मुख्य रूप से टेनेरिफ़ और ग्रैन कैनरिया के ग्रामीण इलाकों में गिना जाता है।

1982 में Perro de प्रेसा Canario के स्पेनिश क्लब, प्रभारी इकाई उसके बाद प्रजनन की तर्ज ठीक करने के लिए और चयन बनाई गई है। 1987 में स्पेनिश दौड़ आयोग कुत्ता है, जो परीक्षण किया गया था और 4 जून को 1989 में एक आधिकारिक मानक के रूप में अनुमोदित की नस्ल मानक का मसौदा तैयार करने के लिए डेटा एकत्र करता है, 2001 एफसीआई द्वारा स्वीकार किया जाता है, लेकिन बदले में, वह अपने नाम खो देता है प्रेसा कैनारियो को डोगो कैनारियो कहा जाना चाहिए।




उनका चरित्र सबसे उल्लेखनीय पहलू है। यह एक पशु है कि परिवार के और विशेष रूप से बच्चों के लिए सदस्यों के प्रति बड़प्पन, जिनके साथ उन्होंने उन लोगों के साथ खेलने के लिए बहुत स्नेही, उत्सुक है के साथ अपने क्षेत्र की हिरासत की पूरी तरह से वृत्ति को जोड़ती है, उन सब को अनुमति देता है "शरारत" का प्रकार।

छोटे बच्चों के साथ व्यवहार केवल अवर्णनीय है, यह कभी भी बच्चे के साथ प्रभुत्व का संकेत नहीं दिखाएगा और उनके प्रति कभी भी बुरा संकेत नहीं होगा। वह सुरक्षात्मक और धीरज रखेगा, एक हज़ार और एक झुकाव सहन करेगा। ऐसा लगता है जैसे इन कुत्तों ने पूरी तरह से समझ लिया कि बच्चे अपने गुरु की सबसे मूल्यवान चीज हैं। सबसे अधिक, अगर वह अपने खेल और शरारत के साथ बहुत भारी है तो वह भाग जाएगा।

यह मजबूत चरित्र का कुत्ता है, लेकिन कुछ आक्रामक नहीं है। वह आमतौर पर बहुत आत्मविश्वास रखता है जो कि उसे किसी भी झटके के लिए आक्रामक प्रतिक्रिया नहीं देता है।

यह एक पशु है जो अपने स्वामी के प्रति बहुत वफादार है और परिवार में अपनी जगह जानने के लिए कभी उनके प्रति कोई पदानुक्रम नहीं दिखाएगा। हमेशा सावधान रहें और अपनी जरूरतों के प्रति जागरूक रहें और अपने मालिकों को खुश करने के इच्छुक हों।

आम तौर पर यह थोड़ा बार्कर होता है और जब यह गंभीर, गहरा और विचलित होता है, तो निश्चित रूप से चेतावनी दी जाती है कि उसके पर्यावरण में कुछ असंगत होता है।

महान बुद्धिमानी के इस अथक playful के मुख्य गुण के रूप में है कि उसे हर समय अपने मालिक को खुश करना चाहते हैं। अपने गुरु की सहानुभूति और प्रशंसा सबसे सराहनीय इनाम है, जो उसके आदेश की पूर्ति में प्रयास करने के लिए पर्याप्त है। अपने गुरु की ओर एक विनम्र जाति होने के नाते, आमतौर पर सजा का सहारा नहीं लिया जाता है, क्योंकि उसके मालिक की सरल आवाज किसी भी दुर्व्यवहार या कार्रवाई को रोकने के लिए पर्याप्त होगी
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बुलडॉग कैनरीबुलडॉग कैनरी
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
कैनरी गाते क्यों नहींकैनरी गाते क्यों नहीं
कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
कैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzerकैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzer
Ca de bou, कैनरी बुलडॉग और स्पेनिश एलानोCa de bou, कैनरी बुलडॉग और स्पेनिश एलानो
प्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियोप्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियो
एक स्पेनिश मास्टिन, एक वैलेंसियन buzzard और एक कैनरी बुलडॉग, स्पेनिश कुत्ते नस्लों की राष्ट्रीय…एक स्पेनिश मास्टिन, एक वैलेंसियन buzzard और एक कैनरी बुलडॉग, स्पेनिश कुत्ते नस्लों की राष्ट्रीय…
आपके घर में कैनरी लेने से पहले आपको जो कुछ पता होना चाहिएआपके घर में कैनरी लेने से पहले आपको जो कुछ पता होना चाहिए
कैनियन कुत्ते नस्लकैनियन कुत्ते नस्ल
» » कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?
© 2021 taktomguru.com