taktomguru.com

कैसे विभिन्न कुत्ते नस्लों की उत्पत्ति हुई

कुत्तों की विभिन्न नस्लों कैसे पैदा हुईं

कुत्तों की विभिन्न नस्लों कैसे पैदा हुईं

आज तक, कुत्तों की 400 नस्लें हैं। कुत्ते प्रजातियों के इस महत्वपूर्ण विकास की जड़ होमिनिड्स के युग में पाई जाती है।

कुत्ते, आदमी के सबसे अच्छे दोस्त उपनाम, यह पुरातनता के बाद से पहले मानव रूपों के लिए एक जीवन साथी आवश्यक है। हालांकि, मनुष्य और कुत्ते के बीच पुराना रिश्ता एक साधारण कंपनी, मज़ेदार, नाटक या स्नेह के रूप में पैदा नहीं हुआ था। पहले कुत्ते के चोटी के बीच पहली बातचीत और 100 हजार साल पहले पैदा हुई पहली होमिनिड प्रजातियां मनुष्य के लिए जरूरी थी: कुत्ते को मनुष्यों, शिकार, गार्ड के अस्तित्व के लिए आवश्यक कुछ गतिविधियों में प्रदर्शन करने और मदद करने के लिए बुलाया गया था। रक्षा, ताकि वे अतीत के कठिन जीवन का बेहतर सामना करने में मदद कर सकें। भेड़िये, जंगली कुत्ते के उत्कृष्टता के पहले रूप के रूप में माना जाता है, जनजातियों द्वारा पिल्ले के रूप में अपनाया गया था क्योंकि वे उपयोगी थे क्योंकि उन्होंने शिकारियों और खेल जानवरों की उपस्थिति का संकेत दिया था।

पिल्ले, जो वयस्क बन गए, उन्होंने अब उस व्यक्ति के प्रति किसी प्रकार का भय या आक्रामकता नहीं रखी जिसने उन्हें उठाया था, इसलिए वे संदर्भ के बिंदु के रूप में इसे अपनाकर अपने चित्र में उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध थे। लेकिन यह सब इस बात की व्याख्या नहीं करता है कि आज लगभग 40 कुत्ते नस्लों क्यों हैं। खैर, लगभग 30 हजार साल पहले, कुछ भेड़िया मादाओं ने उन जानवरों के अन्य नमूने के साथ मिलना शुरू किया जिनके पास कॉयोट्स या जैकल्स जैसे मनुष्यों के लिए उपयोगी विशेषताएं थीं। यहां से कुत्ते की प्रजातियों के पहले आधिकारिक क्रॉस विकसित किए गए हैं। इसके अलावा, आदमी ने अपने आवधिक ट्रांसमिग्रासिओन्स में, विभिन्न क्षेत्रों में पैदा होने वाले कुत्तों के बीच नए क्रॉस की संभावना में वृद्धि की।




विकास के लिए एक और कारण विभिन्न जातियों में से यह भी तथ्य है कि वृद्धावस्था में, समान कुत्तों की नस्लों ने विभिन्न विशेषताओं को विकसित किया क्योंकि वे पर्यावरण, जलवायु और यहां तक ​​कि बहुत अलग फ़ीड में रहते थे। सदियों से एशिया और यूरोप में उभरी एक दौड़ ने बहुत ही अलग भौतिक विशेषताओं को विकसित किया है, यह बताता है कि आज के 400 दौड़ मनुष्यों के सबसे अच्छे मित्रों का गठन किया गया था।

यदि आपको कुत्तों की विभिन्न नस्लों की उत्पत्ति के इनफ्रैमिसियन पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सबसे पुराना कुत्ता नस्लोंसबसे पुराना कुत्ता नस्लों
नॉर्डिक कुत्तों की सूचीनॉर्डिक कुत्तों की सूची
क्या हमारे कुत्ते भी इंसान हैं?क्या हमारे कुत्ते भी इंसान हैं?
घरेलू कुत्ते की उत्पत्तिघरेलू कुत्ते की उत्पत्ति
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
कुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहींकुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहीं
कुत्तों का इतिहासकुत्तों का इतिहास
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
कुत्ता और आदमीकुत्ता और आदमी
» » कैसे विभिन्न कुत्ते नस्लों की उत्पत्ति हुई
© 2021 taktomguru.com