taktomguru.com

अगस्त के महीने में कुत्ता




अगस्त के महीने में कुत्ता
पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो

एक घर के लिए पालतू जानवर का आगमन हमेशा शुरुआत में उत्पन्न होता है जो उम्मीद और आनंद की स्थिति है जिसमें पूरे परिवार को शामिल किया जाता है। आम तौर पर, चुना गया जानवर आमतौर पर एक पिल्ला होता है जिसका शारीरिक रूप उन लोगों को लाता है जिनके साथ वह अपनी जिंदगी की सुरक्षा और स्नेह की भावनाओं को साझा करेंगे। ऐसा लगता है कि हर कोई अपनी देखभाल में भाग लेना चाहेगा। लेकिन एक जानवर का कब्जा एक जिम्मेदारी है जो इन पहले क्षणों से परे चला जाता है। इसे प्राप्त करने से पहले, यह महसूस किया जाना चाहिए कि यह एक ऐसा निर्णय है जिसमें से कई दायित्वों को प्राप्त किया जाता है जिसे वर्षों की एक बड़ी संख्या में पूरा करना होगा।
पहले क्षणों में से एक जिसमें परिवार को पालतू जानवर के कब्जे से प्राप्त जिम्मेदारी की डिग्री महसूस होती है, उस यात्रा के संगठन से पहले होता है जिसमें उसके सभी सदस्य भाग लेते हैं। और आमतौर पर यह आमतौर पर इस गर्मी के मौसम में होता है। जब हमें इस स्थिति का सामना करना पड़ता है, तो दिन या सप्ताह के दौरान घर से प्रस्थान की तैयारी में जानवर की देखभाल शामिल होनी चाहिए। इसे किसी समस्या के रूप में नहीं माना जाना चाहिए, लेकिन एक ऐसे मामले के रूप में जिसे हमें एक निश्चित ध्यान देना चाहिए। लेकिन गर्मी का मतलब केवल यात्रा का मतलब नहीं है, यह हमारे पालतू जानवरों के साथ अच्छा मौसम, आउटडोर पैदल यात्रा, भ्रमण का आनंद लेने का आदर्श समय भी है जिसमें जानवर एक अभिन्न अंग हो सकते हैं ... और इनमें से कई पहलू ऐसे मुद्दे हैं जिनके पास कानूनी हिस्सा भी है।

जाहिर है, अगर हम एक यात्रा पर जाते हैं, तो पहला निर्णय जिसे हम अपनाना चाहते हैं वह यह है कि यदि हम अपने जानवर को हमारे साथ लेते हैं या हम अकेले यात्रा करना चुनते हैं क्योंकि प्रत्येक मामले में विकल्प अलग-अलग होते हैं। यदि हम पहले व्यक्ति को चुनते हैं, तो इस पहलू को शुरुआत से ही जरूरी है क्योंकि यह परिवहन जैसे मुद्दों, उस स्थान पर रहने का स्थान होगा जहां हम निर्णय लेते हैं, दस्तावेज जो हमें हमारे साथ लेना चाहिए, और इसी तरह। यदि हम दूसरा चुनते हैं, तो हमें समय और उस स्थान पर लोगों को चुनना होगा जो इसकी देखभाल करेंगे।

किसी भी निर्णय की तरह, इस विकल्प के फायदे और नुकसान हैं। मुख्य लाभ यह है कि हमारे पालतू जानवर हमारी अनुपस्थिति का सामना नहीं करेंगे क्योंकि हम खुद का ख्याल रखना जारी रखेंगे। नुकसान आते हैं क्योंकि हमें छुट्टियों के लिए चुने गए स्थान में आपके आराम के बारे में भी चिंता करनी चाहिए और क्योंकि हम परिवहन के साधन और रहने की जगह को हालत देंगे।
  • परिवहन के साधन। विनियमन और पहलुओं को ध्यान में रखना हमारे द्वारा चुने गए माध्यम के आधार पर भिन्न होता है। यदि यात्रा विमान द्वारा की जा रही है, तो याद रखने वाला पहला बिंदु यह है कि पालतू ढीला नहीं जा सकता है, लेकिन पिंजरे में उचित रूप से वातानुकूलित और अनुमोदित होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि आप इसे उचित नहीं मानते हैं, तो एयरलाइन इसे अस्वीकार कर सकती है।

अपने पालतू जानवर के पिंजरे का वजन छह किलो से अधिक नहीं है, तो हम पशु अन्य यात्रियों को अत्यधिक परेशानी पैदा करने के बिना पिंजरे से हटाने के बिना, हाथ के सामान के रूप में हमारे साथ लेने के लिए सक्षम हो जाएगा। इन मामलों में सलाह दी जाती है कि उड़ान के आरक्षण को अधिक प्रत्याशा के साथ बनाया जाए और इसे पहली पल से चेतावनी दी जाए क्योंकि केबिन के अंदर प्रति उड़ान जानवरों की संख्या सीमित है। यदि हमारे पालतू जानवर और पिंजरे का वजन इंगित सीमा से अधिक है तो विमान की पकड़ में यात्रा करनी चाहिए। यह देखते हुए कि आमतौर पर इतनी सारी सीमाएं नहीं होती हैं, आरक्षण को पहले से ही बनाना आवश्यक नहीं है और जब चालान किया जाता है तो टर्मिनल को चेतावनी देना पर्याप्त होता है।

यदि हम ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं, तो आरएनएफई को कुछ आवश्यकताओं के अनुपालन की आवश्यकता होती है जो उस लाइन के आधार पर भिन्न होती हैं जिसका हम उपयोग करने जा रहे हैं। पर्यटन ट्रेन प्रमुख लाइनों में प्रभावित हो रहा है, क्षेत्रीय ट्रेनों या AVE हमें उस किलो कोई छह से ज्यादा प्रदान की प्रति यात्री एक जानवर के साथ यात्रा करने की अनुमति है और हम विमान पर की तरह एक पिंजरे में यह रखना चाहिए । यहां पिंजरे के आयाम निर्दिष्ट हैं और यह आवश्यक है कि इसमें विघटन की रोकथाम और संग्रह का तंत्र हो। यहां तक ​​कि सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में भी हमें समस्या हो सकती है यदि बाकी यात्री ट्रेन में जानवर की स्थायीता का विरोध करते हैं। एक कम्यूटर ट्रेन में यात्रा करते समय इन सभी सीमाओं को बहुत नरम कर दिया जाता है।

अगर हम नाव या बस का उपयोग करने जा रहे हैं, तो हमें इसी कंपनी से बात करनी चाहिए क्योंकि कोई सामान्य नियम नहीं है।

बिना किसी संदेह के, हमारी कार का उपयोग करना एक बहुत ही आरामदायक विकल्प है। अब, हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि हमारे पास सीमाएं नहीं हैं क्योंकि वे भी मौजूद हैं और विभिन्न प्रकार के हैं। जानवर ट्रंक में या यात्री क्षेत्र में जा सकता है लेकिन यह ड्राइविंग या पिंजरे में बाधा नहीं डालता है जहां यह आरामदायक और सुरक्षित है। इसके अलावा, कुछ क्षेत्रीय नियम बताते हैं कि इसे उच्च तापमान या सूरज की रोशनी के नीचे और खिड़कियों के साथ लंबे समय तक कार के अंदर नहीं छोड़ा जा सकता है।

उसी तरह से हम यात्रा से पहले, हमारे दस्तावेज को हर समय ले जाते हैं, हमें जानवरों के सापेक्ष तैयारी कर लेना चाहिए। यह आवश्यक है कि आप अपने स्वास्थ्य कार्ड के साथ यात्रा करें, इसके अलावा, आपके पास उचित पहचान है और, यदि हमने बीमा अनुबंधित किया है, तो दस्तावेज़ जो समस्या उत्पन्न होने पर साबित करता है और हमें इसका उपयोग करना चाहिए। अगर जानवर के पास कुछ प्रकार की बीमारी है और उसे दवा की आवश्यकता है, तो हमें इसके बारे में नहीं भूलना चाहिए।

अगर हम अपने पालतू जानवर के बिना यात्रा करना चुनते हैं तो हमें अपने कल्याण और देखभाल के बारे में सोचना पड़ता है, जबकि हम दूर रहते हैं क्योंकि न केवल त्याग मना कर दिया जाता है बल्कि हमारे पूरे दायित्व पालतू जानवरों के पूरे जीवन में बनाए जाते हैं। इसका मतलब है कि, कम से कम, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि जिस स्थान या व्यक्ति को हम देखभाल करने वाले के रूप में छोड़ते हैं, वह हमारे पालतू जानवरों को व्यावहारिक रूप से हमारे सभी क्षेत्रीय कानूनों द्वारा आवश्यक शर्तों की पेशकश करता है।

हम अपने अनुपस्थिति के दौरान हमारे पशु की देखभाल के लिए एक परिवार के सदस्य या मित्र को पूछने के लिए हम कई पहलुओं के बारे में भूल नहीं होना चाहिए रहे हैं: स्वास्थ्य कार्ड पशु जाने और स्वास्थ्य समस्याओं, दवा को सूचित करें, ताकि आप हो सकता है, विवरण की व्याख्या भोजन और अन्य जानवर है कि देखभाल की जरूरत है, और है कि कैसे ख़ाली समय आप का इस्तेमाल किया और यह सुनिश्चित करें कि जगह उपयुक्त और अपने पालतू जानवरों के लिए आरामदायक होने जा रहा है बनाने के चर्चा पर महत्वपूर्ण।

स्वायत्त मानदंड आमतौर पर न केवल मालिकों के लिए बल्कि अधिकारियों के लिए इन सभी चरम सीमाओं के उल्लंघन के सापेक्ष निषेध स्थापित करते हैं। तो जो व्यक्ति जानवर की देखभाल करने जा रहा है उसे वह जिम्मेदारियों को समझना चाहिए जो इसे मानते हैं। इसके अलावा इस कानून में अन्य रोक कि रुचि का हो सकता है जब हम छुट्टी पर जाना है, उदाहरण के लिए, हम एक खुली या बंद जगह में पशु खुशी है कि हम उनकी देखभाल के लिए किसी भी तरह से जिम्मेदार है, क्योंकि यह एक परित्याग के बराबर के बिना नहीं छोड़ सकते हैं, हम नहीं कर सकते इसे स्थायी रूप से बंधे छोड़ दें ...
एक विकल्प अगर हमारे पास ऐसा कोई नहीं है जो हमारे जानवर का ख्याल रख सके, उसे अस्थायी निवास में ले जाना है। आजकल लगभग सभी इलाकों में एक ऐसा है जिसके साथ हम अपने घर के पास अपनी सेवाओं पर भरोसा कर पाएंगे।

निवास, जानवरों के रहने के लिए समर्पित जनता के लिए खुली स्थापना के तथ्य के लिए, क्षेत्रीय कानून में स्थापित आवश्यकताओं की एक श्रृंखला का पालन करना चाहिए। आम तौर पर उन्हें एक चिड़ियाघर नाभिक के रूप में गठित करने की आवश्यकता होती है। इस कारण से हमारी पसंद को कानूनी रूप से गठित एक के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए। इस तरह से हम कम से कम सुनिश्चित करते हैं कि इसमें स्वच्छ और खाद्य गारंटी और पशु चिकित्सा सहायता के साथ एक निश्चित स्थान है। किसी भी मामले में, हमारे पालतू जानवर लेने से पहले सभी चरम सीमाओं पर जाना और सहमत होना महत्वपूर्ण है। यह भी महत्वपूर्ण है कि सबसे महत्वपूर्ण बिंदु अनुबंध में शामिल किए गए हैं जो हमें किसी समस्या के मामले में निवास के लिए ज़िम्मेदारियों की मांग करने की अनुमति देगा।
मामले में जब देखभालकर्ता एक परिवार के सदस्य या एक दोस्त होने के लिए जा रहा था था के रूप में, आप केवल संभव के रूप में आरामदायक, लेकिन यह भी स्वस्थ रूप में वहाँ नहीं रह परिणाम के लिए निवास की आदतों और जानवर की देखभाल का उल्लेख करना होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पशु कब्रिस्तानपशु कब्रिस्तान
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
छुट्टी पर पार्क, समुद्र तटों और सार्वजनिक स्थानों का लाभ उठाएंछुट्टी पर पार्क, समुद्र तटों और सार्वजनिक स्थानों का लाभ उठाएं
हमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाशहमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाश
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
एक पालतू सुरक्षित करेंएक पालतू सुरक्षित करें
घर पर एक पिल्लाघर पर एक पिल्ला
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
पेशे से: कुत्ते वॉकरपेशे से: कुत्ते वॉकर
पालतू मालिकों की नागरिक, आपराधिक और प्रशासनिक देयतापालतू मालिकों की नागरिक, आपराधिक और प्रशासनिक देयता
» » अगस्त के महीने में कुत्ता
© 2021 taktomguru.com