taktomguru.com

अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड

अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड

अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड

यहां हम आपको अपने खरगोश की देखभाल के लिए एक दिलचस्प गाइड दिखाते हैं, आपका दैनिक आहार, जिसे आप खाना चाहिए और क्या नहीं, खरगोशों का स्वभाव और घर पर घरेलू पालतू जानवर के रूप में दूसरों के साथ आपका रिश्ते और आखिरकार कुछ छोटी टिप्स। मुझे उम्मीद है कि यह आपको अपने खरगोश को बेहतर तरीके से बढ़ाने में मदद करेगा।

जीवन प्रत्याशा: खरगोशों की जीवन प्रत्याशा 5 से 25 वर्ष के बीच है। इंडोर खरगोश आमतौर पर 8 से 13 साल तक रहते हैं - हालांकि कई लोग दावा करते हैं कि यदि हम एक अच्छा आहार देते हैं, तो यह हमारे खरगोश के जीवन को काफी हद तक बढ़ाएगा। खरगोश जो हमेशा बाहर रहते हैं 5 से 7 साल के बीच रहते हैं, क्योंकि आमतौर पर मौसम से उन्हें अच्छी तरह से खिलाया नहीं जाता है और उन्हें संरक्षित किया जाता है, हमें यह ध्यान रखना होगा कि खरगोशों को बहुत सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि वे किसी भी बीमारी से बहुत संवेदनशील हैं।

आहार: उनका आहार आमतौर पर शाकाहारी होता है। वे अल्फाल्फा, गोले, पानी और सब्जियां खाते हैं। सेम और रबड़ देने से बचें, और अपने आहार में विभिन्न प्रकार की सब्जियां जोड़ने का प्रयास करें। अल्फल्फा या अन्य प्रकार के घास बाल गेंदों को हटाने के लिए आवश्यक फाइबर प्रदान करते हैं। सेब के पेड़ की शाखाएं विशेष रूप से अच्छी होती हैं।

चेतावनी: कई घर के पौधे खरगोशों के लिए जहरीले होते हैं। सुनिश्चित करें कि ये पौधे पहुंचने से बाहर हैं या अपने खरगोश में भविष्य की स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए पूरी तरह खत्म कर रहे हैं।




तापमान: खरगोश स्मार्ट हैं और आसानी से प्रशिक्षित बॉक्स कूड़े को प्रशिक्षित किया जा सकता है। सभी जानवरों के साथ, खरगोश का स्वभाव इसके व्यक्तित्व पर निर्भर करता है - ऐसी कोई नस्लें नहीं होती जो दूसरों की तुलना में दयालु होती हैं। खरगोश प्रकृति द्वारा एक शिकार जानवर हैं, जिसका अर्थ है कि वे पशु साम्राज्य में कई मांसाहारियों के लिए रात के खाने से हैं। उनके साथ खेलते समय इस पर विचार करें - सिर्फ इसलिए कि वे अभी भी बैठे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वे आरामदायक महसूस करते हैं। ऐसा कहकर, बहुत सारे खरगोश दयालु हैं और मानव ध्यान का स्वागत करते हैं - वे जो चाहते हैं वह उनके स्तर पर है। फर्श पर एक तकिया रखें और टेलीविजन देखने या किताब पढ़ने के दौरान झूठ बोलें। गले का आनंद लेने के लिए आपका खरगोश तुम्हारे पास आएगा।

खरगोशों में एक विशेषज्ञ से सलाह: स्प्रेइंग या आक्रामकता जैसे अनौपचारिक व्यवहार को रोकने के लिए अपने खरगोश को निर्जलित करना या डालना सर्वोत्तम है। एक बार खरगोश को फेंक दिया गया है या न्यूरर्ड किया गया है, पुरुषों और महिलाओं के बीच स्वभाव में थोड़ा अंतर है।

अपने दोस्तों के साथ अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड साझा करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
एक खरगोश क्या खाता हैएक खरगोश क्या खाता है
एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?
सबसे आम बीमारियां जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकती हैंसबसे आम बीमारियां जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकती हैं
आपके खरगोश के 7 इशारे जिन्हें आपको पता होना चाहिएआपके खरगोश के 7 इशारे जिन्हें आपको पता होना चाहिए
» » अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
© 2021 taktomguru.com