taktomguru.com

Weimaraner के बारे में जानकारी

Weimaraner के बारे में जानकारी

Weimaraner के बारे में जानकारी

इस लेख में Weimaraner के बारे में जानकारी हम इस खूबसूरत दौड़ के सभी गुण, जीवन के तरीके और इसकी मौलिक देखभाल को एक खुश कुत्ता बनाने और अपने मालिकों से प्यार करने के लिए प्रस्तुत करते हैं।

Weimaraner मध्यम आकार, खेल, काम का कुत्ता है। मध्यम आकार के सिर में माथे नीचे जाने वाली एक मध्य रेखा के साथ एक मध्यम स्टॉप होता है। नाक ग्रे है और दांत एक कैंची काटने में हैं। कुछ हद तक अलग आंखें प्रकाश एम्बर, भूरे या नीले भूरे रंग के रंगों में आती हैं। उच्च सेट कान लंबे और लटकते हैं, आगे बढ़ते हैं और सिर के किनारे लटकते हैं।

सामने के पैर सीधे रेटिक्यूलेटेड, कॉम्पैक्ट पैर के साथ हैं। पैर की नाखून ग्रे या एम्बर हैं। पूंछ आमतौर पर 1½ इंच (4 सेमी) के साथ होता है जब कुत्ता दो दिन पुराना होता है। नोट: अधिकांश यूरोप में डॉकिंग लाइन अवैध है। आमतौर पर स्पर्स हटा दिए जाते हैं। ऊपरी रेखा कंधे से थोड़ी देर तक रंप तक ढलान करती है।

लघु चिकनी कोट, पूरे शरीर के खिलाफ लगाए और ग्रे माउस चांदी भूरे रंग में आता है, शरीर में गहरे रंग रंगों और सिर और कान पर हल्का रंगों के साथ मिश्रण है। यह कई दुर्लभ लंबे बाल (एफसीआई समूह 7) में भी आता है। ग्रे के सभी रंग स्वीकार किए जाते हैं। कभी-कभी सफेद छाती पर एक छोटा निशान होता है।

स्वभाव

Weimaraner खुश, स्नेही, बुद्धिमान, हंसमुख और स्नेही है। यह बच्चों के साथ अच्छा है। उचित अभ्यास के बिना यह बहुत साहसी और नियंत्रण में मुश्किल होगा। यह नस्ल जल्दी से सीखता है, लेकिन अगर प्रशिक्षण एक ही चीज बार-बार होता है तो वे ऊब जाते हैं। इस नस्ल एक मालिक है जो समझता है कि कैसे कुत्तों के पैक के एक नेता होने के लिए, या जिद्दी और जानबूझकर किया जा सकता है के साथ, puppyhood से फर्म, अनुभवी प्रशिक्षण की जरूरत है। इस उचित नेतृत्व के बिना, आप अन्य कुत्तों के साथ मिलकर बन सकते हैं।

इस शिकार कुत्ते के पास एक मजबूत शिकार ड्राइव है और इसे छोटे गैर-कुत्ते जानवरों जैसे हैम्स्टर, खरगोश और गिनी सूअरों पर भरोसा नहीं किया जाना चाहिए। लोगों, स्थानों, चीजों और अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से सामाजिककृत। बहादुर, सुरक्षात्मक और वफादार, Weimaraner एक अच्छा निगरानी और संरक्षक बनाता है। Weimaraners बिल्कुल नेतृत्व चाहता है। वे जानना चाहते हैं कि उनसे क्या अपेक्षा की जाती है और कितनी देर तक। यदि यह लगातार स्पष्ट नहीं किया जाता है, वे स्थिर मन नहीं होगा, यह जोर देकर कहा जा सकता है, संभवतः विभाजन की समस्या का विकास, विनाशकारी और बेचैन हो रहा है।

मालिकों को कठोर नहीं होना चाहिए, लेकिन उनके व्यवहार के लिए अधिकार की प्राकृतिक हवा के साथ शांत होना चाहिए। इन चीजों को एक खुश, व्यवहार करने वाले कुत्ते, संतुलित जीवन के लिए सहज रूप से आवश्यक हैं। अपने वीम गुच्छा को बहुत सारे अभ्यास दें, या आप बहुत बेचैन और अतिवृद्धि बन जाएंगे। चूंकि यह दौड़ ऊर्जा से भरा हुआ है, इसलिए आपको सीखने वाली पहली चीज़ बैठना है। यह कूद को रोकने में मदद करेगा, क्योंकि यह एक मजबूत कुत्ता है और बुजुर्गों या बच्चों को दुर्घटना से मारा जाएगा।

विशेष रूप से इस नस्ल को अनुशासन पर नहीं मारा जाना चाहिए, क्योंकि उनकी आसानी से देखभाल की जाती है। एक बार उन्हें किसी के / डर का डर होता है, वे प्रशिक्षण से बचने के लिए देखते हैं और यह मुश्किल है। वे इनाम (भोजन या प्रशंसा) द्वारा इतने चौकस और प्रेरित होते हैं कि एक बार एक चाल सीखा जाता है, कुत्ता प्रशंसा के लिए दोहराने के लिए कूद जाएगा। हालांकि, अक्सर म्यूट के साथ भ्रमित, क्योंकि उनके पास फोकस होता है, यदि इस समय चाल या मालिक का मालिक आपका ध्यान नहीं है, तो ऐसा नहीं होगा!

अपनी तरफ से एक पट्टा पर कम चलने के साथ बहुत समय बिताएं। यदि आप आगे बढ़ने देते हैं तो वीमररर ट्रेन की तरह खींचेंगे और विश्वास करना शुरू कर देंगे कि यह अल्फा है, क्योंकि पैक नेता पहले जाते हैं। इस नस्ल को छाल पसंद है, और अगर यह अत्यधिक हो जाता है तो इसे ठीक करने की जरूरत है। गंध की अच्छी भावना के साथ बहुत प्रतिरोधी, और एक भावुक कार्यकर्ता, वीमररर का उपयोग सभी प्रकार के शिकार के लिए किया जा सकता है।

वजन की ऊंचाई

ऊंचाई: नर 24 - 27 इंच (61 - 69 सेमी) महिलाएं 22 - 25 इंच (56 - 63 सेमी)

वजन: पुरुष 55 - 70 पाउंड (25 - 32 किलो) महिलाएं 50 - 65 पाउंड (23 - 2 9 किलो)

स्वास्थ्य समस्याएं

सूजन के लिए प्रजनन - एक बड़े भोजन के बजाय उन्हें दो या तीन छोटे भोजन खिलााना बेहतर होता है। वे हिप डिस्प्लेसिया और हाइपरट्रॉफिक ऑस्टियोडायस्ट्रॉफी (तेजी से तेज़ी से वृद्धि) के लिए भी प्रवण हो सकते हैं। वे मस्तूल ट्यूमर के लिए भी प्रवण हैं।




रहने की स्थिति

यदि वे पर्याप्त व्यायाम करते हैं तो वीमरनर्स एक अपार्टमेंट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वे अपेक्षाकृत निष्क्रिय हैं और कम से कम एक बड़े आंगन के साथ बेहतर प्रदर्शन करेंगे। वे केनेल के बाहरी जीवन के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

व्यायाम

ये महान प्रतिरोध वाले शक्तिशाली काम करने वाले कुत्ते हैं। उन्हें एक दिन, वृद्धि या जॉग के लिए ले जाना होगा। इसके अलावा, उन्हें स्वतंत्र रूप से चलाने के लिए कई अवसरों की आवश्यकता है। भोजन के बाद व्यायाम न करें। एक लंबी सैर के बाद कुत्ते को खिलाना बेहतर होता है, जैसे ही यह ठंडा हो जाता है।

जीवन प्रत्याशा

लगभग 10-14 साल

लिटर आकार

लगभग 6 से 8 पिल्ले

स्वच्छता

चिकनी, छोटी बालों वाली कोट इष्टतम स्थितियों में बनाए रखना आसान है। एक फर्म ब्रिस्टल ब्रश के साथ ब्रश, और समय-समय पर शैम्पू सूखा। केवल जरूरी होने पर हल्के साबुन में स्नान करें। एक chamois के साथ एक रगड़ कोट कोट चमक जाएगा। काम या अभ्यास सत्र के बाद नुकसान के लिए पैर और मुंह का निरीक्षण करें। नाखून कम रखें। इस नस्ल औसत पर बाल कम कर दिया।

स्रोत

नस्ल कई शताब्दियों पुरानी है, यह अन्य चुनिंदा आबादी से अन्य जर्मन शिकार नस्लों के रूप में ली गई है और यह हौंड के वंशज हैं। Weimaraner एक अच्छा बहुमुखी शिकार कुत्ता और एक उत्कृष्ट सूचक है। इसे मूल रूप से भालू, हिरण और भेड़िये के शिकार शिकार शिकारी के रूप में उपयोग किया जाता था, लेकिन इसका उपयोग आज एक चिड़ियाघर और यहां तक ​​कि एक पानी के पुनरावर्तक के रूप में भी किया जाता है।

एक Weimaraner जल्दी 1600 हावर्ड नाइट, जो अमेरिका की दौड़ के पहले Weimaraner क्लब की स्थापना के बाद से एक वैन डैक चित्रकला में दिखाई दिया, कुत्तों 1929 टेलीविजन कार्यक्रम लोकप्रिय तिल स्ट्रीट बच्चों में संयुक्त राज्य अमेरिका में आयात वह जानता है कि वह मानव कपड़ों में पहने इस दौड़ के साथ स्केच खेलता है।

Weimaraner 1943 में एकेसी द्वारा मान्यता प्राप्त थी उनकी प्रतिभा में शामिल हैं: पक्षियों के शिकार पर नज़र रखने के पुन: प्राप्त करने, उनका कहना है, शरीर पर नियंत्रण, निगरानी, ​​पुलिस का काम, सेवा अक्षम, खोज और बचाव और चपलता।

यदि आपको Weimaraner के बारे में जानकारी पसंद है तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्लोवाक हाउंडस्लोवाक हाउंड
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
कुत्ते मूडीकुत्ते मूडी
पुमी कुत्तोंपुमी कुत्तों
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
ब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्लब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्ल
साइबेरियाई हुस्की भौतिक विशेषताओंसाइबेरियाई हुस्की भौतिक विशेषताओं
» » Weimaraner के बारे में जानकारी
© 2021 taktomguru.com