taktomguru.com

मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?

मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?

पाठ: मैड्रिड के भूमध्य पशु चिकित्सा अस्पताल के व्यवहार चिकित्सक नाचो सिएरा। nachosierra.es

किसी अन्य कुत्ते की तुलना में कुत्ते के जीवन में किसी बच्चे या बिल्ली को एकीकृत करना आसान है, क्योंकि अलग-अलग प्रजातियों के बीच कई प्रतिद्वंद्वियों नहीं हैं जो कि समान प्रजातियों के नमूने के बीच हो सकती हैं।
यदि कुत्ता वयस्क है और पिल्ला प्राप्त करता है, तो हम नेता या अनुभवी को अपने "अधिकार और कर्तव्यों" को चिह्नित करेंगे। आम तौर पर, कुछ मामूली "चर्चाओं" के बाद, आदेश तब तक स्वाभाविक रूप से बनाए रखा जाएगा जब तक कि पिल्ला बूढ़ा न हो जाए और अनुभवी को प्रतिद्वंद्वी बनाने की कोशिश करता है, हालांकि कभी-कभी ऐसा नहीं होता है।

कभी-कभी, यदि सबसे छोटा नमूना वृद्ध से अधिक प्रभावशाली होता है, तो संघर्ष हो सकते हैं, खासकर यदि वे एक ही लिंग के हैं। यदि वे नर और मादा हैं, तो मादा मादा मादाओं या "माचोरस" के मामले में छोड़कर शायद ही कोई संघर्ष होता है, जो अपने पुरुष पर हावी होने की कोशिश करेंगे जैसे कि वे एक ही लिंग के थे।

कई मामलों में, मादा हार्मोनल परिवर्तनों में जाली का उत्पाद जो इसके व्यवहार को असंतुलित करता है।


विनम्र नमूने के मामले में अन्य जानवरों के साथ उनके बाद के रिश्ते में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, केवल नए किरायेदार की उपस्थिति के बारे में जानवरों की प्राकृतिक जिज्ञासा समाप्त होनी चाहिए। चिह्नित नेतृत्व और सुरक्षा के मालिकों के परिवारों में उनके कुत्तों के बीच कम समस्याएं या सह-अस्तित्व के संघर्ष होते हैं। यह नियंत्रण कुत्ते के मालिक द्वारा नियंत्रित होने का एक परिणाम है और यह जानवर को सुरक्षा और मन की शांति प्रदान करता है। स्थिति को नियंत्रित करने वाले जानवर होने के मामले में, यह समूह बनता है जो समूह (झुंड) को परिवार के सदस्यों को लागू करने, बचाव करने या रखने की कोशिश कर रहा है, संक्षेप में, उनकी स्थिति असुरक्षा, बेचैनी और तनाव है।




नमूनों पुरुषों और वयस्क हैं, तो सहवास अधिक जटिल हो जाता है, दोनों के प्रभुत्व और एक उचित पदानुक्रमित संबंध की डिग्री पर निर्भर करते हैं ताकि दोनों स्वीकार शांतिपूर्ण सहअस्तित्व की स्थापना की जाएगी,
एक नए जानवर का आगमन हमेशा जिज्ञासा या तनाव के पहले दिन पैदा करता है। बिल्ली, अगर यह एक पिल्ला है, तो कुत्ते को एक स्थिर तरीके से प्रस्तुत किया जाना चाहिए, इसे हमारे पैरों के बीच पकड़ना चाहिए। इस तरह हम कुत्ते को धीरे-धीरे और बिना प्रभाव के गंध के करीब आने देंगे। इसके बाद, बिल्ली एक पिंजरे में एक समय के लिए होगी जिसमें कुत्ता गंध और निरीक्षण कर सकता है। यह पिंजरे उस गुफा के पास होगा जहां कुत्ता सोता है, समूह में इसे एकीकृत करने और कुत्ते के शिकार वृत्ति को "रद्द" करने के लिए। एक बार जब कुत्ता बिल्ली का पीछा नहीं कर रहा है और यह एक नियमित वस्तु बन जाता है, तो हम बिल्ली को नियम लागू करने देंगे, जो वह निश्चित रूप से करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?
"हम डरते हैं" डर?"हम डरते हैं" डर?
मेरा कुत्ता वस्तुओं की सवारी करता है, क्यों?मेरा कुत्ता वस्तुओं की सवारी करता है, क्यों?
यौन व्यवहार (ii)यौन व्यवहार (ii)
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
Rhinoceros का गर्भावस्थाRhinoceros का गर्भावस्था
युग्मन कैसे होता हैयुग्मन कैसे होता है
कैसे पता चले कि बिल्ली नर या मादा है या नहींकैसे पता चले कि बिल्ली नर या मादा है या नहीं
बच्चे के जन्म से पहले कुत्ते के साथ समस्याएं माता-पिता के डर या प्राकृतिक असुरक्षाबच्चे के जन्म से पहले कुत्ते के साथ समस्याएं माता-पिता के डर या प्राकृतिक असुरक्षा
कुत्ता या कुतिया, मैं किसको अपनाता हूं?कुत्ता या कुतिया, मैं किसको अपनाता हूं?
» » मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com