taktomguru.com

पालतू जानवरों की पहचान और पंजीकरण

पालतू जानवरों की पहचान और पंजीकरण
पहचानें और हमारे पालतू करने के लिए इसी नगर निगम या क्षेत्रीय रजिस्ट्री में पंजीकृत एक दायित्व है कि घरेलू पशुओं के संरक्षण के लिए सभी क्षेत्रीय मानकों में और राष्ट्रीय कुत्ते नस्लों संभावित खतरनाक माना जाता विनियमित करने में स्थापित किया जाता है।

पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (cuervoalfageme.com)
इस दायित्व की पूर्ति अत्यंत महत्वपूर्ण है। हम यह नहीं कहेंगे कि अगर हम इसका पालन नहीं करते हैं, बल्कि इस पहचान के साथ प्राप्त उद्देश्यों के आधार पर संभावित प्रशासनिक मंजूरी से बचने के विचार के बारे में सोचते हैं।

पहला घरेलू जानवरों के कब्जे का प्रशासनिक नियंत्रण है। इस प्रशासनिक नियंत्रण के साथ हम दो पहलुओं में लाभ प्राप्त करते हैं। अपने पशुओं के लिए ज़िम्मेदार मालिक अपने पालतू जानवरों की संभावित हानि या चोरी के खिलाफ गारंटी प्राप्त करते हैं। इन स्थितियों में से एक में, जानवर एक बार स्थित होने के बाद, अपने मालिक को ढूंढना अपेक्षाकृत आसान होगा और इसे त्यागने की श्रेणी नहीं दी जाएगी। और जो मालिक जिम्मेदार नहीं हैं और त्याग का विकल्प चुनते हैं, वे दूसरों की तरह, स्वीकार्य रूप से स्वीकृत होने के लिए अधिक आसानी से ढूंढने योग्य होंगे। इस तरह, प्रतिबंधों को जारी रखने के साथ, शायद ड्रॉपआउट की संख्या कम हो सकती है।

लेकिन, इसके अलावा, पहचान कई अन्य मुद्दों के लिए सेवा कर सकती है, उदाहरण के लिए, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एक हथियार के रूप में और शेष दायित्वों की पूर्ति जो घरेलू जानवरों के कब्जे का तात्पर्य है। संभावना है, यहां तक ​​कि विनियमित, और कई अन्य मौकों पर, हमें यह कहना होगा कि वास्तव में क्या कमी है कानून की भूमिका को प्रभावी वास्तविकता बनने की क्षमता है।

पहचान: एक कानूनी दायित्व
जैसा कि हमने अनुमान लगाया था, संभावित क्षेत्रीय कानूनों और संभावित खतरनाक जानवरों के कब्जे को नियंत्रित करने वाले कानून में दायित्वों की सूची में शामिल है जो मालिकों और मालिकों को पहचानने के लिए मिलना चाहिए।


एक सामान्य नियम के रूप में, सिद्धांत रूप में, कुत्तों और बिल्लियों के लिए यह दायित्व लागू होता है, हालांकि कई नियम इस संभावना को खोलते हैं कि अन्य जानवरों की पहचान की अनिवार्य प्रकृति विनियमन द्वारा बढ़ाया जा सकता है। लेकिन पहचानने का क्या मतलब है? पहचानें मतलब यह है कि पशु उसके शरीर में कुछ सबूत किया जाता है स्पष्ट रूप से उनकी उत्पत्ति और उसके मालिक का डेटा निर्धारित करने के लिए और कहा कि इस तरह के एक थाली या कॉलर के रूप में हटाने या कम करने के लिए, आसान नहीं है (हालांकि कुछ क्षेत्रीय मानकों भी है पूरक पहचान के तरीके के रूप में सार्वजनिक सड़क पर यात्रा करते समय पशु इन प्लेटों या कॉलर ले जाते हैं)। सिस्टम आज विचार किया जा रहा हैं मूल रूप से दो: पशु एक पारंपरिक टैटू है कि पशु के दृश्य और सुपाठ्य जीवन भर रहने या तथाकथित "माइक्रोचिप" को पेश करना चाहिए की त्वचा पर प्रदर्शन कर एक चमड़े के नीचे कैप्सूल जिसका पढ़ने यह भी जानते हैं की अनुमति देता है जानवर का आवश्यक डेटा। उत्तरार्द्ध प्रणाली सबसे हाल ही में प्रकाशन क्षेत्रीय कानूनों द्वारा पसंद किया जाता है, एक अधिक सुरक्षित और टैटू प्रणाली की तुलना में व्यावहारिक जा रहा है और निस्संदेह सबसे उचित है। जाहिर है, माइक्रोचिप के कार्यान्वयन अर्थों में पशु के लिए सभी स्वास्थ्य आवश्यकताओं के साथ एक पशु चिकित्सा क्लीनिक में और हमारे लिए किया जाना चाहिए कि माइक्रोचिप जो लोग इसके लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा में से एक है।

एक बार पहचान की जाने के बाद, हमें किसी भी बिंदु पर इसे पेश करने और अपने पालतू जानवरों के मालिक के रूप में पहचानने के लिए आवश्यक होने पर जानवर के बाकी दस्तावेजों के साथ संबंधित दस्तावेज रखना चाहिए। कुछ सबसे हालिया नियम जानवरों के साथ कोई लेनदेन करने के लिए अनिवार्य और अनिवार्य के रूप में पहचानने के लिए दायित्व लगाते हैं। इस तरह, यह दायित्व का अनुपालन करने के लिए जानवर के मालिक या धारक को नहीं छोड़ा जाता है, लेकिन पहचान मूल से पहले ही लगाई गई है।




दूसरा कदम: प्रशासनिक रिकॉर्ड
पहचानने के दायित्व के समानांतर हमारे पालतू जानवरों को पंजीकृत करना है। प्रत्येक स्वायत्त कानून ऐसा करने के लिए कुछ समय सीमा निर्धारित करता है, जिस पर परामर्श किया जाना चाहिए और यह यह भी निर्भर हो सकता है कि यह जन्म या खरीद, दान या अन्य प्रणाली द्वारा अधिग्रहण है या नहीं।

अगर हम इन दायित्वों को पूरा नहीं करते हैं तो क्या होगा?
पहचान और जनगणना की कमी के परिणामों के पहले, एक प्रशासनिक मंजूरी के इसी अधिरोपण है के रूप में सभी क्षेत्रीय कानूनों एक पालतू जानवर के लिए (आमतौर पर कुत्तों और बिल्लियों) अज्ञात पकड़े रास्तों उल्लंघन के रूप में योग्य और गैर पंजीकरण।

लेकिन यह भी हम पर विचार करना चाहिए, जैसा कि हम शुरू में कहा कि पहचान कई मामलों में आसान एक खो पालतू जानवर की वसूली जाने या चोरी हो और यह भी जो छोड़ने के लिए रवाना हुए मालिकों पर उचित प्रतिबंध लागू करने के लिए एक प्रभावी तरीका है अपने जानवर के लिए, क्योंकि यह उन्हें पहचानने और उनके कार्यों के लिए उन्हें दंडित करने का सबसे सीधा तरीका है।

दूसरी तरफ, यह याद रखना चाहिए कि संभावित रूप से खतरनाक नस्लों के कुत्तों के मामले में ये दायित्व अधिक कठोर हैं। संभावित रूप से खतरनाक जानवरों के कब्जे के कानूनी शासन पर 23 दिसंबर के कानून 50/1999 को इस दायित्व में निर्दिष्ट जानवरों के मालिकों, प्रजनकों या धारकों को यह दायित्व स्थापित करना है कि उन्हें पहचानना और पंजीकरण करना है, दायित्वों के किसी भी प्रकार का अपवाद नहीं है जब संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है कि, उल्लेखनीय मानदंड के विकास के विनियमन के अनुसार, "माइक्रोचिप" प्रणाली के माध्यम से पहचाना जाना चाहिए। इन जानवरों के एक जनगणना लेने के लिए दायित्व भी विशेष रूप से कठोर है के बाद से कानून भी व्यक्ति कि ओर जाता है और दोनों के लिए एक लाइसेंस और प्रमाण पत्र जानवरों के नगर रजिस्टर में पशु के पंजीकरण के साक्ष्य ले जाने के लिए नियंत्रित करता है की आवश्यकता है संभावित खतरनाक।



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारीनुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
आवश्यक दायित्वआवश्यक दायित्व
नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।
नुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारीनुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
हमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाशहमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाश
चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
हमें अपने कुत्ते की पहचान क्यों करनी चाहिए?हमें अपने कुत्ते की पहचान क्यों करनी चाहिए?
कुत्तों की चोरी: एक बढ़ती समस्याकुत्तों की चोरी: एक बढ़ती समस्या
» » पालतू जानवरों की पहचान और पंजीकरण
© 2021 taktomguru.com