taktomguru.com

पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों

सेंट बर्नार्ड और बच्चेलैब्राडोर रेट्रिवर से यॉर्कशायर टेरियर तक, पिल्ले की सबसे अच्छी नस्लें सभी आकारों और आकारों में से हो सकती हैं। इसके बावजूद, यदि आप शुद्ध नस्ल खरीद रहे हैं या एक मोटी पिल्ला को अपनाना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी नस्ल आपकी जीवनशैली के अनुरूप होगी और आपकी अपेक्षाओं को पूरा करेगी।

बड़ी नस्लें. अमेरिका में मुख्य दौड़ के बारे में अमेरिकी केनेल क्लब की सूची के मुताबिक, नंबर एक और दो कुत्तों की बड़ी नस्लें हैं। पिल्ला की सबसे अच्छी नस्ल जर्मन शेफर्ड के बाद लैब्राडोर कुत्ता है। सबसे बड़ी नस्लें जो गोल्डन रेट्रिवर, रोट्टवेयर और बॉक्सर हैं। यदि आप अपने परिवार के लिए एक बड़ी नस्ल पिल्ला जोड़ने की सोच रहे हैं तो आपको उस वयस्क के रूप में आकार, व्यायाम और ताकत की जरूरतों को समझने से पहले उस आकार पर विचार करना चाहिए। पशु चिकित्सा देखभाल, भोजन और अन्य जरूरतों के लिए लागत को ध्यान में रखें जो आम तौर पर बड़े नस्ल वाले कुत्ते के लिए अधिक होते हैं।

मध्यम नस्लें. एकेसी के मुताबिक तीसरी सबसे लोकप्रिय नस्ल पिल्ला मध्यम आकार का बीगल है। अन्य नस्लों जो अक्सर "सबसे लोकप्रिय" हैं, बुलडॉग, बोस्टन टेरियर, कॉकर स्पैनियल और बेससेट हाउंड हैं। मध्यम कुत्तों आमतौर पर परिवारों के लिए अच्छे विकल्प होते हैं। एक मध्यम आकार के कुत्ते की देखभाल करना एक बड़े कुत्ते की तरह महंगा नहीं है। छोटी नस्लें और खिलौना कभी-कभी सक्रिय बच्चों के साथ खेलने के लिए उपयुक्त नहीं होती है क्योंकि उनका आकार उन्हें चोट पहुंचाने के लिए अधिक प्रवण बनाता है। बीगल, कॉकर स्पैनियल और बासेट हाउंड आमतौर पर बच्चों के साथ ठीक होते हैं, हालांकि बच्चों के साथ किसी भी पिल्ला को सामाजिक बनाना महत्वपूर्ण है क्योंकि वे छोटे होते हैं।




छोटी नस्लें. एकेसी के सबसे लोकप्रिय की सूची में छोटी नस्ल का सबसे अच्छा पिल्ला यॉर्कशायर टेरियर है। सॉसेज कुत्ते, पूडल, Pomeranian, माल्टीज़, पग, शिह जू और निश्चित रूप से चिहुआहुआ, सबसे अच्छा छोटे नस्लों की सूची पर भी कर रहे हैं। छोटी नस्लों के कुछ पिल्ले नाजुक होते हैं और यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि आपकी अपेक्षाएं आपके नए पिल्ला के बारे में क्या हैं यदि आपके छोटे बच्चे हैं जो इसे चुनने से पहले खेल सकते हैं। यॉर्कशायर टेरियर और पूडल जैसी कुछ छोटी नस्लों को शौचालय की भी आवश्यकता होती है जो महीने के अंत में आपके बिल में अतिरिक्त खर्च जोड़ देगा।

मिश्रित नस्लें. पिल्ला "रेस" जो कि अमेरिकी परिवारों का सबसे आम हिस्सा है, वह मोन्गल है। उसी तरह से आप शुद्ध नस्ल चुनते हैं, आपको वयस्क होने पर कुत्ते के आकार पर विचार करना चाहिए, इसकी गतिविधि की जरूरत है, यह निर्धारित करने के अलावा स्वास्थ्य भी है कि यह आपकी अपेक्षाओं को पूरा करेगा या नहीं। पशु आश्रयों और कुत्ते के बचाव सभी आकारों और आकारों के मिश्रित नस्ल पिल्लों से भरे हुए हैं। हालांकि, अगर आपका दिल शुद्ध दौड़ पर स्थापित होता है, तो आप अक्सर इन आश्रयों और बचाव सुविधाओं में से एक को ढूंढ सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
संयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लेंसंयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लें
25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
कुत्ते नस्लोंकुत्ते नस्लों
सबसे वांछित कुत्तोंसबसे वांछित कुत्तों
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठानाएक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठाना
» » पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
© 2021 taktomguru.com