taktomguru.com

प्लांटर पैड, कुत्ते के चरणों पर सामान्य स्थितियां

कुत्ते तकिया

कुत्ते के पैर विशेष रूप से हैं नाज़ुक कपड़े

, हालांकि यह आपके शरीर के सबसे कठिन और सबसे प्रतिरोधी भागों में से एक प्रतीत हो सकता है। हमें उन पर विशेष ध्यान देना होगा, क्योंकि वे उनके दैनिक समर्थन के हैं और प्लांटर पैड उन्हें एक देखभाल और ध्यान की आवश्यकता होती है कि हमारा कुत्ता हमेशा सराहना करेगा। उदाहरण के लिए हमारे पास एक कुत्ता है शहर में एक फ्लैट में हमारे साथ रहते हैं, हम जानते हैं कि व्यावहारिक रूप से एक कालीन पर चलने रहता होना चाहिए: संगमरमर के फर्श, फुटपाथ, सड़क, डामर ... जब आप हमारे साथ लंबी पैदल यात्रा कालीन पर कदम रख रोकने के लिए और खेल प्राकृतिक इलाके पहनने में प्रवेश करेंगे बाहर कदम: पृथ्वी, चट्टानों, बजरी ...

कुत्तों के लिए विशेष जूते

कुत्ते के लिए जूतेगर्मी, ठंड, पानी, बर्फ, पृथ्वी, पौधे और सब से ऊपर, जमीन skewers वे एजेंट हैं जो हमारे कुत्ते के पैड को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाते हैं। कुत्तों के लिए विशेष जूते और जूते हैं जिन्हें हम शुष्क भूमि के माध्यम से भ्रमण के मामलों में उपयोग कर सकते हैं, एक विषय जिसे हमने विस्तार से निपटाया है इस अन्य पोस्ट में. यहां हम देखेंगे कि स्वस्थ पैड किस तरह दिखने चाहिए, वे किस चीज से बने हैं और उन्हें कैसे सुधारें या कैसे किसी भी स्थिति का सामना करने के मामले में उन्हें ठीक करें.

हमारे कुत्ते के पैड कैसा दिखना चाहिए?

वे होना चाहिए मोटा, कठिन, सामान्य रूप से अंधेरा और हालांकि कुछ के साथ लोच. एक स्वस्थ उपस्थिति दरारें, छोटे फिशर, मांस के हिस्सों को हवा, घावों या रक्त के बिंदु में पेश नहीं कर सकती है। हमें उंगलियों के बीच विशेष रूप से गर्मियों में बालों के संचय पर ध्यान देना चाहिए, जब कुत्ते उस क्षेत्र में बहुत पसीना पड़ेगा, और स्पाइक्स और छोटे पत्थरों जो वहां जमा हो सकते हैं। न तो मिट्टी या नमी होनी चाहिए, यह एक होना चाहिए शुष्क क्षेत्र, लेकिन हाइड्रेटेड।

पैर पर कुत्ताएक होनेघर पर कुत्ते को विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं है, और सबसे महत्वपूर्ण में से एक है वृक्षारोपण देखभाल, पूरी तरह से चलने से जुड़ा हुआ है। इसके लिए, भ्रमण आदर्श हैं: खुद को व्यायाम करने और अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने का एक तरीका। पहले कुछ बार आप घर के तल और छोटी घर्षण सतहों में इस्तेमाल होने से पीड़ित होंगे, लेकिन जब आप हमारे साथ बाहर जाते हैं, तो आपका पैड यह कड़ी हो जाएगी और बढ़ेगा, मजबूत और मजबूत बनना उसी समय, जमीन के साथ संपर्क करेंगे कि नाखून स्वाभाविक रूप से दायर किया जाता है, बहुत महत्वपूर्ण विषय जिसे हमने पहले ब्लॉग में चर्चा की थी।




दूसरी तरफ, बड़े कुत्तों के पास बड़े पैड नहीं होते हैं, न ही छोटे से विपरीत होते हैं। विभिन्न पशु प्रजातियों पर किए गए अध्ययनों के मुताबिक, एक कुत्ता बड़ा है, कठोर और कठिन पैड होगा, इसके विपरीत, यह छोटा है। इसलिए, अगर हमारे पास है तो हमें अपने कुत्ते के चरणों पर अधिक ध्यान देना चाहिए एक दौड़ या छोटे क्रॉसिंग. इसके अलावा, बड़े जानवरों के रूप में, विशाल दौड़ उनके पास थोड़ा हल्का पिछला पैड होता है, जो उन्हें प्रत्येक चरण के साथ थोड़ा आसान और व्यावहारिक तरीके से आगे बढ़ने की अनुमति देता है।

कुत्ते पदचिह्न

पैरों के तलवों की देखभाल और मरम्मत के लिए उपाय

क्षतिग्रस्त पैड का पहला लक्षण हमारे कुत्ते होगा एक अजीब तरीके से limps या चलता है. उस स्थिति में, हम जितनी जल्दी हो सके चार पैरों की जांच करते हैं और हम निम्न में से कोई भी स्थिति पा सकते हैं:

  • Skewers, छोटे पत्थरों: हम उन्हें जल्द से जल्द हटा देंगे और जांच करेंगे कि कोई घाव नहीं है। चोट के मामले में, साबुन और पानी कीटाणुशोधन के साथ धो लें।
  • उंगलियों के बीच बाल के नॉट्स: कैंची की एक जोड़ी के साथ उन्हें काटने के लिए पर्याप्त होगा।
  • चलने से चिड़चिड़ाहट और सूजन: फ्लैट और चिकनी इलाके के आदी कुत्ते में यह सामान्य है। क्षेत्र लगातार गीला न करें जाली के साथ (वह सहज चाटना) और एक चिकित्सा समाधान गर्म पानी, एक छोटे से सिरका और नमक की एक चुटकी के साथ बनाया लागू होते हैं, यह सूखी और लामा को रोकने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • घर्षण और जलता है (दौड़ने या गर्म सतह के लिए): पशुचिकित्सा हमेशा से परामर्श करें, लेकिन एक निवारक उपाय के रूप में हम सामान्य रूप से Betadine का उपयोग कर सकते हैं।
  • लोग: कई मालिक बताते हैं कि ब्लास्टोएस्टिमुलिना एंटीबायोटिक क्रीम, बहुत कम मात्रा में लागू होती है, वास्तव में अच्छी तरह से और जल्दी काम करती है।
  • अत्यधिक सूखे और पके हुए पौधे: तत्काल पशुचिकित्सा से परामर्श लें। यदि यह भी उठाया जाता है और नाखून अत्यधिक बढ़ते हैं, तो हम खुद को मामले में पा सकते हैं लीशमनियासिस.

हालांकि, इन सभी उपचारों से पहले एक पशुचिकित्सा की विशेष राय प्रबल होगी और इस मामले और हमारे कुत्ते के पैर के एकमात्र राज्य पर निर्भर करेगी। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इन भागों में भी वे पुनर्जन्म अकेले, और जैसे ही वे पीड़ित होते हैं वे मृत त्वचा की जगह केराटिनकृत कोशिकाओं की परतों से कठोर हो जाते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दियों के दौरान कुत्ते के पैरों की देखभाल के लिए टिप्ससर्दियों के दौरान कुत्ते के पैरों की देखभाल के लिए टिप्स
कुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ कालीनकुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ कालीन
हमारे कुत्ते के पैड का ख्याल कैसे रखें?हमारे कुत्ते के पैड का ख्याल कैसे रखें?
अपने पैरों की रक्षा करने वाले कुत्तों के लिए जूतेअपने पैरों की रक्षा करने वाले कुत्तों के लिए जूते
कुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकारकुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकार
कुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैंकुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैं
कुत्ते के पैरों के पैड की देखभाल कैसे करेंकुत्ते के पैरों के पैड की देखभाल कैसे करें
क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?
कुत्ते की नाखूनों की देखभालकुत्ते की नाखूनों की देखभाल
कुत्ते पैड की रक्षा कैसे करेंकुत्ते पैड की रक्षा कैसे करें
» » प्लांटर पैड, कुत्ते के चरणों पर सामान्य स्थितियां
© 2021 taktomguru.com