taktomguru.com

दिल की धड़कन वाले कुत्तों में उपचार

हार्टवॉर्म संक्रमित मच्छरों के काटने से कुत्तों को फैला एक परजीवी संक्रमण है। यह स्वास्थ्य के लिए संभावित रूप से घातक खतरा है और अक्सर आक्रामक, लंबे समय तक और दर्दनाक उपचार की आवश्यकता होती है।

कुत्ते के बीमारउपचार से रोकथाम आसान है। इलाज के मुकाबले दिल की धड़कन की बीमारी को रोकना आसान है। रक्षा की पहली पंक्ति किसी भी बीमारी या संक्रमण से अपने पालतू जानवरों को रोकने के लिए इष्टतम पोषण, व्यायाम और खेल, कम से कम तनाव, आधारित टीकाकरण प्रोटोकॉल और पशु चिकित्सा देखभाल द्वारा प्रदान की एक स्वस्थ प्रतिरक्षा समर्थन के माध्यम से है। उत्तरी कैरोलिना के सूचना नेटवर्क एकीकृत कीट प्रबंधन स्टेट यूनिवर्सिटी के अनुसार, "स्वस्थ जानवरों बेहतर सामना करने में सक्षम होते हैं और कुछ हद तक संक्रमण को रोकने के।" डॉ मिशेल टिलमन, D.V.M. कहता है: "पूरे भोजन के साथ [अपने पालतू जानवर] प्रतिरोध को मजबूत करें। कुत्तों और बिल्लियों परजीवी का प्रतिरोध करने की अधिक संभावना होती है जब सभी प्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत रखने में मदद करते हैं। "

रक्षा की अगली पंक्ति उन क्षेत्रों में मच्छर के लिए प्रजनन वातावरण में कमी होनी चाहिए जहां आपके पालतू जानवर बहुत समय व्यतीत करते हैं। जल स्रोत मच्छरों के प्रजनन के लिए प्रवण होते हैं, इसलिए जब भी संभव हो, प्रजनन के इन क्षेत्रों को खत्म करना सबसे अच्छा होता है, जिससे मनुष्यों और पालतू जानवरों को मच्छर के काटने को भी कम किया जाना चाहिए। लहसुन बाधाओं जैसे उत्पाद भी आपके यार्ड में मच्छरों और अन्य अवांछित कीड़ों को कम करने में मदद करेंगे।

एफडीए यह सुनिश्चित करने के लिए निम्नलिखित निवारक उपायों की सिफारिश करता है कि आपके पालतू दिल की धड़कन पर नहीं आते हैं। इसमें टैबलेट, इंजेक्टेबल और सामयिक उपचार शामिल हैं (रोकथामियों को आपके पशुचिकित्सा से एक पर्ची की आवश्यकता होती है):

  • मौखिक गोली या गोलियाँ: ivermectin, milbemycin ऑक्सीम।
  • सामयिक उपचार में स्पॉट: सेलेमेक्टिन, मोक्साइडक्टिन।
  • इंजेक्शन योग्य (केवल कुत्तों के लिए): मोक्साइडक्टिन।

इन निर्धारित एलोपैथिक निवारक तरीकों के अतिरिक्त, दिल की धड़कन संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से कई व्यापक उत्पाद हैं। इनमें से कई सामयिक स्प्रे हैं जो विभिन्न आवश्यक तेलों के मिश्रण प्रदान करते हैं। यदि आपके घर में बिल्लियों हैं तो इन स्प्रे का उपयोग करते समय बहुत सावधान रहें, क्योंकि वे निवासी बिल्ली के बच्चे के लिए जहरीले हो सकते हैं। इसके अलावा, जड़ी बूटियों की एक विस्तृत विविधता है कि द्वारा heartworm मच्छर के काटने को रोकने और इसलिए के लिए सिफारिश कर रहे हैं (या तो स्थानिक या आंतरिक) (उदाहरण लहसुन, काले अखरोट, और नागदौन शामिल हैं) । कुछ पालतू मालिक कार्बनिक सेब साइडर सिरका की धारा के उपयोग के साथ बड़ी सफलता की रिपोर्ट करते हैं।




अपने पशुचिकित्सा से दिल की धड़कन की निवारक विधियों के बारे में बात करें जो आपके पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छा होगा। आप कहां रहते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, आपको पूरे वर्ष या केवल गर्मियों के महीनों में दिल की धड़कन को रोकने की आवश्यकता हो सकती है जब मच्छरों को बढ़ाना पड़ता है। अपने पशुचिकित्सा से मौसमी जोखिम और अपने भौगोलिक क्षेत्र की संक्रमण दर के बारे में पूछें।

कुत्तों के लिए उपचार दिल की कीड़ा के साथ। ध्यान रखें कि इस समय संयुक्त राज्य अमेरिका में बिल्लियों में बीमारी के इलाज के लिए अनुमोदित दिल की धड़कन के खिलाफ कोई दवा नहीं है। ऐसा लगता है जैसे परजीवी कुछ बिल्लियों में इलाज के बिना गायब हो जाती है। दुर्भाग्यपूर्ण बिल्लियों जिसका heartworms "बस गायब हो जाते हैं" नहीं, लगातार निगरानी एक आवश्यकता है के लिए, कभी कभी प्रेडनिसोन की सिफारिश की है, और गंभीर मामलों में, शल्य चिकित्सा कीड़ा महत्वपूर्ण भार को दूर करने के लिए एक विकल्प हो सकता है।

कुत्तों के लिए दिल की धड़कन के खिलाफ दवाओं में आम तौर पर दो-चरणीय दृष्टिकोण शामिल होता है। प्रौढ़ कीड़े (जिसे वयस्क हत्या के रूप में जाना जाता है) को मारने के लिए दवाएं भी होंगी और माइक्रोफिल्लेरिया (संतान) के उन्मूलन के लिए दवाएं भी होंगी। Microfilaricide कई अनुशंसित निवारकों में एक ही सक्रिय अवयवों से बना है। वयस्क हत्या वास्तव में आपके पशुचिकित्सा द्वारा प्रशासित एक इंजेक्शन योग्य आर्सेनिक यौगिक है।

ऐसा लगता है कि उपचार के कुछ चरणों के लिए अस्पताल में भर्ती की आवश्यकता है। इसके अलावा, आपके पशुचिकित्सा सीमित शारीरिक व्यायाम की सिफारिश कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में प्रसिद्ध दिल की धड़कनकुत्तों में प्रसिद्ध दिल की धड़कन
कुत्तों के लिए हार्टवॉर्म रोकथामकुत्तों के लिए हार्टवॉर्म रोकथाम
दिल की धड़कन के साथ एक कुत्ते के इलाज की लागतदिल की धड़कन के साथ एक कुत्ते के इलाज की लागत
लीशमैनिया। अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नलीशमैनिया। अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
कैनाइन लीशमैनोसिस, क्या यह लोगों को प्रभावित करता है?कैनाइन लीशमैनोसिस, क्या यह लोगों को प्रभावित करता है?
नए अभियान स्केलिबोर 2016 का प्रीमियरनए अभियान स्केलिबोर 2016 का प्रीमियर
आपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियांआपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियां
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
खरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँखरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँ
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
» » दिल की धड़कन वाले कुत्तों में उपचार
© 2021 taktomguru.com