taktomguru.com

पालतू जानवरों को नष्ट करना, समस्या को हल करने के लिए कैसे

पशुओं के व्यवहार अलग-अलग होता प्रजातियों के अनुसार, नस्ल, घटनाओं वहाँ जीवन में रहते थे, और हम रहते हैं और व्यक्तित्व है, लेकिन अपने पालतू बिंदु के व्यवहार में एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका प्रशिक्षण, शिक्षा पर निर्भर करेगा जिससे लोग सीमा उसे brindes ।

मुख्य रूप से कुत्तों के बीच नस्लों हैं जो बिल्लियों में दूसरों की तुलना में अधिक सक्रिय होती हैं, लेकिन उनमें से अधिकतर एक ही व्यवहार करते हैं, (कुत्तों की तुलना में अधिक निष्क्रिय)।

हम विनाशकारी पालतू जानवरों, पालतू जानवरों को बुलाते हैं कि कुछ कारणों से विशेष रूप से घरों या निजी चीजों को नष्ट कर देते हैं, लगातार मालिकों को परेशान करते हैं, तो हम आपको आम कारण बताएंगे और उन्हें कैसे हल करेंगे।

File9701347375886

चिंता, अवसाद या भय:

पालतू जानवर (या तो बिल्लियों या कुत्तों) इन शर्तों में से कुछ पीड़ित, जानवरों है कि स्थिति को संभाल नहीं कर सकते हैं, उनमें से कई को वापस ले लिया हो जाते हैं, लेकिन सबसे अधिक विनाशकारी हो सकता है, हम इन तीन कारणों से एक साथ रखा क्योंकि सामान्य रूप से करने के लिए सुराग दूसरा, यानी, वे किसी भी तरह से जुड़े हुए हैं। अक्सर व्यवहार के इस प्रकार जानवरों जो एक दर्दनाक जीवन घटना का सामना करना पड़ा (दुर्व्यवहार, उपेक्षा, दुर्घटनाओं आदि) चैनल इस तरह के व्यवहार जानवरों मज़ाक या विनाशकारी व्यवहार के इस प्रकार के द्वारा प्रदर्शित और एक तरह से तनाव लेने के लिए के रूप में यह कर रहा है।




असंतोष:

चल रही है पीड़ित पशु, चीखें, कोई भोजन, परित्याग या उपेक्षा के किसी भी प्रकार असंतोष से ग्रस्त हैं, एक ही चैनल घर पर फर्नीचर की तरह वस्तुओं पर क्रोध निर्वहन, यहां तक ​​कि कुछ हद तक हिंसक और क्योंकि चोट पहुँचाने की नहीं बन सकता , लेकिन क्योंकि उन्हें खुद को बचाने की आवश्यकता है। हालांकि, ऐसे जानवर हैं जिन्हें हम "ब्लैकमेलर" कहते हैं, जो दुर्व्यवहार के अलावा अन्य कारणों से हैं, अपने मालिकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए विनाशकारी तरीके से कार्य करते हैं। यदि आपके पास ब्लैकमेलिंग पालतू जानवर है, तो आदर्श यह है कि आप उसके साथ समय बिताते हैं और उसे आपका ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।

खेलें या बोरियत: विनाशकारी जानवरों का कारण बनता है जानवरों स्वभाव से चंचल होते हैं, वे बोरियत के साथ संयोजन के रूप में चलाने के लिए, कूद और ध्यान देने की चमकदार रंगों कहा जाता है, बदबू आ रही है और बनावट, सभी पसंद है, और इसका मतलब यह नहीं है कि वे समस्या जानवर हैं, सिर्फ एक जगह की आवश्यकता होगी, और खिलौने कि मनोरंजन, इस समस्या को जानवरों कि सारा दिन मालिकों द्वारा घर पर छोड़ दिया जाता है में होता है, पालतू जानवर केवल अपने मालिक के साथ रहते हैं, पालतू ऐसे लैब्रेडोर, pugs और पूडल के रूप में अधिक अति सक्रिय नस्लों, इन नस्लों अक्सर अधिक विनाशकारी होते हैं अगर उनके पास खिलौने नहीं हैं या वे ऊब गए हैं। पशु अक्सर बच्चों की तरह होते हैं, वे ऊब जाते हैं और खुद को मनोरंजन करने के लिए कुछ ढूंढते हैं और यदि उनके पास खिलौने नहीं हैं तो वे फर्नीचर या आपके कपड़े के साथ ऐसा करेंगे।

समाधान:

  • पहचानें क्या आप अपने पालतू इतना तनाव में है और स्थितियों है कि तनाव, चिंता या भय उत्पन्न बचने के लिए, अगर यह था एक दर्दनाक घटना धैर्य रखें और एक प्यार के मालिक अपने पालतू जानवरों के लिए आप एक रक्षक के रूप में और नहीं एक हमलावर के रूप में पहचानता है होना चाहिए, जब आप आत्मविश्वास महसूस करते हैं तो आप इसे रोकना बंद कर देंगे, धैर्यवान और सीमित जगहें रखें ताकि आप जान सकें कि आपको कौन से स्थान दर्ज करना चाहिए और प्रक्रिया में शरारत से बचें।
  • यह में रुचि दर्शाने वाले पालतू जानवर चीजों को नष्ट करने और दुरुपयोग के माध्यम से आगे नहीं जा सके, वे आम तौर पर मालिक का ध्यान आकर्षित करने के लिए, अपने पालतू जानवर के साथ गुणवत्ता समय खर्च करते हैं, तो आप इस तरह के कार्यों का सहारा लेना आपका ध्यान आकर्षित करने की जरूरत नहीं है ।
  • अपने पालतू जानवरों के लिए घर पर ऊब जाता है, तो सबसे सुरक्षित बात मजेदार आइटम आप अपने deteriorándolos घर या उन्हें पूरी तरह नष्ट करने में है कि खोजने के लिए है, यह अपने पालतू जानवरों के साथ-साथ खिलौने वे खेल सकते हैं के लिए एक खेल का मैदान आवंटित करने के लिए महत्वपूर्ण है। आप उन्हें दुकानों, पशु चिकित्सकों, या विशेष दुकानों में पाते हैं, वे सस्ते हैं और इस तरह आपके पालतू आपकी चीजों को नष्ट नहीं करेंगे।
  • अरोमाथेरेपी के साथ चिंता का इलाज करने के लिए जानवरों में परिणाम दिए गए हैं जो दर्दनाक घटना का सामना कर चुके हैं, बाख फूलों के साथ अरोमाथेरेपी समाधान हो सकती है।
  • आप उसके साथ टहलने के लिए जाने के लिए तारीख ऊब-समय पर अपने पालतू नहीं करना चाहते हैं, तो याद रखें कि कोई भी सारा दिन बंद खर्च करना चाहता है, यह थका देगा और आप अपने पालतू जानवरों को खुश करने के लिए, यह के साथ खेलते हैं, दोस्ती के बंधन बनाने के लिए गुणवत्ता समय निवेश करते हैं और कि आपका पालतू बोरियत से चीजों को नष्ट नहीं करता है।
  • संगीत आमतौर पर जानवरों को आराम देता है, घर से दूर होने पर संगीत छोड़ देता है।
  • यदि आप देखते हैं कि आप अपने पालतू जानवरों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो स्थिति का विश्लेषण करने और मामले के अनुसार समाधान खोजने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं।

याद रखें कि जानवरों के व्यवहार में प्रशिक्षण का आधार धैर्य और अनुशासन है, यदि आपके पालतू जानवर कुछ चीजों को नष्ट कर देते हैं, तो ध्यान दें कि आपका पालतू आपको क्या बताना चाहता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विनाशक कुत्ताविनाशक कुत्ता
महिला या पुरुष, क्या सेक्स चुनना है?महिला या पुरुष, क्या सेक्स चुनना है?
कुत्ता या बिल्ली जिसे चुनने के लिए?कुत्ता या बिल्ली जिसे चुनने के लिए?
अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिनअर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन
चीजें जो आपकी बिल्ली को परेशान करती हैंचीजें जो आपकी बिल्ली को परेशान करती हैं
मेरा कुत्ता कचरा क्यों फेंकता है?मेरा कुत्ता कचरा क्यों फेंकता है?
एक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिएएक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिए
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
पुराने वयस्कों के लिए पालतू जानवर अच्छे क्यों हैंपुराने वयस्कों के लिए पालतू जानवर अच्छे क्यों हैं
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
» » पालतू जानवरों को नष्ट करना, समस्या को हल करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com