taktomguru.com

चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है

चिकन सबसे नम्र और आम घरेलू जानवरों में से एक है। यह सुनिश्चित है कि आप इसे अपने क्षेत्र के किसी भी खेत में पा सकते हैं। यह हजारों सालों से बात की गई है, लेकिन बिल्कुल नहीं चिकन

, लेकिन प्रजातियों के नर के: रोस्टर. इतने सारे सेलिब्रिटी का कारण सिर्फ एक है: सुबह की गायन को अभिवादन करने की उनकी सामान्य आदत।

जब वे अलार्म घड़ी सुनते हैं और हर दिन एक ही आंदोलन करते हैं तो उठने के आदी लोगों के लिए, एक साधारण "quiquiriquí" विशेष प्रतीत नहीं होता है। हालांकि, कई अन्य लोगों के लिए यह अलग है।

रोस्टर का गीत (नर चिकन) ने घोषणा की कि रात, अंधेरे और रहस्यों के साथ, समाप्त होती है और सूर्य को अपनी जगह छोड़ देती है, प्रकाश और जीवन का सितारा। सोचो कि कितने तथ्यों, कुछ फैसलों और कुछ प्रमुख घटनाओं मुर्गों दिन की भोर में लोग खुश है, और इसलिए समझ जाएगा कि क्यों उनके justificadísima प्रसिद्धि के साथ शुरू कर दिया है।

चिकन प्रजनन

घरेलू चिकन का प्रजनन यह लगभग चार हजार साल पहले भारत में शुरू हुआ था। वहां से, यह धीरे-धीरे फारस और ग्रीस के पास गया, और अंत में पूरी दुनिया में फैल गया। वर्तमान में, पृथ्वी पर लगभग हर देश में मुर्गियां उगाई जाती हैं।

कुछ हैं 70 विभिन्न चिकन नस्लों: बौनों के दिग्गजों को, जो लोग कोई पूंछ है और मांस के लिए उन लोगों के लिए अपने अंडे के लिए दोहन की लंबी लाइन। आपको पढ़ने में रुचि हो सकती है: दुबला मांस के प्रकार और उदाहरण.

चिकन प्रजनन चिकन प्रजनन प्रणाली वे बहुत से हैं: सबसे पारंपरिक एक यह है कि मुर्गी एक कोरल के माध्यम से चलने के लिए स्वतंत्र हैं, पारिस्थितिकीय भोजन के कारण बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं।

सबसे आधुनिक, लेकिन बहुत आलोचना, है बैटरी प्रजनन, मुर्गियों हमेशा खिलाने और अंडे के लिए यांत्रिक उपकरणों इन पिंजरों प्रकाश आमतौर पर कृत्रिम है में बिछाने के साथ सुसज्जित धातु पिंजरों में रहते हैं, और सूर्य से अधिक तक चलता है, ताकि अधिक से अधिक संग्रह प्राप्त करने के लिए कि अंडे।

चिकन प्रजनन




इस पहलू में, यह कहा जा सकता है कि एक मुर्गी उत्कृष्ट परत 300 से 400 की मात्रा में आता है अंडे प्रति वर्ष. भोजन के दृष्टिकोण के साथ अपने वजन के बारे में, कुछ ऐसे हैं जो छः या अधिक किलो तक पहुंचते हैं।

लड़कियों का जन्म यह तब होता है जब अंडे को निषेचित किया जाता है और गर्मी की एक निश्चित डिग्री पर, ऊष्मायन में तीन सप्ताह तक रखा जाता है। ऊष्मायन या हेचिंग प्राकृतिक या कृत्रिम हो सकती है।

चिकन लड़की प्रजननप्राकृतिक घास यह माध्यम से किया जाता है मुर्गी मुर्गी, वे अंडे को कवर करते रहते हैं, आमतौर पर एक दर्जन, जब तक उनके शरीर की गर्मी लड़की को विकसित करने और पैदा होने की अनुमति नहीं देती है।

कृत्रिम ऊष्मायन, एक निश्चित महत्व के सभी खेतों में उपयोग किया जाता है, एक समय में लगातार गर्मी के स्रोत तक सैकड़ों अंडों का पर्दाफाश करना, ऊष्मायन अवधि के बाद, खोल टूट जाता है। यह प्रक्रिया को तेज करने और गारंटी देने के लिए एक प्रणाली है।

चिकन विशेषताओं

क्या आप चिकन के बारे में और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि इस पोस्ट का हकदार होगा चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है। यदि आप और भी समान पोस्ट या अधिक देखना चाहते हैं जिज्ञासा और जानवरों की दुनिया के बारे में जवाब, आप की श्रेणी देख सकते हैं जानवरों. आप अपने प्रश्नों को नीचे दिए गए खोज इंजन से भी पूछ सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?
कुत्तों के लिए कार्बनिक चिकन रोलकुत्तों के लिए कार्बनिक चिकन रोल
कुत्तों के लिए व्यवहार करने के लिए ओवन में चिकन को निर्जलित कैसे करेंकुत्तों के लिए व्यवहार करने के लिए ओवन में चिकन को निर्जलित कैसे करें
कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे मेंकुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में
असली चिकन कुत्ता खानाअसली चिकन कुत्ता खाना
क्या कुत्ते चिकन की हड्डियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते चिकन की हड्डियां खा सकते हैं?
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
चिकन गिजार्ड के साथ कुत्ते के व्यवहार कैसे तैयार करेंचिकन गिजार्ड के साथ कुत्ते के व्यवहार कैसे तैयार करें
सबसे प्रसिद्ध जानवरोंसबसे प्रसिद्ध जानवरों
चिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खानाचिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खाना
» » चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है
© 2021 taktomguru.com