taktomguru.com

कुत्तों में काटना और नसबंदी

यदि आप कुत्ते को नस्ल का इरादा नहीं लेना चाहते हैं, तो इस पर विचार किया जाना चाहिए कि उन्हें कैद किया गया है। बेहतर स्वास्थ्य और व्यवहार सहित उनमें कई फायदे हैं। यह कुत्तों के अतिसंवेदनशीलता की समस्या को कम करने में भी मदद करता है और कई अनचाहे जानवरों को कत्ल कर दिया जाता है क्योंकि जानवरों के आश्रयों में पर्याप्त जगह नहीं है - इस तरह कम कुत्तों को समाप्त कर दिया जाएगा।

गर्मी में कुतियाबंध्याकरण। एक कुतिया शल्य चिकित्सा से अपने प्रजनन अंग, गर्भाशय (गर्भ) और अंडाशय को हटाकर निर्जलित कर दिया जाता है। स्टेरलाइजेशन तकनीकी रूप से "हिस्टरेक्टॉमी" के रूप में जाना जाता है। अधिकांश पशु चिकित्सक इसे 6 महीने की उम्र और पहली गर्मी से पहले अनुशंसा करते हैं। साक्ष्य बताते हैं कि पालतू जानवरों की पहली गर्मी से पहले निर्जलीकरण से स्तन कैंसर के विकास की संभावना कम हो जाती है और गर्भाशय और डिम्बग्रंथि के कैंसर और गर्भाशय संक्रमण के खतरे को पूरी तरह खत्म कर दिया जाता है।

नसबंदी के लाभ:

• अवांछित पिल्लों से बचें और प्रसव से जुड़े चिकित्सा जोखिमों को खत्म करें। यह कुत्ते के अतिसंवेदनशीलता की समस्या को कम करने में मदद करेगा और कई अवांछित कुत्तों को समाप्त कर दिया जाएगा। अधिक पालतू जानवर जो छिड़कते हैं या न्युटर्ड होते हैं, कम कुत्ते मर जाएंगे।

• कोई और गर्मी चक्र नहीं। एक गर्मी चक्र के दौरान बिच साल में लगभग दस दिनों के लिए खूनी तरल खो देते हैं। घरों में कालीनों और फर्नीचर पर दाग से बचने के लिए लगातार ध्यान और देखभाल निर्जलीकरण से समाप्त हो जाएगी।

• कैंसर के खतरे को कम करता है। नसबंदी के माध्यम से, गर्भाशय और अंडाशय हटा दिए जाते हैं, जिसका अर्थ है कि एक कुतिया उन क्षेत्रों में कैंसर नहीं मिलेगा या जीवन-धमकी वाले गर्भाशय संक्रमण को पाइमेट्रा के नाम से जाना जाता है।

• बगीचे में अज्ञात कुत्तों की समस्या और पालतू जानवरों की पुनरुत्पादन के लिए घूमने की इच्छा को समाप्त करता है।

काटना एक पुरुष कुत्ते को टेस्टिकल्स के सर्जिकल हटाने से निकाल दिया जाता है। काटना तकनीकी रूप से एक ऑर्केक्टॉमी के रूप में जाना जाता है। अधिकांश पशु चिकित्सक 6 महीने की उम्र में न्यूटियरिंग की सलाह देते हैं। सबूत बताते हैं कि एक कुत्ता जिसे युवाओं को फेंक दिया गया है वह घर के अंदर और बाहर बहुत शांत है।

काटना के लाभ:




• एक पुरुष कुत्ते को काटना, टेस्टिकल्स को हटाने में शामिल है, इसलिए, यह टेस्टिकुलर कैंसर को रोकता है और प्रोस्टेट की समस्याओं को रोक सकता है।

• कैंसर, पेरियानल हर्निया और प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करता है।

• पुरुष हार्मोन टेस्टोस्टेरोन के बिना अन्य पुरुषों के साथ यह कम आक्रामक होगा।

• अब आपको कंपनी के लिए घूमने, या खोने का जोखिम कम करने और यातायात दुर्घटना में शामिल होने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा।

नसबंदी और जाली के बारे में चिंताएं

क्या मेरा कुत्ता वसा और आलसी हो जाएगा? स्टेरलाइजेशन "पालतू जानवर आलसी या वसा नहीं बनाता है।" कुत्ते की नसबंदी या जाति सामान्य गतिविधि के स्तर को कम कर सकती है, घूमने की प्राकृतिक प्रवृत्ति और हार्मोनल संतुलन, जो भूख को प्रभावित कर सकती है। वे पालतू जानवर जो वसा प्राप्त करते हैं और जाली के बाद आलसी हो जाते हैं, आमतौर पर अधिक मात्रा में होते हैं और पर्याप्त व्यायाम नहीं करते हैं। अभ्यास करने का मौका देने के अलावा उन्हें अपने मालिकों की सही राशि के साथ खिलाने की ज़िम्मेदारी है।

संज्ञाहरण के प्रभाव में कुत्ते के बारे में चिंतित. संज्ञाहरण के तहत पालतू जानवर की नियुक्ति मालिकों के बीच एक बहुत ही आम चिंता है। यद्यपि हमेशा थोड़ा सा जोखिम शामिल होता है, लेकिन वर्तमान में पशु चिकित्सकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले एनेस्थेटिक्स बहुत सुरक्षित हैं। कई पशु चिकित्सक ऐसे उपकरण का उपयोग करते हैं जो सर्जरी के दौरान दिल और श्वसन दरों को नियंत्रित करते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके रोगी अच्छी तरह से कर रहे हैं। एक निर्जलित या जालीदार पालतू जानवर होने के चिकित्सा लाभ इसे एनेस्थेटेड करने में शामिल थोड़े जोखिम से काफी दूर हैं। यदि आप प्रक्रिया के बारे में चिंतित हैं, तो पशु चिकित्सक से परामर्श करना सबसे अच्छा है।

क्या मेरे कुत्ते को निर्जलित होने से पहले एक कूड़ा होना चाहिए? नर या मादा कुत्ते के लिए प्रक्रिया से पहले "कूड़े" के लिए कोई चिकित्सा, भावनात्मक या सामाजिक कारण नहीं हैं। अगर आपको विश्वास है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि आप गलत हैं या गलत हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्यकुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्य
मुझे अपने कुत्ते को न्यूरेटर या न्यूरर कब करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को न्यूरेटर या न्यूरर कब करना चाहिए?
कुत्ते नसबंदीकुत्ते नसबंदी
पालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतरपालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतर
कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?
कुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारणकुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारण
अपने कुत्ते को निर्जलित करने के फायदेअपने कुत्ते को निर्जलित करने के फायदे
नसबंदी के लाभनसबंदी के लाभ
काटना और प्रारंभिक नसबंदीकाटना और प्रारंभिक नसबंदी
बिट्स में बांझपन: आम बीमारियों का कारण बनता हैबिट्स में बांझपन: आम बीमारियों का कारण बनता है
» » कुत्तों में काटना और नसबंदी
© 2021 taktomguru.com