taktomguru.com

अपनी बिल्ली पर हावी है

खरोंच या काटने से बचने के लिए देखभाल के साथ प्रभुत्व की समस्याओं के साथ एक बिल्ली दृष्टिकोण।
प्रभुत्व वाला बिल्ली न केवल घर के अन्य पालतू जानवरों के लिए एक समस्या है। अगर उसे अपने परिवार और दोस्तों को चिढ़ाने की इजाजत है, तो बिल्लियों ने मनुष्यों पर अपने प्रभुत्व में खुद को जोर देना शुरू कर दिया है।

अल्फा नर बिल्लियों पर हावी है

बिल्लियों जो मनुष्यों पर श्रेष्ठता महसूस करते हैं, वे अपने अधिकार दिखाने के तरीके के रूप में लोगों को काटते हैं, खरोंच करते हैं और सीटते हैं। ऐसा करने के दो अलग-अलग तरीके हैं और सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली के साथ प्रभुत्व में कोई समस्या नहीं है।

अपनी बिल्ली पर हावी होने के लिए युक्तियाँ




अपनी बिल्ली को स्पैड या न्यूटर्ड करने के बारे में एक पशुचिकित्सा से बात करें, खासकर जब बिल्ली अभी भी युवा है। यह क्रिया शुरू होने से पहले प्रभावी व्यवहार से बचने में मदद करेगी।
बिल्ली को पैर और एड़ियों के साथ खेलने की अनुमति न दें। यद्यपि मनुष्य इस चंचल व्यवहार को समझ सकते हैं, लेकिन बिल्ली इसे मनुष्यों पर अपनी शक्ति के संकेत के रूप में देखती है।
यदि आपकी बिल्ली प्रभावी व्यवहार में संलग्न है, तो व्यवहार शुरू होने के तुरंत बाद स्थिति से बिल्ली को हटा दें। यदि आपकी बिल्ली खरोंच शुरू हो जाती है, काट लें, इसे दूसरे कमरे में ले जाया जाएगा, इसलिए अन्य पालतू जानवरों और मनुष्यों से दूर रहें।

यह बिल्ली को दिखाएगा कि इस प्रकार का व्यवहार अस्वीकार्य है और केवल अलगाव की ओर जाता है।
एक बार जब आपकी बिल्ली प्रभावी व्यवहार दिखाती है, तो वे इसे अनदेखा करते हैं और किसी प्रकार का स्नेह नहीं दिखाते हैं। जब तक आप एक खुश, अधिक विनम्र दृष्टिकोण दिखाते हैं, तब तक अपने सिर और शरीर को बिल्ली से दूर करें।
हवा में ऊंचे ऊपर और पूंछ ऊपर अपने सिर के साथ चलने के लिए एक आराम बिल्ली। एक बार बिल्ली इस मुद्रा में शांत हो गई है, स्नेह और एक इलाज लाओ।
अगर आपकी बिल्ली का प्रमुख व्यवहार जारी रहता है, तो अपने बिल्ली को अपने चेहरे या शरीर के पास ठंडे पानी के जेट के साथ स्प्रे करें। यह उस बिल्ली को दिखाएगा जो बॉस है, बिना किसी शारीरिक सजा का सहारा लेना। बिल्ली को सीधे चेहरे पर छिड़कने से बचें क्योंकि इससे जानवर अधिक उत्तेजित हो जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
अपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएं
यह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा हैयह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा है
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
अल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करेंअल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करें
बिल्लियों में ढेर विकारबिल्लियों में ढेर विकार
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
बिल्लियों खरोंचबिल्लियों खरोंच
» » अपनी बिल्ली पर हावी है
© 2021 taktomguru.com