taktomguru.com

बड़ी बात तोते की कक्षाएं

बोलने वाले बड़े तोतों की कक्षाएं

बोलने वाले बड़े तोतों की कक्षाएं

तोते, बहुत मिलनसार और स्नेही होने के लिए जो उन्हें बेहद अलग पक्षियों जो रंग है कि अक्सर अन्य प्रजातियों में शामिल हैं के अपने किस्म के लिए बहुत ही आकर्षक हैं से लोकप्रिय बनाता है जाना जाता है। इस लेख में, हम आपको बड़े और लोकप्रिय तोते की कुछ प्रजातियों को दिखाने का प्रस्ताव करते हैं कि कुछ मामलों में पालतू जानवरों के रूप में रखा जाता है। ग्रे गैबॉन तोता, अमेज़ॅन, आरा, कॉकटू और Eclectus तोता। ये बात कर तोते,, एक आकर्षक मन और एक सराहनीय बुद्धि है भी अमीर, शानदार रंग की एक पक्षति पहने हुए बहुत अच्छी और मैत्रीपूर्ण रहे हैं।

ध्यान रखें, यद्यपि इन पालतू पक्षियों के निस्संदेह गुण हैं, लेकिन एक बड़े तोते को गोद लेना एक बहुत ही जटिल कार्य है। इन तोता प्रजातियों के स्वामित्व और गोद लेने को अत्यधिक विनियमित किया जाता है। इन प्रजातियों में से कुछ प्राप्त करने के लिए, यह देखभाल, सुरक्षा और हमारे चारों ओर प्रजातियों के विलुप्त होने के अनुसार गिरफ्तारी की आधिकारिक प्राधिकरण प्राप्त, यह भी याद है कि पक्षियों हमेशा अपने प्राकृतिक आवास में रहना चाहिए करने के लिए अनिवार्य है,।

गैबॉन से अफ्रीकी ग्रे तोते

गैबॉन से अफ्रीकी ग्रे तोते

ग्रे गैबॉन एक बड़ा तोते है। यह एक बहुत ही भूरे पंख से अपने congeners से अलग है, आप पक्षी पर एक ग्रे आरेख देख सकते हैं। पूंछ पर उज्ज्वल लाल पंखों की उपस्थिति से इसे आसानी से पहचाना जाता है। यह सबसे आम प्रजाति है, लेकिन अफ्रीका में सभी तोतों में सबसे बड़ी है। गैबॉन ग्रे को अपने विशेष और सुंदर रंगों के लिए बहुत सराहना की जाती है।

भूरे तोते गैबॉन की जीवन प्रत्याशा लगभग 50 साल है, लेकिन कुछ मामलों में यह 65 साल तक हो सकती है।

इस प्रजाति की खुफिया कई अध्ययनों का विषय रहा है। यह कई शोधकर्ताओं को आकर्षित करता है जो इस चरम बुद्धि की उत्पत्ति और धन को समझना चाहते हैं। नैतिकतावादी इरेन पेपरबेग जैसे कुछ वैज्ञानिकों ने एक विशेष व्यक्ति पर शोध किया है। यह नाम एलेक्स था, वह एक हजार से अधिक शब्दों को समझने में सक्षम था और बाद में सौ शब्द का उच्चारण करता था। यह सिर्फ ऐसे शब्द नहीं थे, बिना किसी कारण के कहा। प्रत्येक शब्द का अर्थ शामिल करें और स्थिति के आधार पर इसका उपयोग अनुकूलित करें।

एक और प्रभावशाली तथ्य, यह प्रजाति अवधारणाओं को समझने की क्षमता में है। एक शब्द के अर्थ से अधिक, वह जानता है कि कैसे शब्दों को अवधारणाबद्ध करना है, उदाहरण के लिए, "से अधिक ..." या "इससे कम ..." की अवधारणा।

अमेज़ॅन के तोते

अमेज़ॅन के तोते

अमेज़ॅन तोतों की कई प्रजातियां हैं, हालांकि हम विशेष रूप से बड़े तोतों में रुचि रखते हैं। वे अपने चमकीले रंगों के कारण बहुत प्रतिष्ठित हैं। वे असाधारण सौंदर्य के पक्षियों हैं। उत्कृष्ट पालतू जानवर, अमेज़ॅन तोते के पीले रंग में कुछ विवरणों के साथ एक हड़ताली हरा पंख है।

के रूप में अगर एक चित्रकार रंग का एक स्पर्श धीरे जमा किए थे पहले विशेषताओं में से एक, अपने शीर्ष सुनहरे पीले, अपने पंख के सिरे पर कुछ लाल पंख है। हम मुख्य रूप से दक्षिण अमेरिका में इस तोते की विविधता पाते हैं। इन तोतों को विलुप्त होने के खतरे में जानवरों के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, इसलिए इस प्रजातियों के रखरखाव और कब्जे के लिए विशिष्ट परमिट की आवश्यकता होती है।

अमेज़ॅन की जीवन प्रत्याशा लगभग 40 साल है।

सभी अमेज़ॅन तोते बोलने में सक्षम हैं, लेकिन कुछ ऐसी प्रजातियां हैं जो अमेज़ॅन नहीं करती हैं। पीला सिर वाला अमेज़ॅन एक बहुत ही बुद्धिमान जानवर है जिसके बारे में बात करने के लिए बहुत प्रतिभा है। लेकिन यह व्यक्ति के अनुसार बदलता है। आम तौर पर, ये मजेदार और सक्रिय तोते हैं जो आपको अक्सर हंसते हैं। अपने तोतों को बोलने में मदद करने के लिए, आपको इसे तैयार करना होगा और इसके साथ संगत होना चाहिए - इसके लिए आपको शब्दों में अपनी "चीखें" को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है। आपका तोते रात के दौरान बात नहीं करेगा, आपको सीखने के दौरान धीरज और शांत होना होगा।

तोता Guacamayo आरा

तोता Guacamayo आरा




मैका प्रसिद्ध तोतों की एक प्रजाति है, और यहां तक ​​कि दुनिया में सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है। अमेरिका के उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों के मूल निवासी ये तोते सुंदर रंग रखने के लिए खड़े हैं। आंशिक रूप से निरंतर नीला, हालांकि संयम रंग के स्पर्श के साथ। आंख समेत, लेकिन चोटी में भी हमें पीले रंग के स्पर्श मिलते हैं, जिन्हें आसानी से देखा नहीं जाता है। इन तोतों में नीले और काले रंग के पंखों के साथ लंबी पूंछ होती है। कुछ मामलों में इस प्रकार के तोता की कीमत बहुत अधिक हो सकती है।

आरा गुआकामायो की जीवन प्रत्याशा लगभग 50 वर्ष है।

आरा गुआकामायो एक बहुत ही सामाजिक और निपुण जानवर है, इसकी महान बुद्धि के लिए एक मैको को प्रशिक्षित करना काफी आसान है। यह एक प्रकार का जानवर है जो कई परिस्थितियों और कई वातावरणों में आसानी से अनुकूल होता है। यह एक सामाजिक पक्षी है जो किसी और चीज से ज्यादा लोगों के संपर्क में बहुत अधिक आनंद लेता है। यह एक ऐसी प्रजाति है जो बात करना पसंद करती है, लेकिन इसके लिए आपको नियमित रूप से पढ़ाया जाएगा और अभ्यास किया जाएगा ताकि आप जल्दी से सीख सकें या शब्दों को न भूलें।

तोते Cockatoo

तोते Cockatoo

इसकी क्रेस्ट द्वारा विशेषता, यह वह जगह है जहां इसका नाम प्राप्त होता है, सल्फर क्रेस्ट कॉकटू। यह अपने आकार का एक प्रमुख जानवर है, बल्कि इसके चरित्र भी है। इसमें एक शाश्वत सफेद पंख है, जो पीले रंग की क्रेस्ट के साथ ताज पहनाया जाता है। तोते के इस किस्म में कोई अन्य रंग मौजूद नहीं हैं। इसके शिखर के लिए, यह लगातार नहीं बढ़ता है, जिसे दिन के कुछ समय में कम किया जा सकता है।

कॉकटू की जीवन प्रत्याशा लगभग 70 वर्ष है। यह तोते की किस्मों में से एक है जो सबसे लंबे समय तक रहता है।

कॉकटू एक शोर तोता है, जो इसे जल्दी पहचानने योग्य बनाता है। यह एक बहुत दृढ़ पक्षी है, उदाहरण के लिए, यह एक वस्तु प्राप्त करने के कार्य में निर्धारित है। तोता की यह किस्म अनुकरण पर आधारित है। वह ध्वनि, शब्दों या प्रतिक्रियाओं की प्रतिलिपि बनाना पसंद करती है जिन्हें वे अपने मालिकों में देख सकते हैं। यह एक सहज जानवर है, जो समय पर और काफी जिद्दी चरित्र के बारे में बोलने पर जरूरी नहीं है।

Eclectus तोते

Eclectus तोते

Eclectus तोते खेती क्षेत्रों में रह रहा है, यह एक arboreal पशु है। हम कह सकते हैं कि यह एक पक्षी है जिसमें एक सुंदरता के साथ एक असाधारण रंग है जिसने इसे मां प्रकृति दी है, नर और मादा के रंगों का एक ही डोमेन नहीं है।

जबकि मादाओं प्रमुख रंग के साथ काले रंग के साथ लाल और शाही नीले रंग की है नर, ज्यादातर लाल, काले, छोटे स्पर्श के साथ नारंगी के साथ हरे रंग के साथ एक पक्षति है। एक और छोटा सा विवरण, पंख का बनावट बहुत ही नरमता के जानवर या मानव बाल के बनावट के समान ही है।

Eclectus तोते की जीवन प्रत्याशा लगभग 70 साल है। यह तोते की किस्मों में से एक है जो सबसे लंबे समय तक रहता है।

Eclectus तोता एक बहुत उत्सुक है, नए वातावरण का पता लगाने के लिए प्यार करता है। वह अपनी जिज्ञासा को पूरा करने के लिए अपने परिवार के संपर्क में रहना पसंद करता है। यह एक बहुत अच्छा वक्ता है, जिसमें एक इंसान की तरह एक आवाज़ है, इसलिए कभी-कभी कुछ लोग उलझन में आते हैं या गलती करते हैं। Eclectus उन लोगों के लिए एक बहुत बुद्धिमान पक्षी है जो इसे अपने घर में रखते हैं, एक असली खुशी है।

आप समझेंगे, एक तोता, विविधता के बावजूद, एक प्रेमपूर्ण, बुद्धिमान और साथी जानवर है। उनमें से कुछ संरक्षित हैं - इसलिए, उनके हिरासत को विभिन्न परमिट द्वारा नियंत्रित किया जाता है। और एक तोता अपनाने के लिए याद है, एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है कि हल्के से नहीं लिया जाना चाहिए है निविदा प्यार देखभाल के एक बहुत जरूरत है, वह वापस कर देंगे, क्योंकि यह एक पक्षी है कि व्यक्ति के बहुत शौकीन है और बहुत उसकी गलती ग्रस्त है, कभी नहीं अकेला छोड़ो

यदि आपको बिग तोते की कक्षाएं पसंद हैं जो बोलते हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तोतों और बच्चों के बीच संबंधतोतों और बच्चों के बीच संबंध
तोते क्या खाता हैतोते क्या खाता है
क्रैमर तोतेक्रैमर तोते
तोते में तनावतोते में तनाव
तोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosisतोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosis
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
घर पर तोते की देखभाल कैसे करेंघर पर तोते की देखभाल कैसे करें
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
» » बड़ी बात तोते की कक्षाएं
© 2021 taktomguru.com