taktomguru.com

कुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता है

इस बार हम बात करने जा रहे हैं कुत्ते परजीवी अनावश्यक जोखिमों से बचने और हमारे कुत्तों और हमारे परिवार दोनों की स्थिति की उचित देखभाल करने के लिए मनुष्यों को संचरित किया जा सकता है।

 Cici

कुत्तों को कम करने का महत्व

जब छुट्टियों का मौसम आता है, तो यह अक्सर होता है कि हमारे बगीचे और खेतों में हमारे साथी हैं, चलने के लिए बाहर जा रहे हैं, उनके साथ खेलने या यहां तक ​​कि साझा करने जा रहे हैं अन्य कुत्तों के साथ मनोरंजन के घंटे.

ये सभी कारक हैं जो हमें परजीवी से परहेज करते समय अधिक सावधानी बरतने के लिए मजबूर करते हैं क्योंकि इससे जोखिम में काफी वृद्धि होती है।

हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य के अलावा, कुछ परजीवी वे मनुष्यों को भी प्रेषित किया जा सकता है, बीमारियों का उत्पादन करना जो सैद्धांतिक रूप से कुत्तों को प्रभावित नहीं करते हैं, लेकिन अगर यह हमारे साथ करता है।

Zoonoses के भीतर परजीवी

परजीवी जो भीतर निहित हैं पशुजन्य रोग वे हैं जो मनुष्यों को प्रभावित कर सकते हैं।




इसलिए, हमें टैपवार्म, मैंग, टोक्सोप्लाज्मोसिस और कई अन्य लोगों को हाइलाइट करना होगा, जो लोगों को भी प्रभावित करते हैं, जिससे बीमारियां पैदा होती हैं जो कुछ मामलों में घातक भी हो सकती हैं।

परजीवी के प्रसार से कैसे बचें

जाहिर है, इस संक्रमण से बचने का सबसे अच्छा तरीका हमारे साथी को सही ढंग से खराब कर दिया गया है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हमें आंतरिक और बाहरी परजीवी दोनों को पूरी तरह सुरक्षित होने पर विचार करना चाहिए।

उन्हें दिखने से रोकने के लिए भी महत्वपूर्ण है परजीवी कीट. इसलिए, हमारे कुत्तों के झुंड को इकट्ठा करना अनिवार्य है। घटना में है कि हम घर पर हैं, हम, बगीचे और हमारे पूरी तरह से मुक्त घर मल बनाए रखना होगा के रूप में वहाँ एक संभावना है कि हमारे साथी संक्रमित है है और इस तरह फैलने से बीमारी को रोकने जाएगा, हम हमारे लिए भी नहीं कर पाएगा अन्य जानवरों को संक्रमित करें और, सबसे ऊपर, हम एक कदम आगे ले जाएंगे संक्रमण खत्म करो हमारे दोस्त का

एक और पहलू जिसे हमें ध्यान में रखना चाहिए वह हैं जिन जानवरों के साथ यह संबंधित है हमारे साथी के साथ ही खेल का मैदान। अगर हम देखते हैं कि परिधि में अन्य जानवर मौजूद हो सकते हैं कुछ प्रकार के परजीवी होने के लक्षण, जगह से बचने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि यह इन बीमारियों के लिए एक क्षेत्र बन सकता है।

जब हम पानी और भोजन की यात्रा करते हैं, तो हमें विशेष ध्यान देना चाहिए, इसे संदिग्ध स्थानों से प्राप्त करने से परहेज करना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फ्लाई बॉटफ्लाई बॉट
घरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवरघरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवर
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
हमारे कुत्ते की टिक गंभीर बीमारियों को फैल सकती हैहमारे कुत्ते की टिक गंभीर बीमारियों को फैल सकती है
अज्ञात दुश्मन: कोसिडियाअज्ञात दुश्मन: कोसिडिया
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
कैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतराकैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतरा
एक कुत्ते में परजीवी का पता लगाने के लिए कैसेएक कुत्ते में परजीवी का पता लगाने के लिए कैसे
कटनीस प्रवासी लार्वा, एक परजीवी जो मनुष्यों और पालतू जानवरों को प्रभावित करता हैकटनीस प्रवासी लार्वा, एक परजीवी जो मनुष्यों और पालतू जानवरों को प्रभावित करता है
» » कुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता है
© 2021 taktomguru.com