taktomguru.com

बिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती है

बिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती है

बिल्ली की कामुकता

चुस्त, लोचदार, रहस्यमय और पौराणिक, फेलिड अकेले मांसाहार हैं, शेर को छोड़कर, एक बहुत ही मजबूत लैंगिकता के साथ, जो बिल्ली में महिलाओं की एस्ट्रस अवधि की आवृत्ति से accentuated है। छह महीने की उम्र से नौ या दस तक, बिल्लियों की यौन परिपक्वता शुरू होती है। नर, कम अस्थिर, नौ या ग्यारह महीने से प्रजनन के लिए उपयुक्त हैं। हालांकि, एक बिल्ली को एक स्टैलियन के रूप में उपयोग करना सुविधाजनक नहीं है जिसने उम्र के वर्ष को पूरा नहीं किया है और न ही मादा को नौ या दस महीने के जीवन से पहले कवर किया जा सकता है।

पूरी यौन परिपक्वता से पुरुष जब भी बिल्लियों को अनुमति देते हैं तो वे मिल सकते हैं, और उनके पास हर दो या तीन हफ्तों में लगातार गर्मी की अवधि होती है। हमारे अक्षांश में दो विशेष रूप से algid बार उद्धृत किया जाता है: जनवरी से मार्च और मई के उत्तरार्ध और जुलाई के अंत से अवधि के लिए, लेकिन वास्तविकता यह प्रजातियों की मादाओं में कि लगभग मद की अवधि की आवृत्ति है यह साल भर यादृच्छिक रूप से, अक्सर और निर्बाध होता है। शायद, उपजाऊ अवधि के उत्तराधिकार इन दिलचस्प पालतू जानवरों की मेजबानी करने वाले घरों की हीटिंग स्थितियों से बढ़ाया जाता है।

संभोग: हम पुरुषों के लिए नियम युवा कुत्तों में संबंधों (पुरुषों के लिए बारह महीने और नौ या महिलाओं में दस) और जोड़ी किशोरों या जोड़ों के साथ पहली टाइमर कुछ अनुभव के अच्छा अभ्यास, वैध अनुमति देने के लिए नहीं की जरूरत पर जोर देते हैं चाहिए महिलाओं।




शुद्ध खर्च में पुनरुत्पादकों की पसंद के लिए महान ज्ञान की आवश्यकता है और यह वास्तविक विज्ञान कि शरीर क्रिया विज्ञान, आनुवंशिकी और भी एटियलजि उनकी विशेषता मिलाना, सजातीय स्वस्थ और बहुत विशिष्ट विशेषताओं विशिष्ट offsprings प्राप्त करने के लिए प्रयास करने के लिए के रूप में माना जा सकता है। छह महीने से महिलाओं उनकी ग्रहणशीलता किया जा रहा है और अधिक सामान्य से अधिक `देखभाल`, लोगों और माल के खिलाफ मलाई, wallowing और बहुत विशिष्ट somersaults और pirouettes प्रदर्शन और इतने भारी और तीव्र meowing का प्रदर्शन। इसके अलावा, मूत्र में एक विशेष गंध है, जो बहुत मजबूत और विशेषता है, जो पड़ोस के पुरुषों को एक आकर्षक इत्र के रूप में कार्य करता है। हम जोर देते हैं कि जो लोग बिल्लियों को उठाने के लिए खुद को समर्पित नहीं करना चाहते हैं, जो फ्लैट या अपार्टमेंट नागरिक में रहते हैं, उन्हें अपने विद्यार्थियों को नफरत करना पड़ता है।

दूसरी ओर, काटना, बिल्लियों के स्वास्थ्य पर कोई हानिकारक प्रभाव नहीं पड़ता है और इस तरह की उच्च कामुकता के जानवरों के साथ सह-अस्तित्व में असुविधा से बचने में असुविधा से बचा जा सकता है। एक बार प्रजनकों का चयन करने के बाद, वे अपने मालिकों के हिस्से में कोई असुविधा के बिना नर और मादा में बड़े संभोग या बंद पिंजरे में शामिल हो जाते हैं।

पहली बार बिल्लियों वे बहुत छेड़छाड़ कर रहे हैं और एक अनुभवहीन बिल्ली को चोट पहुंचा सकते हैं जो युग्मन को बिना `आमंत्रित` किए बिना कोशिश करता है। महिला जिस तरह से देता है, पुरुष जल्दी से mounts, तेजी से पीछे हटते हैं और इस प्रकार क्योंकि सींग का तराजू कि अपनी प्रजनन अंग को कवर की, बिल्ली के गुप्तांग परेशान। कभी-कभी, विवाह को मादा या बिल्ली के अनुभवहीनता से व्यवस्थित अस्वीकृति से समाप्त नहीं किया जाता है। अगली गर्मी तक प्रतियों को अलग करने पर जोर नहीं दिया जाएगा। मादाओं में ग्रहणशील अवधि की अवधि प्रासंगिक कवरेज के बाद तीन से नौ दिनों तक समाप्त होती है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करेंकुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करें
बिल्ली पिल्लाबिल्ली पिल्ला
व्हेल का गर्भधारणव्हेल का गर्भधारण
कौगर का गर्भधारणकौगर का गर्भधारण
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
हिप्पोपोटामस का गर्भावस्थाहिप्पोपोटामस का गर्भावस्था
गोरिल्ला का गर्भावस्थागोरिल्ला का गर्भावस्था
महिला एस्ट्रस चक्रमहिला एस्ट्रस चक्र
जगुआर का गर्भावस्थाजगुआर का गर्भावस्था
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » बिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती है
© 2021 taktomguru.com