taktomguru.com

क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?

वर्तमान के सबसे दूर पूर्वजों पिटबुल (अमेरिकी पिटबुल टेरियर), बीच में पाया जा सकता है ब्रेटन सेनाओं की पंक्तियां, से अधिक दो हजार साल. जब रोमनों ने ब्रेटन पर विजय प्राप्त की, तो रोमन सम्राट इन कुत्तों की शक्ति से इतना प्रभावित हुआ, कि उन्होंने राजधानी में प्रतियां लेने का आदेश दिया, ताकि वे मैदानों और कोलिज़ीम में इस्तेमाल किया जा सके। मौत के लिए झगड़ा अन्य जानवरों या लोगों के खिलाफ।

रोम में वे इटली के अन्य कुत्तों के साथ मिश्रित हुए, जिसके परिणामस्वरूप एक कुत्ता अभी भी हुआ अधिक शक्तिशाली, भविष्य में यह पूरे यूरोप में फैल जाएगा। हालांकि, शक्तिशाली काटने के इन मोलोसों को अभी भी मौजूदा पिटबुल के साथ बहुत कम करना पड़ा था।

पिट बैल का इतिहास

दसवीं और सत्रहवीं सदी के दौरान, यूरोप में चश्मा फैल गए कुत्ते बैल के खिलाफ लड़े, इसलिए वर्तमान पिटबुल के "दादा दादी" अच्छी तरह से ज्ञात हो गए और तेजी से फैल गए, क्योंकि उन्होंने एक लाइव प्रदर्शन की पेशकश की। उन्होंने कसाई के बीच काम के लिए भी अपना उपयोग बढ़ाया, जिन्होंने उन्हें इस्तेमाल किया मवेशियों को शांत रखें उन्हें आग पर चिह्नित करते समय, या टायर और कमजोर करने के लिए सबसे बड़ा बैल

यह कहा जाना चाहिए कि सबसे आम था बैल या भालू के खिलाफ कुत्तों का सामना करना, लेकिन एक समय के लिए, कुत्ते की लड़ाई बनाने के लिए भी बढ़ी जगुआर के खिलाफ या अच्छे आकार की अन्य बिल्लियों। युद्ध की प्रकृति को देखते हुए, कुत्ते के पास यह आवश्यक था अधिक चपलता, तो यह कुछ नस्लों के साथ इसे पार करना शुरू कर दिया है टेरियर, आपको और देने के लिए गति और जीवंतता. हालांकि, ये मिश्रण बहुत ज्यादा फैल नहीं गए थे, क्योंकि कुत्तों और जगुआर के बीच झगड़े अक्सर नहीं थे।

1835 में, ब्रिटिश संसद ने एक कानून बनाया था मैंने इन खूनी झगड़े को मना कर दिया जिसमें कुत्तों का उपयोग किया जाता था, लेकिन लोग अभी भी रक्त चलाने को देखना चाहते थे, इसलिए प्रतियोगिताओं में फैल गया जहां कुत्ते को रिहा किया गया था चूहे से भरा moat, और वहां था कितने मार सकते हैं एक निश्चित समय में। आप "गैंग्स ऑफ न्यू यॉर्क" फिल्म में इसका एक संक्षिप्त उदाहरण देख सकते हैं, इसलिए, यह संभव है (जब तक कहानी कहानी के लिए सच साबित हो जाती है) कि यह "खेल" अमेरिका को काफी जल्दी निर्यात किया जाएगा। इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के लिए टेरियर का उपयोग किया गया था, हालांकि उन पुराने प्रकार के कुत्तों ने भी अपना स्थान लिया था पिट बुल जो टेरियर के साथ पार हो गया था और, वास्तव में, इस अवधि के दौरान, वे बढ़ गए।

Pitbull उत्पत्ति




वर्तमान पिटबुल का पूरा नाम "अमेरिकन पिटबुल टेरियर" है। नाम में निम्नलिखित स्पष्टीकरण है: कुत्तों का प्रकार "बैल"वे झगड़े के दौरान इस्तेमाल किए गए थे बैल और भालू के खिलाफ (दौड़ के बावजूद, यह एक सामान्य नाम था)। "पिट"छेद या गड्ढा का मतलब है, इसलिए यह माना जाता है कि शब्द उस नाम पर पेश किया गया था जब बुल-प्रकार कुत्तों का उपयोग किया जाता था चूहा हत्या प्रतियोगिताओं. "टेरिए"उस समय को दर्शाता है जब बुल को प्राप्त करने के लिए टेरियर के साथ मिश्रित किया गया था अधिक चपलता. यह सब Pitbull टेरियर में हुआ। लेकिन ... क्यों अमेरिकी, यूरोप में विकसित सब कुछ, विशेष रूप से इंग्लैंड में?

कारण सरल है: Pitbull टेरियर उन्हें अमेरिका ले जाया गया उन प्रवासियों के लिए जिन्होंने नए महाद्वीप, विशेष रूप से आयरिश में भविष्य की तलाश की थी। संयुक्त राज्य अमेरिका में दो कुत्ते संस्थान प्रकट हुए, नई नस्लों को पंजीकृत करने और प्रदर्शनियों को बनाने के लिए समर्पित। पहला और सबसे पुराना था अमेरिकी केनेल क्लब, और दूसरा, द यूनाइटेड केनेल क्लब. पहला, सिद्धांत रूप में, उन्होंने पिटबुल टेरियर को नस्ल के रूप में पंजीकृत करने से इंकार कर दिया, चूंकि यह एक कुत्ता था जिसे डॉगफिटिंग में इस्तेमाल किया जाता था, और संस्थान को ऐसी गतिविधियों से जोड़ना नहीं चाहता था। यही वह समय था जब यूनाइटेड केनेल क्लब ने इसे पंजीकृत किया था।

और यह वह जगह है जहां समस्या को अलग करने के लिए समस्या उत्पन्न होती है अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर के अमेरिकी पिटबुल टेरियर. कुछ समय बाद, अमेरिकी केनेल क्लब ने भी पिटबुल को दौड़ के रूप में स्वीकार किया, लेकिन एक और नाम के तहत, कुत्ते से लड़ने से संबंधित नहीं होना चाहिए। उन्होंने जो नाम चुना वह "अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर" था, जिसके कारण एक ही कुत्ते को अमेरिकी पिट बुल टेरियर के रूप में और दूसरे में अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर के रूप में पंजीकृत किया गया था।

सालों बाद, अमेरिकी केनेल क्लब, पिटबुल के रिकॉर्ड बंद कर देगा और मैं दौड़ को पहचान नहीं पाऊंगा, लेकिन वे इसे यूनाइटेड केनेल क्लब और जारी रखना जारी रखेंगे ADBA (अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ डॉग ब्रेडर)। ये अंतिम दो संगठन थे जो विकसित हुए थे मानकों वर्तमान अमेरिकी Pitbull टेरियर के।

सालों बाद, पिटबुल बन जाएगा यूएसए बैज युद्ध के दौरान। यह युद्धों में इस्तेमाल किया गया था, सैनिकों के जीवन बचाया, संदेश भेजे और सैनिकों के सामने दुश्मन सैनिकों की खोज की। यह भी दिया गया था Pitbull मूल्य के लिए कई पदक.

वर्तमान में, दौड़ वापस आ गई है विर्तिका चूंकि गैर जिम्मेदार मालिकों के बीच उनका कब्जा आम हो गया है। एफसीआई वह इसे दौड़ के रूप में नहीं पहचानता है, इसलिए Pitbulls को बढ़ाने के लिए आपको एडीबीए द्वारा मानक सेट का पालन करना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चलेगा कि आपका पिट बैल कुत्ता प्रभावी है या नहीं।कैसे पता चलेगा कि आपका पिट बैल कुत्ता प्रभावी है या नहीं।
हल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ताहल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ता
पिट बैल टेरियर नस्ल के पिल्लों के प्रजनकोंपिट बैल टेरियर नस्ल के पिल्लों के प्रजनकों
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
अमेरिकी पिट बैल, एक महान दौड़ की महानताअमेरिकी पिट बैल, एक महान दौड़ की महानता
लाल नाक के साथ पिटबुल पिल्ले के बारे में जानकारीलाल नाक के साथ पिटबुल पिल्ले के बारे में जानकारी
मानसिक रूप से संतुलित पिट बैल रखने के लिए 10 युक्तियाँमानसिक रूप से संतुलित पिट बैल रखने के लिए 10 युक्तियाँ
10 टिप्स ताकि आपका पिटबुल आक्रामक या खतरनाक न हो10 टिप्स ताकि आपका पिटबुल आक्रामक या खतरनाक न हो
अपने पिटबुल को पट्टा खींचें मत जाओअपने पिटबुल को पट्टा खींचें मत जाओ
एक पुलिसकर्मी द्वारा गोली मार दी गई पिट बैल स्थिर है लेकिन वह रिकॉर्ड करता हैएक पुलिसकर्मी द्वारा गोली मार दी गई पिट बैल स्थिर है लेकिन वह रिकॉर्ड करता है
» » क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?
© 2021 taktomguru.com