taktomguru.com

पालतू जानवरों की देखभाल करने वाले और मैनिपुलेटर्स

पालतू जानवरों की देखभाल करने वाले और मैनिपुलेटर्स
पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (वकील)

हम सभी जो पालतू जानवर के मालिक हैं या बस रहते हैं, उनकी देखभाल के प्रभारी दैनिक होते हैं। हम उसे भोजन और पानी, उचित व्यायाम और मनोरंजन, आवश्यक स्वच्छता, पशु चिकित्सा ध्यान देने की जरूरत है ... इस दृष्टिकोण से, हम में से प्रत्येक एक देखभालकर्ता है क्योंकि जानवरों के स्वास्थ्य और कल्याण सीधे हमारे ध्यान पर निर्भर करते हैं।
सबसे अधिक संभावना यह है कि हम हर दिन हमारे जानवरों की देखभाल करने के लिए समर्पित कार्यों में से प्रत्येक के बारे में भी नहीं सोचते हैं क्योंकि हम उन्हें उनके साथ संबंधों में शामिल करते हैं और हम उन्हें बोझ या दायित्व के रूप में भी नहीं मानते हैं। हालांकि, यह नहीं भूलना चाहिए कि जानवरों के कब्जे से प्राप्त गतिविधियों का सेट, कम से कम मूलभूत, स्वायत्त कानूनों में शामिल कानूनी कर्तव्यों का गठन करते हैं जो घरेलू जानवरों की सुरक्षा को नियंत्रित करते हैं, कर्तव्यों, यदि पूरा नहीं होते हैं, वे एक प्रशासनिक अवरोध के कमीशन को इंगित करते हैं जिससे प्रतिबंधों को लागू किया जाता है।
हम कैसे हम में से प्रत्येक को जानते हैं जो जानवर की देखभाल करते हैं जो उनकी देखभाल के बुनियादी दिशानिर्देश हैं? क्योंकि यह स्पष्ट है, उदाहरण के लिए, कि एक कुत्ते को एक बिल्ली के रूप में एक ही तरह की देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है, यहां तक ​​कि एक ही प्रजाति के भीतर, एक की तुलना में एक दौड़। सिद्धांतों में, निर्देशों की एक पुस्तक के साथ, कोई जानवर नहीं आता है। हालांकि, हां, कई क्षेत्रीय कानूनों की आवश्यकता है कि बिक्री प्रतिष्ठान जानवरों की खरीद के समय नए मालिकों को न्यूनतम ध्यान के बारे में बुनियादी स्पष्टीकरण के सेट के साथ प्रदान करें जो घर में रखरखाव की आवश्यकता होगी। एक जानवर को अपनाने के दौरान, संरक्षक इस पहलू की उपेक्षा नहीं करते हैं, खासकर जब गोद लेने वाला पहली बार होता है जब आप किसी जानवर या विशेष रूप से उन प्रजातियों में से एक के साथ रहने जा रहे हैं। एक अन्य मौलिक कदम पशु चिकित्सा सहायता है। जानवरों के स्वास्थ्य से संबंधित सभी पहलुओं से संबंधित दिशानिर्देश देने के लिए पशुचिकित्सा आवश्यक है: भोजन, स्वच्छता, टीकों, बीमारियां ...

लेकिन, निस्संदेह, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम इसे प्राप्त करने से पहले किसी जानवर को जो देखभाल करने जा रहे हैं उसे महत्व देना है, खासकर अगर यह पहली बार है कि हम अपने जीवन को उनमें से एक के साथ साझा करने जा रहे हैं। क्योंकि वे बहुत कुछ देते हैं लेकिन ध्यान देने की भी आवश्यकता होती है जिसके लिए पूरे जीवन में दैनिक और निरंतर गतिविधियों की आवश्यकता होती है।




सबसे सामान्य बात यह है कि जानवर का जीवन उस परिवार के ब्रह्मांड के भीतर सामने आता है जो इसका मालिक है, लेकिन यह भी आम है कि पूरे जीवन में यह उन स्थितियों में शामिल होगा जो इसे अन्य लोगों के कारणों या दूसरों के लिए निर्भर करते हैं। । हम उन प्रशिक्षणों के बारे में बात कर रहे हैं जिनमें हम इसे एक प्रशिक्षण विद्यालय में, पशु प्रशिक्षण में छोड़ देते हैं ... या जब उन्हें छोड़ दिया जाता है और संग्रह केंद्रों में भी होते हैं, यहां तक ​​कि इनमें से कोई भी चीज हो सकती है, जब वे पाए जाते हैं यहां तक ​​कि हैचरियों में या बिक्री प्रतिष्ठानों में भी।

इन सभी मामलों में, जो लोग देखभाल करने जा रहे हैं, कम से कम अस्थायी रूप से, जानवरों के मालिक नहीं हैं बल्कि कानून द्वारा विनियमित उनके साथ संबंध बनाए रखते हैं। जानवरों के लिए उनकी देखभाल के संबंध में दायित्व मालिकों के लिए आवश्यक हैं, लेकिन वे एक पेशेवर काम भी करते हैं जो कुछ क्षेत्रीय कानूनों पर विचार करना शुरू कर देता है और इन लेखों को शामिल करने के लिए इन लोगों की आवश्यकता को शामिल करता है पशु रखवाले के रूप में विशिष्ट तैयारी। हम वास्तव में "पेशेवर देखभाल करने वालों" के बारे में बात करेंगे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आवश्यक दायित्वआवश्यक दायित्व
बुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतोंबुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतों
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
पालतू स्टोरपालतू स्टोर
हमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाशहमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाश
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
पेशे से: कुत्ते वॉकरपेशे से: कुत्ते वॉकर
पशु देखभाल करने वालेपशु देखभाल करने वाले
» » पालतू जानवरों की देखभाल करने वाले और मैनिपुलेटर्स
© 2021 taktomguru.com