taktomguru.com

हम विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे कर सकते हैं

हम विलुप्त होने के खतरे में जानवरों को कैसे बचा सकते हैं

विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की मदद कैसे करें

इस मामले में, हम विलुप्त होने के खतरे में जानवरों के बारे में बात करने के लिए खुद को समर्पित करेंगे। हम इस सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे: जानवरों को खतरे में कैसे मदद मिल सकती है?
एक महत्वपूर्ण सवाल, सटीकता और संश्लेषण के साथ इलाज किया जाना चाहिए।

कारक जो विलुप्त होने का कारण बनते हैं

अधिक से अधिक जानवर विलुप्त होने के खतरे में हैं। इस भयानक प्लेग अफ्रीका या एशिया, जहां सबसे पुराने और सबसे विशेषता जानवर रहते हैं के कुछ क्षेत्रों में अवैध शिकार की सतत अभ्यास सहित कई कारकों के कारण होता है। लेकिन यह, पता चला है एक प्रकार देखने के स्थानीय बिंदु से भी घटना हो सकता है क्योंकि वहाँ जानवरों की प्रजातियों के विलुप्त होने की संभावना के बारे में दुनिया के अन्य भागों में अलार्म कर रहे हैं।

एक अन्य कारण प्रदूषण है अधिक से अधिक व्यापक, जो इन जानवरों के निवास को नुकसान पहुंचाता है जो पर्यावरण के साथ चरम सिम्बियोसिस में रहते हैं। इन अनियंत्रित रिक्त स्थानों को कम करने का मतलब कई प्रजातियों को मौत की निंदा करना है। किसी भी मामले में, ऐसा लगता है कि यह मानव हाथ है जो सबसे स्पष्ट क्षति का कारण बनता है। तो चलो विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की मदद करने के लिए, इसे हल करने के तरीके को देखते हैं।

दुनिया भर में इस समस्या से निपटने वाले अधिक से अधिक संगठन हैं। ग्रह को बचाने के लिए कुछ प्राकृतिक चक्र और इसलिए भी बाघ, हाथी, लेकिन यह भी छोटे प्रजातियों (पक्षी, सांप), जो एक निश्चित खाद्य श्रृंखला की गारंटी की तरह इन बड़े जानवरों की उपस्थिति, सम्मान करने के लिए आवश्यक है।
अपने वातावरण की सुरक्षा करना है, एक संदेह की छाया के बिना, दृढ़ता और दृढ़ता के साथ पालन करने का एक मार्ग। हम संरक्षित पार्क बनाने के लिए ग्रह के विभिन्न हिस्सों में संगठित कर रहे हैं। हमें पार्क गार्ड या यहां तक ​​कि विशेष संघों का सहारा लेना चाहिए, जो सुरक्षा में इस्तेमाल किए जाने वाले नकद योगदान मांगते हैं।




आप भी रुचि ले सकते हैं: लुप्तप्राय प्रजातियां क्या हैं?

हमारे छोटे रास्ते में हम कुछ हरे रंग की जगहों को संरक्षित कर सकते थे, कि हमारे सुंदर देश में हजारों किस्मों की कई प्रजातियों का घर है। इसलिए, जंगल और उनके पेड़ों की रक्षा करने के लिए सलाह दी जाएगी, जिससे बड़े पैमाने पर और बेहोश वनों की कटाई हो रही है।

हम छोटी हरी रिक्त स्थान की भी रक्षा करते हैं स्थानीय या उपनगरीय, खरपतवार या अपशिष्ट को खत्म करना। केवल इटली में 571 प्रजातियां खतरे में हैं, बाकी देशों में कल्पना करें। भालू, जिसे हमने एपेनेन्स और आल्प्स में पाया, सबसे अधिक संभावना है। लेकिन भेड़ियों, chamois और जंगली बिल्लियों भी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरेस्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरे
तस्मानिया का राक्षस, खतरे में एक प्रजातितस्मानिया का राक्षस, खतरे में एक प्रजाति
5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
खतरे जो बंगाल बाघ के विलुप्त होने की धमकी देते हैंखतरे जो बंगाल बाघ के विलुप्त होने की धमकी देते हैं
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
अफ्रीकी rhinocerosअफ्रीकी rhinoceros
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं
भूरे भालू को धमकी देने वाले खतरेभूरे भालू को धमकी देने वाले खतरे
» » हम विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे कर सकते हैं
© 2021 taktomguru.com