taktomguru.com

कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल

अन्य नाम: कैवेलियर, कैवी, कैव

आप cavalier_king_charlesसूरत। कैवी अक्सर किंग कार्लोस के स्पैनियल के साथ भ्रमित हो जाते हैं। दोनों अलग-अलग दौड़ हैं, उनमें से प्रत्येक अपने स्वयं के रेस मानक के साथ मान्यता प्राप्त है। कैवी आमतौर पर 12-18 पाउंड के बीच आकार और वजन में थोड़ा बड़ा होता है। उनके पास एक फ्लैट सिर और एक पूर्ण कैंची काटने है। किंग चार्ल्स स्पैनियल आम तौर पर छोटे होते हैं, 8-14 एलबीएस के बीच वजन करते हैं। उनके पास एक घुमावदार सिर होता है, एक छोटा जबड़ा होता है और कभी-कभी उनकी उंगलियां छोटी त्वचा झिल्ली से जुड़ती हैं।

वजन: 12-18 पाउंड

औसत जीवन समय: 12 - 15 साल।

स्वभाव। वे प्यार, दोस्ताना, बुद्धिमान, दयालु और हंसमुख कुत्ते हैं। वे मानव ध्यान से प्यार करते हैं और परिवार के लिए उत्कृष्ट पालतू जानवर बनाने के लिए अच्छी तरह से अनुकूलित करते हैं, अन्य कुत्तों और अन्य जानवरों के साथ मिलकर। उन्हें मानव ध्यान की आवश्यकता है ताकि वे लंबे समय तक अकेले रहना पसंद न करें।

प्रशिक्षण। वे स्मार्ट कुत्ते हैं इसलिए उन्हें प्रशिक्षित करना बहुत आसान है।

WC। अपने कोट को लंबे, रेशमी और टंगलों से मुक्त रखने के लिए एक दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, आपके पैरों के चारों ओर के बाल नियमित रूप से और साथ ही आपके नाखूनों को छिड़का जाना चाहिए। आपके कानों को साफ रखने के लिए व्यवस्थित तरीके से ध्यान देने की भी आवश्यकता है।

व्यायाम करें। उन्हें फिट, स्वस्थ और खुश रहने के लिए दैनिक अभ्यास की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य।

फेलिंग विस्थापन: घुटनों के जोड़ों में स्लीपेज (जिसे डिस्क्लेटेड घुटने या स्पिल्ड तरल पदार्थ भी कहा जाता है)। छोटी नस्लों में यह एक आम समस्या है। इस स्थिति में, घुटने टेक अपने नाली से बाहर निकलता है और जांघ की हड्डी (मादा) के खिलाफ अपने प्राकृतिक नाली के बजाय चलता है। हालांकि यह एक विरासत स्थिति है, और सक्रिय छोटे नस्लों अपनी प्राकृतिक गतिविधियों उत्पाद विकसित करने के लिए करते हैं (चारों ओर जगह जगह से कूद फर्नीचर और अन्य के रूप में ऐसी वस्तुओं)।

Mitral वाल्व रोग (एमवीडी): कैवी में पाए जाने वाली सबसे गंभीर स्वास्थ्य समस्या मिट्रल वाल्व रोग (एमवीडी) है। यह एक समस्या है जहां दिल (या मिट्रल वाल्व) का बायां वाल्व घुल सकता है, जिससे संक्रामक दिल की विफलता और अंततः मृत्यु हो जाती है। अधिकांश खिलौनों (खिलौने) दौड़ में एमवीडी आम है, हालांकि, कैवी में लक्षणों की तेज प्रगति के साथ असामान्य रूप से प्रारंभिक शुरुआत होती है।




स्पोराडिक पतन (कैवेलियर संकुचन सिंड्रोम): यह मांसपेशी कठोरता का एक सिंड्रोम है जिसका कारण अज्ञात रहता है। कुछ लक्षणों में शामिल हैं: उठने की कोशिश करते समय सचेत दौरे, फ्रोस्टबाइट, गिरते हैं और फिर गिरते हैं।

मोतियाबिंद: वे आंखों के लेंस की सामान्य पारदर्शिता का नुकसान उठाने का कारण बनते हैं, जो एक या दोनों में हो सकता है और अंधापन का कारण बन सकता है।

entropion: यह पलक में एक समस्या है जो इसे अंदर की तरफ बनाती है। टैब्स पलक के किनारे पर दिखाई देते हैं जो आंखों की सतह को परेशान करता है और इससे अधिक गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

कान संक्रमण: लंबे कान हवा के संचलन को रोकते हैं, जिससे नमी-प्यार वाले बैक्टीरिया हो सकते हैं जो संक्रमण का कारण बनते हैं, इसलिए उन्हें नियमित रूप से जांच और साफ़ किया जाना चाहिए।

CavalierKingCharlesSpanielइतिहास। Cavie आज छोटे कुत्ते से स्पैनियल XVI, XVII और इस तरह के Titian, वैन डैक, Lely, स्टब्स, Gainsborough, रेनॉल्ड्स और रोमनी सदी के रूप में कलाकारों की XVIII के चित्रों के कई में देखा उतरता है।

यह ट्यूडर काल में था कि यह नस्ल शाही अदालतों की महिलाओं के बीच लोकप्रिय हो गई। नस्ल का नाम किंग चार्ल्स द्वितीय के शासनकाल में हुआ, जिसने बड़ी संख्या में स्पैनियल बनाए रखा। राजा चार्ल्स द्वितीय ने इन कुत्तों की पूजा की और उनके पक्ष में कम से कम एक कुत्ते के बिना बहुत ही कम देखा गया था। वह उन्हें इतना प्यार करता था कि उन्होंने एक डिक्री लिखा था कि कैवि को किसी भी सार्वजनिक स्थान पर भी संसद के सदनों में स्वीकार किया जाना चाहिए, जहां पशुओं को आम तौर पर अनुमति नहीं दी जाती थी। इंग्लैंड में आज भी यह डिक्री अस्तित्व में है।

20 वीं शताब्दी के दौरान दौड़ ने अपनी लोकप्रियता खो दी जब ओरिएंटल दौड़ फैशनेबल बन गईं। प्रजनकों ने तब स्पैनियल को फ्लैट-नाक ओरिएंटल कुत्तों के साथ प्रजनन करना शुरू कर दिया और इसी तरह के कुत्तों को प्राप्त किया लेकिन अधिक उलझन वाली नाक और स्पैनियल के करीब उपस्थिति के साथ। इन कुत्तों को आज किंग चार्ल्स स्पैनियल (किंग चार्ल्स के स्पैनियल) और संयुक्त राज्य अमेरिका में अंग्रेजी खिलौना स्पैनियल के नाम से जाना जाता है।

सन् 1926 में, एक धनी अमेरिकी रोसवेल एल्ड्रिज नामित, छोटे Spaniels लंबी थूथन मूल है, जो अक्सर राजा चार्ल्स के चित्रों में देखा जाता है के लिए इंग्लैंड का दौरा किया, लेकिन कोई भी पाया, तो वह जो लोग लाने के लिए नकद पुरस्कार की पेशकश की मर्दाना और स्त्री नमूने मूल जानवरों के समान ही हैं। ब्रिटिश प्रजनकों को पुरस्कार के साथ प्रोत्साहित किया गया था और 1 9 45 में, पुनर्निर्मित नस्ल आ गई थी। फ्लैट नाक किंग चार्ल्स स्पैनियल के साथ भ्रम से बचने के लिए, नस्ल का नाम कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल (चार्ल्स स्पैनियल "एरोगेंट") रखा गया था क्योंकि कार्लोस को अभिमानी राजा के रूप में जाना जाता था।

यद्यपि किंग चार्ल्स कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के रूप में फर पर समान रंग हैं, फिर भी दो दौड़ों के बीच विशिष्ट अंतर हैं।

किंग चार्ल्स स्पैनियल कैवलियर आमतौर पर आकार में थोड़ा बड़ा होता है और वजन 12-18 पाउंड के बीच होता है। उनके पास एक फ्लैट सिर और एक पूर्ण कैंची काटने है।
किंग चार्ल्स स्पैनियल आम तौर पर छोटे होते हैं और 8-14 एलबीएस के बीच वजन करते हैं। उनके पास एक गुंबददार सिर होता है, थोड़ा मामूली प्रकोपवाद होता है और कभी-कभी उनकी उंगलियों को एक छोटी त्वचा झिल्ली से जोड़ा जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
कुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती हैकुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
कुत्तों जो बहुत कम छालकुत्तों जो बहुत कम छाल
ग्रेट ब्रिटेन xivग्रेट ब्रिटेन xiv
अमेरिकी कॉकर स्पैनियलअमेरिकी कॉकर स्पैनियल
संपर्कसंपर्क
लिंकलिंक
बेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लेंबेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लें
PerrospediaPerrospedia
» » कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल
© 2021 taktomguru.com