taktomguru.com

जोड़े और जानवरों का संकट

पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (cuervoalfageme.com)

जोड़े और जानवरों का संकट
कुछ महीने पहले कई मीडिया एक पशु के संयुक्त हिरासत के पहले मामले के रूप में एक न्यायिक प्रकृति की खबर गूँजती, एक निर्णय जो स्थापित क्या कहा गया था उनमें से ज्यादातर में, का विशेष रूप से सामग्री, दो बन गया के बीच एक भावनात्मक जोड़ी के सदस्य जो टूट गए थे। यह निर्णय दिलचस्प है, यह सच है, और कुछ अतिवादी में पशुओं के कानूनी विचार में उपन्यास, लेकिन इसके पूरा विश्लेषण, लेकिन टूटना के मामलों में पशुओं के उपचार में बदलाव शामिल है, यह ठीक से एक ईवेंट बनाने में विफल रहता है साझा हिरासत कानूनी स्पष्टीकरण काफी अलग है। लेकिन यह सच है कि, कम से कम, यह अपने मालिकों की जीवन परिस्थितियों में परिवर्तन के लोगों और जानवरों के महत्व के विचार में एक कदम आगे का प्रतिनिधित्व करता है।
जब कोई संकट एक शादी में या एक आम सहमति से संघ में होता है और यह इसकी टूटना वहन करती है, वे कई और बहुत ही विविध परिणामों और पहलुओं को ध्यान में रखा जा करने के लिए हैं, और वे लोगों के जीवन में आवश्यक हैं वे अपने रिश्ते को समाप्त कर दिया जाएगा: आम माल के वितरण, उपयोग और गंतव्य जिनमें से किया गया है अब तक परिवार के घर, संयुक्त बच्चों को अपने अधिकार, रखरखाव और गुजारा भत्ता की स्थापना की जा रही है ... लेकिन या किसी एक का पालतू जानवर दोनों सहयोगियों के साथ क्या करना है पर निर्धारित मालिक हैं: इन, जो आमतौर पर माना जाता है के अलावा, वहाँ अधिक है कि बढ़ती हुई प्रमुखता प्राप्त कर रहा है है। यह मत भूलना कि ब्रेक हमारे कारणों में से एक है जो हमारे देश में पशु त्यागों की संख्या को प्रभावित करता है।

जानवरों जो विकल्प है कि उसके ब्रेक और दायित्वों और उल्लंघन के संभावित परिणामों के समय में कब्जे के लिए एक समाधान की तलाश के लिए मौजूद साझा किया है के बारे में प्रत्येक साझेदार के अधिकार को जानने का यह, शादी या एक वास्तविक संघ को समाप्त करने के लिए किए जाने वाले समझौतों या दावों को पर्याप्त रूप से पूरा करने के लिए मौलिक। और यह वही चरम है जो जिस तरह से विकसित होता है, और जिस तरह से हम शुरुआत में संकेत देते हैं और जिसे हम अब थोड़ा और विस्तार से समझाते हैं।

न्याय का आधार
यह एक जोड़े का मामला है जो नौ साल तक एक साथ रहता था। उस दौरान उन्होंने जीवन और संपत्ति साझा की और, जैसा कि तार्किक है, उन्होंने दोनों से जुड़े निर्णयों को एक साथ अपनाया। उन निर्णयों में से अब एक कुत्ते को गोद लेना है जिसे उन्होंने त्याग दिया।

वाक्य के अनुसार दोनों ने उन्हें अपने घर में प्राप्त किया और दोनों ने उसका ख्याल रखा। उन्होंने इस हद तक ज़िम्मेदारी साझा की कि जानवर के पास दो पशु चिकित्सा किताबें थीं, एक उसके नाम पर और दूसरा उसका नाम था।

एक जोड़ी के रूप ब्रेक के समय, वे जानवर के साथ दोनों संपर्क में रखते हुए जारी रखने के लिए सहमत हो गए और जब तक, एक निश्चित समय पर और बिना वहाँ क्योंकि जाहिरा तौर पर वह इसका औचित्य उन्होंने कहा कि अनुमति नहीं रह गया है उसे होने वाली विज़िट साल के लिए वैसा ही किया, अदालतों के माध्यम से अपने कुत्ते के साथ उस संपर्क की निरंतरता का दावा करने के लिए उसने क्या फैसला किया। और, एक मौखिक परीक्षण के बाद, जिसमें प्रत्येक व्यक्ति ने अपने सबूतों का योगदान दिया, बदाजोज के पहले उदाहरण के एक न्यायाधीश ने वाक्य को निर्धारित किया।

उस समाधान का विस्तार
इस फैसले तक पहुंचने के लिए, न्यायाधीश कई कानूनी तर्कों को विस्तार से बताता है और इतना कानूनी नहीं है कि प्रस्तावित समाधान को उचित ठहराया जाए। कुछ नए हैं और दूसरों को इतना नहीं है, लेकिन वे इस तरह की स्थिति के लिए नए विकल्पों का दरवाजा खोलते हैं।


1.- इस प्रकार के दावे के कानूनी हित।

वाक्य के भीतर, एक ऐसा हिस्सा है जो पढ़ने योग्य है। ऐसे कई पैराग्राफ हैं जिनमें न्यायाधीश बताते हैं कि पुरुषों के जीवन में कुत्ते इतने महत्वपूर्ण क्यों हैं। और यह इसके लिए कई बहुत अलग छवियों का उपयोग करता है। भगवान Nagaicho, जो एक है जो उत्तर अमेरिकी भारतीयों की पौराणिक कथा के अनुसार दुनिया बनाया है, और एक कुत्ते के लिए दो करोड़ परिणाम, अगले करने के लिए आप के साथ लाने के ऊपर है कि गूगल अगर हम खोज शब्द में डाल प्रदान करता है "कुत्ते बनाया गया था की कथा से "।
संदेश क्या है? खैर, कुत्ता हमेशा दुनिया की शुरुआत के बाद से मनुष्य के बगल में रहा है। अवसरों पर वह उनके साथ कई प्रकार के काम कर रहा है: चरवाहे, सुरक्षा, बचाव, सहायता ..., और दूसरों में, बस उसे एक कंपनी के रूप में सेवा दे रहा है, जैसा कि आज हमारे शहरी समाजों में होता है। उस कंपनी का परिणाम स्पष्ट है: महान प्रेम उत्पन्न होता है। ऐसे लोगों के कई उदाहरण हैं जो अपने कुत्ते के प्रति अपने जीवन के आवश्यक तत्वों में से एक के रूप में प्यार को व्यक्त करते हैं।




अगर हम इस एक अकाट्य तथ्य के रूप में लेते हैं, अगले सवाल यह है कि इन स्थितियों कानूनी संरक्षण के लायक? अर्थात है, तो हम अदालत जाने के लिए जब वे रिश्ते हम एक पशु के साथ है पर आधारित होते हैं हमारे अधिकारों की रक्षा कर सकते हैं?
यहां न्यायशास्र बांटा गया है, लेकिन इन मुद्दों के संबंध में न्याय और दावा का उपयोग करने के लिए अपेक्षाकृत सरल समाधान है: इस तथ्य से कि जानवरों को हमारे नागरिक संहिता में सामान माना जाता है। appropriable माल। और, हालांकि यह ठंडा लगता है, यह एक संभावना है कि हमारे हाथों में है और यह काम कर सकता है अगर हम सही तरीके से इस अनुरोध से हमारे अनुरोध को आगे बढ़ाते हैं। कम से कम जब तक हम अपने जानवरों की कानूनी स्थिति में आगे बढ़ते हैं और किसी दिन संवेदनशील व्यक्तियों के रूप में माना जाता है जिसके लिए विशिष्ट सामग्री की चीज़ों से अलग विशिष्ट सुरक्षा की आवश्यकता होती है।

2.- जानवरों का कानूनी विचार।

लेकिन आइए हम कुछ और बताएं कि आज हमारे कानून में जानवर क्या हैं। इस बिंदु पर, वाक्य अन्य चीजों के साथ कोई नई व्याख्या नहीं जोड़ता है क्योंकि हमारा नागरिक कानून स्पष्ट है। जानवर निजी संपत्ति को स्थानांतरित कर रहे हैं और हमारे नागरिक संहिता में उन्हें "चीजें" अनुभाग में शामिल किया गया है। इस तरह के "सामान" या संपत्ति के रूप में, जानवरों विनियोजित कर रहे हैं या, जैसा कि ऊपर बताया गया है, कर रहे हैं "appropriable माल" देखो हम सब अच्छी तरह जानते हैं क्योंकि हम जानते हैं, उदाहरण के लिए, आप खरीद और बेच सकते हैं, दान ..., कि है, वे कर रहे हैं अनुबंध की मान्य वस्तुओं।

इस मामले में, जोड़े ने कुत्ते को त्याग दिया और इसे अपनाया। यह कानूनी आंकड़ा त्याग किए गए चीजों के कब्जे के रूप में जाना जाता है।

3.- एक वास्तविक संघ के भीतर ठोस स्थिति।

तथ्य यह है कि दोनों भागीदारों पशु अपनाने का फैसला किया है और इस एक वस्तु, एक बात है, एक apropiable अच्छी तरह से, मामले अगला प्रश्न निर्णय लिया जाना हल करने के लिए जो विशेष रूप से पशु स्वामित्व है के आधार पर।

लेकिन मामले में, यह समझा गया था कि कुत्ता दोनों की संपत्ति थी। दोनों ने उन्हें अपनाने का फैसला किया, दोनों ने उनकी देखभाल की और जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, दोनों का अपना पशु चिकित्सा कार्ड था।

अंत में, सत्तारूढ़ महत्वपूर्ण है और यह इस समाधान को पेश करता है जो अन्य समान मामलों के लिए विचार करना दिलचस्प हो सकता है, लेकिन हमारे पास पहले से ही समान कानूनी बजट का हिस्सा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तलाकशुदा व्यक्ति को अपनी पूर्व पत्नी के कुत्ते को पेंशन का भुगतान करना होगातलाकशुदा व्यक्ति को अपनी पूर्व पत्नी के कुत्ते को पेंशन का भुगतान करना होगा
घर पर एक पालतू जानवरघर पर एक पालतू जानवर
पशु कब्रिस्तानपशु कब्रिस्तान
ग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्पग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्प
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
तलाक निपटारे समझौते में जानवरों पर समझौतेतलाक निपटारे समझौते में जानवरों पर समझौते
घर पर एक पिल्लाघर पर एक पिल्ला
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
» » जोड़े और जानवरों का संकट
© 2021 taktomguru.com