taktomguru.com

जैक रसेल ट्रेन करना आसान है?

जैक रसेलआराम से, पहला शब्द जो मन में आता है जब यह प्रदर्शन मज़ाक को छोड़कर, एक जैक रसेल टेरियर के साथ किसी भी गतिविधि के लिए आता है नहीं है एक छोटे, स्वतंत्र साहसी और सक्रिय कुत्ता है, लेकिन इन अच्छा विशेषण भिन्न हो सकते हैं। इसे प्रशिक्षित करना संभव है, खासकर यदि आप उस काम की पहचान करते हैं जिसे आप करना चाहते हैं।

जैक रसेल टेरियर को समझें. अपने जैक रसेल टेरियर के दिमाग को समझने के लिए आपको इसके पूर्ववर्ती और मूल रूप से नस्ल पैदा करने के लिए देखना चाहिए। वे शिकारियों को मारने के लिए उठाए गए कुत्तों को शिकार कर रहे हैं। आपका जैक उत्साहपूर्वक अपने रास्ते को पार करने वाले छोटे जानवरों को मारने की कोशिश करेगा: पड़ोस से गिलहरी, खरगोश, चिपमंक्स और फेलिन। बुद्धिमान और सेनानी, यह कुत्ता अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक हो सकता है। आप परिणामों के बारे में सोचने के साथ-साथ अपनी खुद की दौड़ के बारे में सोचने के बिना अन्य बड़े कुत्तों पर हमला कर सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि दो जैक कभी अकेले नहीं रहना चाहिए, भले ही वे एक जोड़े हों।

स्वभाव. जैक रसेल टेरियर प्रकृति द्वारा एक वर्कहाहोलिक है और ऊर्जा को निष्पादित करने के लिए नौकरी के बिना इसे अधिक संदिग्ध गतिविधियों में बांटा गया है, जिसे आप अनुभव कर सकते हैं यदि आप एक के साथ रहते हैं। यह छोटा हो सकता है लेकिन यह एक टेरियर है और खिलौना नहीं है। इस नस्ल के लिए बहुत सारे शारीरिक और मानसिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। अगर आप एक अपार्टमेंट में रहते हैं तो एक खरीदने से पहले दो बार सोचें जबतक कि आप इसे हर दिन लंबी सैर तक नहीं ले सकते। यदि आपके पास एक बाड़ यार्ड है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए बाड़ की जांच करें कि यह टेरियर सबूत है क्योंकि वे बहुत खोदना पसंद करते हैं। चूहों को मारने के अलावा, खुदाई शायद आपकी पसंदीदा गतिविधि है। प्राथमिकता की आपकी सूची में पहली जगह बार्किंग है।




पशुशावक. आपके जैक रसेल टेरियर के लगभग दो महीने पुराना होने के बाद प्रशिक्षण शुरू होना चाहिए। न केवल बुनियादी प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है, आपको इसे लोगों, अन्य कुत्तों और बिल्लियों के साथ सामाजिक बनाना होगा। कभी-कभी वे बिल्लियों के साथ अच्छे नहीं होते क्योंकि वे उन्हें शिकार के रूप में देखते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका पिल्ला समझता है कि वह उन्हें पकड़ नहीं सकता है। बुनियादी आज्ञाकारिता सीखने के लिए अपना "किंडरगार्टन" पिल्ला लें। सबसे ऊपर आपको उसे एक सभ्य लेकिन दृढ़ तरीके से समझना चाहिए कि आप मालिक हैं और नहीं। वह सबक शुरुआती उम्र से पैदा किया जाना चाहिए ताकि आप राक्षस पर विश्वास न करें।

ट्रेनिंग. जैक रसेल टेरियर के गठन के लिए संगठनात्मकता और अनुशासन मौलिक हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते को पर्यावरण के साथ प्रदान करते हैं। यदि आप अधिक समय नहीं बिताते हैं तो इस दौड़ को आपके ध्यान की जरूरत है, उसके लिए भी नकारात्मक ध्यान उसके लिए कुछ भी बेहतर नहीं है। कई जैक रसेल टेरियर आश्रय में आते हैं जो उनकी प्रकृति में आक्रामक, खुदाई और भौंकने का व्यवहार करने के लिए आते हैं। अगर आपको अपने कुत्ते के साथ मदद की ज़रूरत है, तो एक प्रशिक्षक की तलाश करें जो नस्ल की विशेष जरूरतों को जानता हो।

टेरियर के लिए टेस्ट. आपका एथलेटिक जैक आज्ञाकारिता स्कूल में सबसे अच्छा छात्र नहीं हो सकता है लेकिन वह टेरियर परीक्षणों में चमक सकता है। इन घटनाओं में रेसिंग, खुदाई, नकली शिकार, चपलता, आज्ञाकारिता, अन्य जैक रसेल टेरियर के साथ प्रतिस्पर्धा, क्रॉलिंग और उनके लाइव शिकार और उच्च कूद को ढूंढना शामिल है। प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा के दौरान दोनों एक साथ मज़ा और बंधन कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
मिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जगमिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जग
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षणएक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण
एक पार्सन रसेल टेरियर की देखभालएक पार्सन रसेल टेरियर की देखभाल
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
टेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनीटेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » जैक रसेल ट्रेन करना आसान है?
© 2021 taktomguru.com