taktomguru.com

Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर

Fleas की 2,000 विभिन्न प्रजातियां हैं, हालांकि सबसे आम वे हैं जो पालतू जानवरों और जानवरों के परजीवी के रूप में रहते हैं।

फ्लीस छोटी कीड़े हैं, जो देखना मुश्किल है, पंखों के बिना और छह पैरों के साथ, वे अपने पिछड़े पैरों की ताकत के साथ बहुत अधिक कूदते हैं, और इस तरह वे जानवरों से पशु तक कूदते हैं।
पिस्सू-बिल्ली
फ्लीस आपके पालतू जानवर के शरीर पर कहीं भी पाया जा सकता है, और बहुत जल्दी पुन: पेश करता है, जो fleas की आबादी को बढ़ाता है और इसलिए खरोंच और सौंदर्य जानवर के लिए बेताब हो जाता है।

खुजली के अलावा जानवरों का कारण बन सकता है, ये बग उनके और लोगों दोनों के लिए विभिन्न बीमारियों से संबंधित हैं। पालतू जानवरों के मामले में, पिस्सू काटने से एलर्जी डार्माटाइटिस हो सकता है, जो तब होता है जब प्रभावित जानवर पिस्सू काटने के लिए एलर्जी होता है। पालतू बालों को खो देता है, लगातार खरोंच करता है, काटता है और लगातार खुजली से भी चोट पहुंचा सकता है - अगर समय में इलाज नहीं किया जाता है, तो घाव संक्रमित हो सकते हैं।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि fleas आवश्यक रूप से "गंदगी" से संबंधित नहीं हैं। यही है, आप अपने पालतू जानवर को बहुत साफ कर सकते हैं, और अभी भी fleas मिल सकते हैं, क्योंकि हमने कहा- वे कूदते हैं और जानवर से जानवर जाते हैं, और किसी अन्य घर से या अपने बगीचे से आ सकते हैं।

perro_pulgas

हालांकि, अगर आप अपने घर, गेराज, बगीचे और जानवरों को जहां स्थानांतरित करते हैं, तो आप इस असली प्लेग के खिलाफ लड़ने में मदद करेंगे जो आपके पालतू जानवरों के लिए एक बड़ी परेशानी है।




जब आप एक विस्फोटक को बुलाते हैं तो आपको यह निर्दिष्ट करना होगा कि आपको fleas और ticks को खत्म करने की आवश्यकता है ताकि वे इन बगों के लिए उचित जहर ले जाने के प्रभारी हों।

कुत्तों और बिल्लियों में fleas को रोकना

यह जानने के लिए कि क्या आपके कुत्ते या बिल्ली के पास fleas बहुत आसान है, आपको पहले इसे देखना चाहिए। यदि आप देखते हैं कि आप खाते से अधिक खरोंच करते हैं या यदि आप इसे सामान्य से अधिक उत्तेजित व्यवहार के साथ देखते हैं तो संक्रमित होने की संभावना बहुत अधिक है।

जब आप अपने कोट को ब्रश करते हैं, तो देखें कि त्वचा पर छोटे काले धब्बे हैं, तो ये धब्बे पिस्सू मल हो सकते हैं या यदि आप ध्यान से देखते हैं तो आप एक पिस्सू को पकड़ सकते हैं।

यदि आप देखते हैं कि आपके पालतू जानवर को यह समस्या है तो पूरे परिवार को इसके लिए पीड़ित होने से पहले इसे जड़ से खत्म करना सबसे अच्छा है।

अपने पालतू जानवरों को दवा देने के लिए पर्याप्त नहीं है, आपको सबसे पहले जो करना है वह प्रदूषण के स्रोत को खत्म कर देता है और इस मामले में हम उन हरे इलाकों के बारे में बात कर रहे हैं जहां दोनों fleas और ticks रहते हैं। पालतू जानवरों के पास इन स्थानों के साथ बहुत अधिक संपर्क होता है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उनका बचाव करने के लिए क्या करते हैं यदि आपका बगीचा दूषित रहता है, क्योंकि जब भी पशु fleas के पास आता है तो वह फिर से आक्रमण करेगा और यह एक अंतहीन चक्र बन जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचारकुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचार
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
घर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसेघर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
सर्दियों में फ्लीससर्दियों में फ्लीस
पिस्सूपिस्सू
कुत्तों में फ्लीसकुत्तों में फ्लीस
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है
» » Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
© 2021 taktomguru.com