taktomguru.com

कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?

कुत्ते में दर्द, आप इसे कैसे व्यक्त करते हैं?
दर्द में एक अप्रिय सनसनी होती है जिसमें इसकी उत्पत्ति कई कारणों से हो सकती है, जैसे उड़ा या सूजन। एक व्यक्ति अपने दर्द और कुत्ते को मौखिक रूप से क्रियान्वित कर सकता है, हालांकि ऐसा करने में सक्षम नहीं है, इसमें कई संचार चैनल हैं जो व्यक्त करते हैं कि उन्हें दर्द महसूस होता है।
हालांकि, प्रत्येक जीवित व्यक्ति में दर्द की सीमा होती है और इसे व्यक्त करने का एक तरीका होता है, और यहां तक ​​कि जो लोग इसे छेड़छाड़ करते हैं, उनके शिकारियों के सामने कमजोरी दिखाने से बचने के लिए भी।
"मुख्य लक्षण जो प्रतिबिंबित कर सकता है कि कुत्ते को दर्द होता है, उनके व्यवहार में बदलाव होता है।" इसलिए, कुत्ते को यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि यह जानकारी हमारे शरीर और उसके अभिनय के तरीके से हमें प्रसारित करने वाली जानकारी को कैसे समझें।
कुत्ते में दर्द: संकेत
कुछ संकेत मालिक को सतर्क कर सकते हैं कि उसका कुत्ता दर्द में है। वे सभी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे अचानक कुत्ते में उठते हैं, और यह उनका सामान्य व्यवहार नहीं है।
  • कुत्ते के आंदोलनों में परिवर्तन, जैसे आंदोलन के प्रतिरोध, झुकाव, कठोरता या पैरों का समर्थन करने में कठिनाई।
  • लापरवाही या असामान्य गतिशीलता, जैसे कि असंगतता या घबराहट।
  • लगातार भौंकने, यहां तक ​​कि जब कुत्ते को सांत्वना मिलती है और साथ ही साथ।
  • कुत्ते में भूख की कमी या कमी।

कुत्ते में दर्द: उपचार
शल्य चिकित्सा जैसे विभिन्न कारणों से दर्द से पीड़ित कुत्तों के लिए एनाल्जेसिक उपचार का शोध और अनुप्रयोग धीमी गति से आगे बढ़ गया है। कारण कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता पर दर्द के प्रभाव से मूल्य घटाने की प्रवृत्ति है।
हालांकि, पिछले पांच वर्षों में स्पेन में और स्पेन में कुत्तों के लिए एनाल्जेसिक उत्पादों की खपत में काफी वृद्धि हुई है। यह दो कारणों से है: पशु चिकित्सा सामूहिक अधिक जागरूक है कि जानवरों में दर्द उनकी जीवन की गुणवत्ता को काफी कम करता है और मालिकों को पीड़ा से बचने के लिए अपने जानवरों को दर्द से बचने के महत्व के बारे में अधिक जानकारी है।
कुत्ते में दर्द को कम करने के उपचार उनके लिए विशिष्ट होना चाहिए। ए को कुत्तों में बिल्ली और आत्म-दवा के अलावा एनाल्जेसिक की आवश्यकता हो सकती है, जानवरों के साथ contraindicated है, खासकर अगर यह लोगों की दवाओं के साथ अभ्यास किया जाता है। कुत्तों में स्व-दवा इन जानवरों में जहर के मुख्य कारणों में से एक है।
opiates, जो बीच में अफ़ीम और मेथाडोन, और जिसकी भूमिका तीव्र दर्द के इलाज के लिए है, और भड़काऊ दवाओं है कि दोनों दर्द और सूजन का इलाज कर रहे हैं: कुत्तों के लिए दर्दनाशक दवाओं दो प्रकार के होते हैं। किसी भी मामले में, पशुचिकित्सा वह है जो कुत्ते के दर्द के इलाज के लिए सबसे उचित उपचार निर्धारित करना चाहिए।
कुत्ते में दर्द: चार सामान्य कारण
कुत्ते और परिस्थितियों के कई रोग हैं जो कुत्ते में दर्द का कारण बनते हैं, जिनमें से हैं:



  • संयुक्त रोग, जैसे गठिया।
  • पोस्टऑपरेटिव प्रक्रियाएं, जैसे हड्डी फ्रैक्चर, ट्यूमर हटाने या नसबंदी के कारण सर्जरी के मामले में।
  • कुत्ते की चिकित्सकीय स्थितियां, जैसे कि फ्लेगमन या मौखिक ट्यूमर।
  • कुत्तों में कैंसर जैसे रोग।

कुत्ते के दर्द से बचें: तीन पैटर्न
कुत्ते में व्यवहारिक परिवर्तनों का आकलन और व्याख्या करें। कुत्ता दर्द और असुविधा को मौखिक रूप से व्यक्त नहीं करता है और यहां तक ​​कि उस पीड़ा को छिपाने के लिए भी हो सकता है क्योंकि उसकी आनुवांशिक विरासत कमजोरी के संकेत दिखाने से बचने के लिए इतनी चिह्नित है।
ऐसा इसलिए है क्योंकि इससे समूह की अस्वीकृति हो सकती है या वे अपनी सामाजिक सीढ़ी में स्थित स्थिति में गिरावट का कारण बन सकते हैं। इसलिए, यह अनुशंसा की जाती है कि मालिक जानता है कि अपने जानवर में व्यवहारिक परिवर्तनों का पता कैसे लगाया जाए, क्योंकि यह एक बहुत सक्रिय कुत्ते होने से उदासीनता से होता है।
जब आपको संदेह होता है कि कुत्ते दर्द में है तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें। कुत्ते के दर्द को कम करने के लिए जीवन की गुणवत्ता और कल्याण में सुधार को प्रभावित करता है, जो जानवर के लिए जीवन के अधिक वर्षों में अनुवाद करता है, क्योंकि इससे तनाव और पीड़ा कम हो जाती है।
कुत्ते का दर्द टालना चाहिए। यह सोचने की गलती है कि कुत्ते का दर्द कम बुराई है, बीमारी का परिणाम और कुछ बदलाव जो पशु मदद के बिना खत्म हो जाएगा, क्योंकि यह शिकायत नहीं करता है।
अगर कुत्ते में दर्द का पर्याप्त इलाज नहीं किया जाता है, तो समस्या समय के साथ खराब हो सकती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना हैकुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना है
अपने कुत्ते के इस व्यवहार से सावधान रहें!अपने कुत्ते के इस व्यवहार से सावधान रहें!
कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?
एक rottweiler कुत्ता अपने भाई की मौत के लिए रोता हैएक rottweiler कुत्ता अपने भाई की मौत के लिए रोता है
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
कुत्तों में विशेष समस्याएं: ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में विशेष समस्याएं: ऑस्टियोआर्थराइटिस
संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामलासंवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला
स्वस्थ कुत्तास्वस्थ कुत्ता
यह जानने के लिए होम टेस्ट कि कुत्ते को दर्द होता हैयह जानने के लिए होम टेस्ट कि कुत्ते को दर्द होता है
कुत्ता व्यवहार | अपने कुत्ते को समझोकुत्ता व्यवहार | अपने कुत्ते को समझो
» » कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?
© 2021 taktomguru.com