taktomguru.com

डर की बीमारी

डर की बीमारी

पशु मनोचिकित्सा पुस्तक में मनोचिकित्सक एंटोनी पोरोट द्वारा कई साल पहले वर्णित, यह एक ऐसी बीमारी है जो व्यवहार की तस्वीर उत्पन्न करती है आतंक, चरम भ्रम और व्यवहार के कट्टरपंथी विकार, जिससे बाध्यकारी संकट और रक्षात्मक भौंकने का कारण बनता है जो आक्रामकता को लागू करता है। कभी-कभी शोर, ध्वनि या वातानुकूलित उत्तेजना संकट को उजागर करता है। ध्वनियों के बीच वे तूफान, फायरक्रैकर्स या आतिशबाजी द्वारा उत्पादित लोगों पर जोर देते हैं। अन्य कारणों को कॉलर के प्लेसमेंट में, सड़क पर बाहर जाने की कार्रवाई में, एक साधारण सालों में और कभी-कभी, केवल एक नज़र से पाया जा सकता है।

प्रक्रिया आम तौर पर शुरू होती है जब पशु, संयोग से, पूर्व चिंता एक संकट इंजन के प्रकार को गति प्रदान करने में प्रवेश करती है: तुरंत recuperaciуn sequelae बिना भौंकने, रेसिंग, epileptiform आक्षेप, हिंसक मोटर गतिविधि और एक चरण में asн अंत, हालांकि चरम चरम थकावट के साथ। इस समय के दौरान (एक से दो मिनट) आप पेरी-गुदा ग्रंथियों और स्फिंकरों को आराम कर सकते हैं। कभी-कभी, उन्होंने दीवारों को मारा और वे आत्म-चोट बन सकते हैं। उस समय उत्पन्न हो सकता है जब हम आपको कम करने या नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं। ऐसा लगता है कि एक टीएमए (आक्रामक मैनिक टियर) और डर की बीमारी के बीच सीधा संबंध है।

हिस्ट्रीरिया और इप्लीप्सी
कभी-कभी, इस बीमारी को कैनाइन हिस्ट्रीरिया भी कहा जाता है, जिसे मिर्गी से भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए, जो अनैच्छिक है। हालांकि, कुछ लेखकों का सुझाव है बाध्यकारी agresiуn maniбtica के मामलों में और, मनोप्रेरणा मिर्गी का प्राथमिक प्रकार हो सकता है कि जब से electroencephalogram (ईईजी) एक निश्चित, comъn और caracterнstico patrуn पता चलता है।

लेकिन किसी भी मामले में एक बड़ा अंतर है। पहली जगह, हिस्ट्रीरिया स्वैच्छिक है और मिर्गी नहीं है, नकारात्मक घटक का अचानक उत्तेजना या नकारात्मक से जुड़ा हुआ संकट संकट का कारण बन सकता है।

इसका वंशानुगत आधार है और अत्यधिक असंगतता के साथ उठाए गए नस्लों में कई मामले हैं। ऐसा लगता है कि इस पहलू, तीव्र आंतरिक प्रजनन कुछ सूक्ष्म जीवाणुओं के अस्तित्व, वायरस रेबीज से प्राप्त इस तरह के इन्सेफेलाइटिस जैसे रोगों का कारण बन रहे apariciуn इस trastorno.Otros कारक है कि चित्रों apariciуn छद्म histйricos में योगदान कर सकते पक्ष हो सकता है, टोक्सोप्लाज्मोसिस, आदि ऐसे लेख भी हैं जो इंगित करते हैं कि गेहूं के ग्लूकन से अधिक ऐतिहासिक व्यवहारों की संभावित उपस्थिति में योगदान दे सकते हैं।




वर्तमान में, शोध न्यूरोप्सिओलॉजी के क्षेत्र में किया जा रहा है और स्कैनिंग के माध्यम से अध्ययन किए गए जानवरों के दिमाग में शारीरिक और शारीरिक परिवर्तन पाया गया है।

Segъn MENTZEL, कई मामलों में idiopбtica agresiуn वहाँ lнmbico प्रणाली एक alteraciуn बेसल गैन्ग्लिया और पुच्छल nъcleo में सेरोटोनिन की tambiйn असंतुलन द्वारा उत्पादित पर ध्यान देने के लिए है।

उपचार
इस बीमारी, अपने कार्बनिक आधार को देखते हुए, कोई पूरा इलाज नहीं है, लेकिन आप अपने लक्षणों को कम कर सकते हैं और अपमानजनक deviant व्यवहार से बच सकते हैं। व्यवहारिक उपचार दवा के साथ होना चाहिए जिसे पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। प्रोजाक जैसे मानव चिकित्सा में प्रयुक्त एंटीड्रिप्रेसेंट लक्षणों और व्यवहार उपचार के प्रदर्शन में सुधार करने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा cбpsulas में hipйrico, "सेंट जॉन पौधा," फ़ार्मेसी (पर्चे के बिना) में बेचा बुलाया tambiйn, लेकिन हमेशा precauciуn करने में कामयाब रहे हैं अगर हम quнmico घटक के fбrmacos से बचना चाहते हैं एक और opciуn उपयोग करने के लिए बनाता है। कुछ लेखक हैं जो तथाकथित "बाख फूल" को समर्थन के रूप में भी अनुशंसा करते हैं।

नकारात्मक प्रक्रियाओं व्यवहार की वजह स्वेच्छाधीनता pбnico एक histйrica संकट या हमले में कटौती करने में सक्षम हैं, लेकिन भावनात्मक रूप से पशु pбnico के प्रभाव में है। एक तीव्र और आश्चर्य की बात नकारात्मक estнmulo (जैसे mнtica और cinematogrбfica "केक" मानव हिस्टीरिया में लागू के रूप में) जानवर में "समाधि" के एक राज्य में कटौती और आप अपने आचरण को सॉर्ट मदद कर सकते हैं, क्योंकि ताल के उच्च स्तर के द्वारा अपने corazуn खतरे में दिल। इसके बाद, व्यवहार को पहले से ही नकारात्मक सुदृढीकरण द्वारा अवरुद्ध कर दिया जाने के बाद सकारात्मक desensitization प्रक्रियाओं को शुरू करना आवश्यक होगा।

इन सभी मामलों में और दिए गए उपचार की जटिलता है आवश्यक आचरण स्थापना की है कि एक इलाज है कि आक्रामक sнntomas या उच्छृंखल आचरण समाप्त विकसित करने और इस problemбtica के साथ एक जानवर के साथ भविष्य में एक साथ रहने के लिए हमारी मदद कर सकते के एक चिकित्सक से संपर्क करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
क्या कुत्तों में सो रहा है?क्या कुत्तों में सो रहा है?
शोर के लिए कुत्ते का डरशोर के लिए कुत्ते का डर
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
सभी कुत्ते बात करते हैंसभी कुत्ते बात करते हैं
कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?
मानसिक बीमारी वाले किशोरों के लिए कुत्ते चिकित्सामानसिक बीमारी वाले किशोरों के लिए कुत्ते चिकित्सा
कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
डर की बीमारीडर की बीमारी
» » डर की बीमारी
© 2021 taktomguru.com