taktomguru.com

बिट्स में प्रसव कैसा है?

Sdkhjbir

महिला कुत्तों की गर्भावस्था 63 दिनों का है, 5 दिन का एक परिवर्तन के साथ (+ - 5) यानी लाभ या 5 दिन से खो सकते हैं, यह प्रसव के दिन की गणना करने के एक कैलेंडर "हमल" लाने के लिए महत्वपूर्ण है, शामिल हैं यह शायद ही कभी सही ढंग से है, इसलिए पता है के महत्व को क्या करना है, कैसे कार्य करने के लिए और आप यदि आवश्यक हो तो अपने कुत्ते के वितरण में सहायता की जरूरत है।

अपने पालतू जानवरों के शरीर के भीतर हार्मोनल परिवर्तन है कि श्रम की शुरुआत के लिए नेतृत्व करेंगे घटित करने के लिए शुरू, हार्मोन है कि जारी कर रहे हैं में से एक ऑक्सीटोसिन, जो उत्तेजित करता है और श्रम की शुरुआत को जन्म दे रही प्रक्रिया है।

घोंसला करने की क्रिया

अधिकांश जानवरों की तरह, वहाँ एक मंच "घोंसले" कुत्तों में कहा जाता है, साथ ही गर्भवती मादाओं एक सुरक्षित, साफ और वितरण जगह के समय के लिए शांत है, तो आप इस प्रक्रिया में मदद कर सकते हैं एक बार आप को देखा है जहां की तलाश में जगह अपने पालतू जानवरों, जगह समाचार पत्र द्वारा और ऊपर अखबार में चुना गया था एक कंबल या साफ चादरें, गत्ता बक्से हमेशा की तरह, बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं उसके और उसके भविष्य के वंश के लिए संभव के रूप में सहज हो याद करता है, तो महिला नहीं है रखा एक घोंसले की मांग की है और आप इसे चुनते हैं, याद है कि सूर्य, ठंड या बारिश के संपर्क में नहीं किया जाना चाहिए, परिवार और सुरक्षित लिए एक लोकप्रिय स्थान नहीं होना चाहिए हालत।

व्यवहार

आपके कुत्ते का व्यवहार बदल जाएगा, यह धीमा हो जाएगा, उनमें से कई सामान्य से ज्यादा स्नेही हैं, यह गर्भावस्था के हार्मोनल परिवर्तन के कारण होता है। चिंता न करें अगर आप अधिक शांत हो जाते हैं और अधिक सोते हैं, तो याद रखें कि गर्भावस्था के आखिरी दिनों में यह थकाऊ है और प्रसव के समय ऊर्जा लेने के लिए आराम करने की जरूरत है।




जब कुत्ते गर्भावस्था के पिछले 3 दिनों में होता है तो आपको विशिष्ट परिवर्तन दिखाई देंगे जो इंगित करेंगे कि आप डिलीवरी के लिए तैयारी कर रहे हैं, सबसे आम हैं:

  • दुःख (खाने की कोई इच्छा नहीं)
  • नींद की वृद्धि के घंटे
  • अकेले और शांत स्थानों के लिए पसंद करते हैं
  • यह संकुचन के परिणामस्वरूप थोड़ा घबराहट दिखाता है, कुछ बिट्स उल्टी हो जाती है
  • चलने पर आंदोलन, थोड़ा कठिनाई से सांस लेना, लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं
  • सामान्य से अधिक बार पेश करना, यह गर्भावस्था के सामान्य है क्योंकि मूत्राशय में दबाव होता है
  • गर्भ के भीतर संतानों का आंदोलन अधिक स्थिर और ध्यान देने योग्य हो जाता है
  • आपके पास संकुचन होंगे, आप देखेंगे क्योंकि यह पीछे की ओर अनुबंध करता है जैसे कि यह stooped और शायद दर्द की आवाज़ emits
  • वल्वा सूजन और क्रिस्टलीय स्राव के साथ।

सक्रिय वितरण

आप सक्रिय प्रसव कहते हैं, लक्षणों की शुरुआत जहां संकुचन पाए जाते हैं, गर्भाशय ग्रीवा को खोलता है और पिल्ले के जन्म की प्रक्रिया शुरू होती है, आपको पता होना चाहिए कि हर कुत्ते अलग है, कुछ उनके मालिकों से समर्थन मिलने की और दूसरों में अकेले रहना पसंद करते हैं प्रक्रिया, आप अपने पालतू जानवर को जानते हैं और आपको पता चलेगा कि वह आपकी अपेक्षा से क्या अपेक्षा करती है। आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि आपको बड़े पल की आवश्यकता है, यहां हम कुछ चीजें सूचीबद्ध करते हैं जो जन्म की निगरानी को सुविधाजनक बनाएंगे और इसमें कोई जटिलता नहीं है।

  • थर्मामीटर, यह आम तौर पर जब श्रम शुरू होता है, उसके तापमान कम हो जाती है अगर यह (सामान्य तापमान 38 39.5 डिग्री है) नीचे 37.5 डिग्री सेल्सियस है श्रम आसन्न हो सकता है अपने कुत्ते के तापमान को नियंत्रित करने के लिए है।
  • स्टेरिल गौज (आप इसे किसी भी फार्मेसी में पा सकते हैं) यह प्रसव के बाद मां और बछड़ों को साफ करना और संक्रमण से बचाना है
  • कुत्ते और उसके युवा को कवर करने के लिए स्वच्छ तौलिए (घुटने के जोखिम से बचने के लिए पिल्ले को पूरी तरह से कवर न करें)
  • किसी भी जटिलता के लिए अपने पशुचिकित्सा का फोन नंबर (आमतौर पर वे अकेले हो सकते हैं, लेकिन जटिलताएं हो सकती हैं)।
Hqdefault

क्या होगा और क्या करना है?

मालिक के रूप में यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते में होने वाली हर घटना के प्रति चौकस हों, इस तरह आप शिकायत कर सकते हैं कि क्या जटिलताएं हैं या सब कुछ क्रम में है। फिर हम आपको चरण-दर-चरण बताते हैं कि जन्म कैसे होगा।

  • समय था जब कुत्ते लेट जाओ और घरघराहट शुरू हो जाएगा आ जाएगा, संकुचन की अनैच्छिक आंदोलनों स्वामी होगा और दिखाने के लिए उत्सुक है, शायद कुछ ही मिनटों पहले एक पीले-हरे तरल है कि श्रम की शुरुआत से पता चलता स्राव करते हैं।
  • जन्म के महत्वपूर्ण क्षणों पर गोपनीयता, यह अपने पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित और कम परेशान, बच्चे के जन्म में कई लोगों को बातों को मुश्किल लग रहा है, तो "उत्सुक पर्यवेक्षकों और" इससे दूर जाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • आपकी मादा शायद जन्म प्रक्रिया के कारण शरीर के तापमान में कमी के परिणामस्वरूप चमकती है और सामान्य है। (जब तक यह 36ºC से कम नहीं है, यदि ऐसा है, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा को बुलाओ)।
  • एक बार मादा तैयार हो जाती है और नलिका के साथ जहां पिल्ले पैदा होंगे, यह पिल्लों के जन्म में शुरू होगा
  • इस चरण में आपका कुत्ता शायद अजीब आवाज उठाएगा जिसे आपने कभी नहीं सुना है, शांत होना सामान्य है
  • यह जान लें कि प्रत्येक जन्म के बीच सामान्य अंतराल 10 से 25 मिनट है, यदि प्रत्येक जन्म के बीच अंतराल एक घंटे से भी अधिक है, यह वहाँ जटिलताओं हैं कि इसका मतलब है और आप पशु चिकित्सक फोन करना चाहिए। यह गर्भ के तीसरे सप्ताह में सिफारिश की है एक एक्स-रे या सोनोग्राम ले पता लगाने के लिए कई युवा जन्म के समय कर रहे हैं और जन्म है और इस तरह पता है कि कोई भी वाहिनी में फंस गई है और बच्चे के जन्म में समस्याओं से बचने के।
  • प्रत्येक पिल्ला अपने स्वयं के गर्भ थैली (बैग है कि शामिल हैं और प्रजनन की रक्षा करता है) में आता है, एक बार पैदा हुए प्रजनन माँ, बोरी तोड़ने के लिए जिम्मेदार है गर्भनाल में कटौती करने और पिल्ला साफ है, अगर महिला नहीं है, तो आपको उसे करने में मदद करें या पिल्ला मर सकता है।
  • यदि डिलीवरी 6 घंटे से अधिक समय तक चलती है तो इसका मतलब है कि कुछ अजीब हो रहा है, कॉल करने में संकोच न करें या अपने कुत्ते को पशु चिकित्सा क्लिनिक में न लें।
  • बारीकी से कुत्ता देखो, हम आपको जो व्यक्ति अधिक शेयरों हो सकता है और एक वयस्क होने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, तो कुत्ते और अधिक आत्मविश्वास और आराम महसूस करेंगे, बिल्लियों के विपरीत, कुत्तों प्रसव में अधिक दृष्टिकोण की अनुमति देते हैं, यहां तक ​​कि अपनी सावधानी बरतें ताकि आक्रामक व्यवहार के साथ कुतिया अपने युवाओं की रक्षा कर सके।
  •  एक बार सक्रिय श्रम समाप्त हो जाने के बाद, कुत्ते को शांत छोड़ दें, पर्यवेक्षण करें कि वह युवाओं के ऊपर झूठ नहीं बोलती है, उसे अपना खाना और पानी करीब लाती है ताकि वह न्यूनतम प्रयास करे।
  • गंदा संतानों के बारे में चिंता मत करो, माँ के दिन के दौरान सफाई के लिए जिम्मेदार है, वह भी Aseara, अगले दिन या उसी दिन आप चाहते हैं और कुत्ता आप उसे स्नान की अनुमति देता है, बिल्कुल कुछ भी नहीं है बुरा होता है। 
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप डिलीवरी के बाद स्वच्छ लोगों के लिए कंबल बदल दें ताकि पिल्ले स्वच्छ और सूखी जगह पर हों।
    आम तौर पर प्रसव के समय महिलाएं स्वतंत्र होती हैं, एक अच्छा अवलोकन, एक साफ, शांत जगह और डिलीवरी में कुछ लोग, आपके पालतू जानवरों की जरूरत होती है ताकि सब ठीक हो जाए। 
  • हम पिल्ले से निपटने नहीं करने की सलाह देते पहले सप्ताह उसके शावक को मां द्वारा अस्वीकृति से बचने के लिए, उसे उन की देखभाल, उन्हें और asearlos खिला का काम करते हैं, वह वृत्ति ऐसा करने के लिए होगा।

 यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो हमारी सिफारिश है कि डिलीवरी के बाद संक्रमण से बचने के लिए अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पग दौड़ की गर्भावस्थापग दौड़ की गर्भावस्था
पग दौड़ में प्रजननपग दौड़ में प्रजनन
बिल्ली की डिलीवरी में क्या करना है?बिल्ली की डिलीवरी में क्या करना है?
गर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंगर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि कुतिया श्रम में हैकैसे पता चलेगा कि कुतिया श्रम में है
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा केकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा के
चो चो का गर्भावस्थाचो चो का गर्भावस्था
श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?
प्रसव के बाद बिट्स की देखभाल कैसे करेंप्रसव के बाद बिट्स की देखभाल कैसे करें
गर्भावस्था और बिट्स की डिलीवरीगर्भावस्था और बिट्स की डिलीवरी
» » बिट्स में प्रसव कैसा है?
© 2021 taktomguru.com