taktomguru.com

अपने पालतू जानवर के लिए माइक्रोचिप्स ट्रैकिंग

अपने पालतू जानवरों के लिए माइक्रोचिप्स को ट्रैक करने का फोटो

रुझान: अपने पालतू जानवरों के लिए माइक्रोचिप्स को ट्रैक करना

हॉलीवुड की फिल्मों ने इस तकनीक का उपयोग कई कहानियों में अपनी कहानियों के लिए संसाधन के रूप में किया है। हकीकत यह है कि तकनीक मौजूद है और वास्तव में दुनिया भर में पालतू जानवरों के लिए लागू की जा रही है। चलो देखते हैं कि यह क्या है पालतू ट्रैकिंग माइक्रोचिप।

(अनुमानित आंकड़ा इन स्वर्ग में प्रवेश जानवरों का आधा है) HSUS, हर साल 3 लाख से अधिक बिल्लियों और कुत्तों के संयुक्त राज्य अमेरिका में पशु आश्रयों में euthanized कर रहे हैं से जानकारी के अनुसार। यह भी ध्यान में रखा जाता है कि आपदा की स्थितियों में (जैसे तूफान कैटरीना में हुआ) हजारों जानवरों को अपने भाग्य के लिए छोड़ दिया जाता है, मालिकों से अलग और बहुत अनुकूल स्थितियों में से अलग नहीं है।

तकनीक जो मालिकों को अपने पालतू जानवरों के साथ एकजुट करने में मदद करती है

यही कारण है कि कई कंपनियों, जैसे कि ब्रिटिश पेट-आईडी या अमेरिकन होमएगैन- एक ट्रैकिंग माइक्रोचिप को लागू और बाजार शुरू करना शुरू कर दिया है (या निगरानी) हमारे प्यारे पालतू जानवर में प्रत्यारोपण करने के लिए। माइक्रोचिप चावल और पशु चिकित्सकों के दाने के आकार (सरीसृप और बिल्लियों और कुत्तों के लिए पक्षियों से) जानवरों के सभी प्रकार में उन्हें प्रत्यारोपण कर सकते है। डिवाइस में एक संख्या होती है, और यह संख्या किसी डेटाबेस से जुड़ी होती है जिसमें प्रश्न के पालतू जानवर के मालिक का नाम और संपर्क जानकारी शामिल होती है। AVID और HomeAgain कंपनियों के अनुसार, इस प्रौद्योगिकी पहले से ही हर दिन उनके मालिकों 1400 पालतू जानवर को फिर से खोजने, हजार से अधिक 400 मुठभेड़ों जोड़ने के लिए आ रहा है मदद की है (हालांकि देश में पालतू पशुओं की केवल 5% एक है) । यूरोप में, पालतू माइक्रोचिप्स एक और अधिक आम बात होती जा रही है, साथ एक और एल पासो (टेक्सास, USA), शुरू कर दिया है घरेलू पशुओं के एक चौथाई के कुत्तों के मालिकों की आवश्यकता को जोड़ने तक पहुंच गया, बिल्लियों और ferrets।

लेकिन हर कोई नहीं सोचता कि पालतू माइक्रोचिप एक अच्छी बात है। शायद विवाद के कारण जो प्रौद्योगिकी और इसकी आवेदन संभावनाओं के साथ आता है। चूंकि, पालतू माइक्रोचिप्स के पीछे मूल तकनीक कई दशकों से पहले की तारीख है, हाल ही में यह है कि उनकी लागत पर्याप्त रूप से पर्याप्त रही है व्यापार मंच को इकट्ठा करना शुरू करने के लिए सुलभ. किसी भी मामले में, इस विशेष आवेदन में प्रौद्योगिकी ने इसकी उपयोगिता और महान लाभ साबित कर दिए हैं।

यह तकनीक कैसे काम करती है और इसमें क्या शामिल है?

पालतू जानवर के लिए एक माइक्रोचिप रेडियो फ्रीक्वेंसी पहचान (आरएफआईडी) तकनीक का उपयोग करता है। आरएफआईडी, जैसा कि नाम से पता चलता है, जानकारी प्रसारित करने के साधन के रूप में रेडियो तरंगों का उपयोग करता है। एक आरएफआईडी टैग डेटा स्टोर करता है और बिजली के लिए विद्युत चुम्बकीय बलों का उपयोग करके उस डेटा को उस डिवाइस पर संचारित करता है जो इसका अर्थ देता है।




इस माइक्रोचिप के कैप्सूल चावल के अनाज का आकार होते हैं और उन्हें अपने काम करने में मदद करने के लिए कई घटकों को शामिल करते हैं। सबसे पहले, डिवाइस को encapsulates ग्लास सामग्री जैव संगत है. इसका मतलब है कि यह विषाक्त नहीं है और पशुओं के शरीर को नुकसान नहीं पहुंचाता है, तो अपने पालतू आरोपण डिवाइस के बाद एलर्जी की प्रतिक्रिया का अनुभव नहीं होगा। माइक्रोचिप के कुछ संस्करणों में पॉलीप्रोपाइलीन पॉलिमर से बना एक टोपी भी शामिल होती है ताकि चिप के अंदर जानवरों के अंदर चलने के लिए इसे रखा जा सके। बहुलक संयोजी ऊतक और अन्य प्रकार की कोशिकाओं को कैप्सूल के चारों ओर बनाने के लिए इसे स्थानांतरित करने के कारण कार्य करता है। कैप्सूल जिसे आमतौर पर पशु के कंधे के ब्लेड के नीचे पशुचिकित्सा द्वारा लगाया जाता है। यद्यपि डिवाइस का सर्जिकल हटाने मुश्किल है, माइक्रोचिप्स समाप्त नहीं हो जाते हैं या पहनते हैं। वे पालतू जानवर के जीवन के लिए उपयुक्त हैं।

कैप्सूल के अंदर, आपको वास्तविक सिलिकॉन माइक्रोचिप मिलेगा इसमें महत्वपूर्ण जानकारी, साथ ही ट्यूनिंग कैपेसिटर और एंटीना कॉइल भी शामिल है। संधारित्र ऊर्जा प्राप्त करता है और इसे माइक्रोचिप पर भेजता है। माइक्रोचिप जानकारी एंटीना के माध्यम से एकत्र की जा सकती है, जो एक तांबे का तार है। क्योंकि इसमें आंतरिक बिजली की आपूर्ति नहीं है, इस तरह एक माइक्रोचिप को एक पाठक या स्कैनर (जिसे पूछताछ भी कहा जाता है) की आवश्यकता होती है। अक्सर, माइक्रोचिप निर्माता जानवरों के आश्रय में स्कैनर दान करते हैं। सही आवृत्ति पर सेट करते समय, स्कैनर संधारित्र को सक्रिय करने वाले माइक्रोचिप "पूछताछ" करता है electromagnetically। सक्रिय होने पर, माइक्रोचिप कैप्सूल पहचान संख्या के साथ स्कैनर पर रेडियो सिग्नल भेजता है। स्कैनर तब रेडियो तरंगों की व्याख्या कर सकता है और एलसीडी स्क्रीन पर पहचान संख्या प्रदर्शित कर सकता है। यह निश्चित रूप से एक दिलचस्प तकनीक है जो विचार करने योग्य है।

स्रोत: आइडेंटिपेट, होमएगेन, एचएसयूएस, एवीआईडी, आरएफआईडी जर्नल।

नतन गैसपरोटी द्वारा लिखित

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पशु सहायता: स्निफर कुत्तों।पशु सहायता: स्निफर कुत्तों।
कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)
कुत्तों में कृत्रिम गर्भनिरोधककुत्तों में कृत्रिम गर्भनिरोधक
एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करेंएक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करें
कुत्ते के लिए पांच चरणों में एक ट्रैकिंग ट्रैक बनाएँकुत्ते के लिए पांच चरणों में एक ट्रैकिंग ट्रैक बनाएँ
कुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिपकुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिप
प्लेटों के साथ पहचानप्लेटों के साथ पहचान
कुत्तों के लिए आईडी चिपकुत्तों के लिए आईडी चिप
क्लिकर के साथ प्रशिक्षणक्लिकर के साथ प्रशिक्षण
एक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलेंएक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलें
» » अपने पालतू जानवर के लिए माइक्रोचिप्स ट्रैकिंग
© 2021 taktomguru.com