taktomguru.com

हमारे कुत्तों और बिल्लियों की प्रतिरक्षा प्रणाली

जैसा कि लोगों के साथ होता है, एक जानवर दूसरे बीमारियों से पीड़ित होने के लिए अधिक प्रवण हो सकता है। अगर हमारे कुत्ते को आम तौर पर कान संक्रमण, सर्दी, त्वचा रोग, एलर्जी आदि का सामना करना पड़ता है। हम आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करके, अन्य तरीकों के साथ, उन्हें रोकने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

हमारे पालतू जानवरों की प्रतिरक्षा प्रणाली का कार्य क्या है?

हमारे कुत्ते और बिल्लियों की प्रतिरक्षा प्रणाली उन्हें उन्मूलन करके अपने स्वास्थ्य के किसी भी खतरे पर प्रतिक्रिया करने की अनुमति देती है। संभावित संक्रमण को रोकने के अलावा, एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली कैंसर कोशिकाओं के गठन को रोकने से असामान्य सेल प्रजनन को रोकती है।

इसके अलावा, जब प्रतिरक्षा प्रणाली ठीक से काम नहीं कर रही है, तो यह शरीर के स्वयं के कोशिकाओं को उन पर हमला कर बाहरी रोगजनकों के साथ भ्रमित कर सकती है और ल्यूपस या पेम्फिगस जैसे ऑटोम्यून्यून बीमारियों को कहलाती है।

अगर हमारे पालतू जानवर की कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली है तो हम क्या देख सकते हैं?

  • बार-बार संक्रमण
  • अक्सर सर्दी
  • एलर्जी
  • थकान

अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए हमारे कुत्ते या बिल्ली की मदद कैसे करें?

हमारे बालों की प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर क्यों किया जा सकता है इसके कई कारण हैं:

  • आयु: युवा या बुजुर्ग कुत्तों
  • तनाव: जब हमारे कुत्ते या बिल्ली को तनाव की स्थिति के अधीन किया जाता है तो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली प्रभावित हो सकती है।
  • जलवायु परिवर्तन: जैसा कि हमारे साथ होता है, मौसम में परिवर्तन हमारे पालतू जानवर और इसकी प्रतिरक्षा प्रणाली को भी प्रभावित कर सकता है
  • आंतरिक या बाहरी परजीवी
  • बुरा पोषण

हमारे कुत्ते या बिल्ली की प्रतिरक्षा प्रणाली को सही स्थिति में बनाए रखने और बीमारियों को रोकने के लिए हम उपायों की एक श्रृंखला ले सकते हैं:

  • पूर्ण और संतुलित भोजन: हमारे पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा आहार, जिसमें सभी आवश्यक पोषक तत्व होते हैं, इसे स्वस्थ रखने और इसकी सुरक्षा और मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली के साथ मदद करेंगे। इसलिए एक या दूसरे पर निर्णय लेने से पहले एक फ़ीड, इसकी अवयवों और निर्माण के रूप की संरचना की जांच करने का महत्व। अगर हमारे पालतू जानवर की एक विशिष्ट स्वास्थ्य समस्या है, तो हम पोषण विशेषज्ञ से परामर्श कर सकते हैं ताकि हम सर्वोत्तम विकल्प चुनने में मदद कर सकें या घर की जरूरतों को तैयार कर सकें।
  • एक दिन टीका और deworming: जैसा कि हमने टिप्पणी की है, परजीवी की उपस्थिति भी हमारे पालतू जानवरों को प्रभावित करती है। इस कारण से, आंतरिक और बाहरी टीकाकरण और डिवार्मिंग कार्ड को अपडेट करना आवश्यक है।
  • से बचें तनाव: हमें उन स्थितियों से बचना चाहिए जो हमारे पालतू जानवरों को तनाव पैदा करते हैं और यदि वे अपरिहार्य हैं, तो हमें इसके प्रभाव को कुशन करना होगा। यदि एक ऐसी स्थिति जो हमारे पालतू जानवर को प्रभावित कर सकती है (उम्मीद है, नया पालतू जानवर, बच्चे के आगमन ...) हम आपको बाख के फूलों के साथ इलाज के साथ मदद कर सकते हैं, जिसके लिए आदर्श हमें सलाह देने के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करना है।
  • खाद्य अनुपूरक: हम अपने पालतू जानवरों को पोषक तत्वों की खुराक के साथ खिलाने के पूरक कर सकते हैं जो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली और इसकी सुरक्षा को मजबूत बनाने में मदद करते हैं। इस विकल्प का सहारा लेने के मामले में, मैं सलाह देता हूं कि आप दवाइयों के बजाय प्राकृतिक उपचार के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • एक्यूपंक्चर: हमने एस्टर के लिए जानवरों के लिए एक्यूपंक्चर की खोज की, ब्लॉग "पेरोस कॉन हिस्टोरिया" और हमारे महान मित्र के लेखक। उसने अपनी कुतिया निनफा के साथ उसकी समस्याओं को दूर करने में मदद करने के लिए कोशिश की है और वे परिणाम से खुश हैं। ये उपचार हमारे पालतू जानवर की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए भी काम करते हैं। एना एम के साथ इस साक्षात्कार में, पारंपरिक चीनी पशु चिकित्सा चिकित्सा में विशेषज्ञता प्राप्त एक पशुचिकित्सा हमें इस उपचार के कई लाभों के बारे में बताता है।

प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए प्राकृतिक खुराक

ज़ेल्डा कई पाचन समस्याओं पड़ा है के बाद से वह आ कि ठोड़ी और होंठ में एक घाव की उपस्थिति के साथ साथ, एक प्राकृतिक पूरक है कि हम उनके गढ़ में वृद्धि पतन को रोकने में मदद प्रदान करने के लिए हमें सिफारिश करने के लिए हमारे पशु चिकित्सक बना दिया। चूंकि लुका अक्सर सर्दी से पीड़ित होता है और कई बार केनेल की खांसी पारित कर देता है, हमने दोनों को एक ही उपचार प्रदान करने का फैसला किया।

ज़ेल्डा के साथ परिणाम बहुत अच्छा रहा है, क्योंकि हमने आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करना शुरू किया है और आपके संवेदनशील पाचन तंत्र के लिए पर्याप्त भोजन प्राप्त करना सुधार में अविश्वसनीय रहा है। हालांकि, लुका के साथ, हमने इतना सुधार नहीं देखा है, क्योंकि हाल के सप्ताहों में एक बार फिर ट्रेकेइटिस फिर से हुआ है, लेकिन जैसा कि मैं हमेशा आपको बताता हूं, हर पशु एक दुनिया है।

आपने हमें चुनने का चुनाव क्यों किया?

यह हमेशा कैसे होता है, हमारे प्यारे साथी पर निर्भर करता है। प्रत्येक व्यक्ति की विशिष्ट ज़रूरतें होंगी और प्रत्येक उपाय अधिक या कम हद तक काम करेगा। यहां हम आपको मुख्य प्राकृतिक उपचारों की एक सूची छोड़ देते हैं जिन्हें हम आपको और उनकी संपत्तियों की आपूर्ति कर सकते हैं:

  • Echinacea: यह एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक के रूप में काम करता है जो प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाकर कई प्रकार के वायरस और बैक्टीरिया को खत्म करने में हमारी सहायता करता है। प्रशासन का आदर्श रूप यह अंतःक्रिया करना है, ताकि शरीर का उपयोग न हो। इसके लिए हम इसे कुछ हफ्तों तक आपूर्ति कर सकते हैं और कुछ दिनों तक आराम कर सकते हैं। ईचिनेसिया के प्रभाव के लिए हमें बीमारी की शुरुआत में इसे आपूर्ति करना शुरू करना चाहिए। अगर हमारे पालतू जानवर इसे लेने या ऑटोम्यून्यून रोग से पीड़ित होने पर एलर्जी के लक्षण दिखाते हैं तो हमें इस उपचार से बचना चाहिए।
  • पाउ डी आर्को: यह रोगजनक जीवों पर सक्रिय रूप से हमला करके प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करता है और इसमें एक प्राकृतिक जीवाणुरोधी एजेंट होता है जो रक्त को शुद्ध करने और वायरस को मारने में मदद करता है। यह विशेष रूप से कलाकृतियों के बीमारियों के इलाज के लिए आदत का उपयोग किया गया है।
  • योग: इसका उपयोग कैंसर के उपचार, मधुमेह और ठंड और फ्लू को रोकने के लिए किया जाता है। यदि बीमारी पहले से मौजूद है, तो यह गति उपचार में मदद करता है।
  • औषधीय मशरूम (रीशी, मैकेक और मशरूम के अन्य प्रकार): प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करके और चयापचय के कार्यों में सुधार करके रक्षा बढ़ाएं। वे एक हार्मोनल संतुलन प्राप्त करने में भी मदद करते हैं।
  • मैं टलर: इसमें एक टोनिंग प्रभाव होता है जो ऊर्जा प्रदान करता है और प्रतिरक्षा प्रणाली को इसके polysaccharides और सैपोनिट्स के लिए धन्यवाद देता है। यह आमतौर पर पुरानी वायरल संक्रमण, सर्दी और फ्लू के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • मुसब्बर वेरा: एंटीवायरल प्रदूषण को बढ़ाता है इस तथ्य के लिए धन्यवाद कि इसमें एस्मानन शामिल है।
  • विटामिन, खनिज और एमिनो एसिड के साथ पोषक तत्वों की खुराक: वे ऊर्जा प्रदान करते हैं और भूख को पकड़ने और रक्षा को बढ़ाने में मदद करते हैं।

हम क्या उपयोग करते हैं?

ज़ेल्डा की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए हमने उपयोग किया जाने वाला पहला प्राकृतिक उपचार इचिआनासी था। हम इसे विभिन्न प्रारूपों में पा सकते हैं, लेकिन ज़ेल्डा को अपने वजन के लिए आवश्यक छोटी खुराक को देखते हुए हमने बूंदों में प्राकृतिक ईचिनेसिया निकालने का विकल्प चुना क्योंकि यह आपूर्ति करना आसान था।

सूर्य शीतकालीन हर्बलिस्ट में आप इम्यूनलिन पाएंगे, जो एक हर्बल यौगिक है जिसमें इचिनेसिया जानवरों के लिए संकेत दिया जाता है जो अक्सर संक्रामक रोगों से पीड़ित होते हैं। यह विशिष्ट परिस्थितियों में भी उपयोगी हो सकता है जैसे टीकाकरण या जब वे convalescent हैं।

बाद में, एस्टर (हर्बलिस्ट के सिर पर मानव) के लिए धन्यवाद, हमने एनीबियो के विटामिन कॉम्प्लेक्स मिन-ओ-विट की खोज की, कि प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के अलावा आंतों के वनस्पति को नियंत्रित करने में मदद मिलती है। हमने सितंबर के अंत में इसे आजमाने की कोशिश की, क्योंकि ऐसा लगता था कि ज़ेल्डा को अपनी पाचन समस्याओं में एक पतन का सामना करना पड़ा था, और 3 दिनों में यह नया था। तब से हमने इसे हर दिन इस्तेमाल किया है और यह हमारे लिए बहुत अच्छा रहा है। इन 3 महीनों में हमारे पास कोई पाचन या कटनी समस्या नहीं है।




मिन-ओ-विट को 500 ग्राम पॉट में पाउडर के रूप में बेचा जाता है और इसे भोजन के साथ आपूर्ति की जाती है। हम लुका के भोजन में हर रात एक चम्मच डालते हैं और पैकेज पर दिखाई देने वाली खुराक के अनुसार ज़ेल्डा के आधे हिस्से में आते हैं।

सामग्री: हरी मिट्टी, डेक्सट्रोज, खमीर, बिछुआ, सौंफ़, जीरा, सन्टी, आइसलैंड काई, गाजर, सन भोजन, मैग्नीशियम fumarate, कैल्शियम कार्बोनेट और सन तेल पृथ्वी।

यह हमारे अनुभव पर आधारित है, लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि मैं पशुचिकित्सक नहीं हूं। किसी भी लक्षण या दुर्लभता के मामले में जो आप अपने पालतू जानवर में देखते हैं, पहली बात यह है कि चेक-अप के लिए अपने पशुचिकित्सक के पास जाना और जांचें कि सब ठीक हो रहा है। यदि आप एक प्राकृतिक उपचार की आपूर्ति करके रोकना चाहते हैं जो आपको मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली में मदद करता है, तो आप अपने बालों के लिए सबसे उपयुक्त सलाह ले सकते हैं।

इसके अलावा, मैं आपको हर्बोलारियो सोल डी इनविर्नो का संपर्क छोड़ देता हूं जहां वे आपकी सहायता करने के लिए खुश होंगे, अपने पालतू जानवर के विशिष्ट मामले को जान लें और आपको उस उत्पाद पर सलाह दें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है।

हमारे रैफल में भाग लें!

हम औषधि माहिर शीतकालीन सूर्य शामिल हो गए हैं आप सब कुछ आप हमारी कुत्ते के साथ सवारी का आनंद करने की जरूरत के साथ एक लाटरी लाने के लिए: Anibio का एक प्रकार का पौधा अपने गढ़ को मजबूत करने, भोजन के बाद स्नान और प्रमाणित Yarrah जैव के लिए शैम्पू जई Dorwest।

भाग लेने के लिए क्या करना है?

फेसबुक पर

  • हमारे पेज और हर्बोलारियो सोल डी इनविर्नो में से एक को दें
  • मुझे ड्रॉ के प्रकाशन पसंद हैं
  • टिप्पणियों में दो दोस्तों का नाम दें

Instagram पर

  • हमारे खाते और Herbolario sol de Invierno का पालन करें
  • मुझे ड्रॉ के प्रकाशन पसंद हैं
  • टिप्पणियों में दो दोस्तों का नाम दें (प्रति व्यक्ति केवल एक भागीदारी)
  • यदि आप प्रकाशन को hastagh #protegidoesteinvierno के साथ साझा करते हैं तो आपके पास अतिरिक्त भागीदारी होगी

ट्विटर पर

  • हमारे खाते और Herbolario sol de Invierno का पालन करें
  • मुझे ड्रॉ का ट्वीट पसंद है
  • रैफल उल्लेख का जवाब दें

* आप 25/01/2018 से 11/02/2018 तक ड्रा में भाग ले सकते हैं

* विजेता को एक विशिष्ट आवेदन के साथ चुना जाएगा और अगले सप्ताह घोषित किया जाएगा

* यह केवल प्रायद्वीप ड्रा के लिए मान्य (विजेता औषधि के लिए पुरस्कार एकत्रित करेगा मैड्रिड से है अगर। किसी Balearic और कैनरी द्वीप भाग लेने के लिए करते हैं, तो जीत के मामले में शिपिंग बिल्लियों का भुगतान करना होगा)

* आप फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर में भाग ले सकते हैं और आप प्रत्येक के लिए भागीदारी करेंगे।

* हमारे ब्लॉग की सदस्यता ले कर अतिरिक्त भागीदारी प्राप्त करें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक ग्रेहाउंड में ऑटोम्यून्यून विकारएक ग्रेहाउंड में ऑटोम्यून्यून विकार
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
कुत्तों के लिए टीकेकुत्तों के लिए टीके
मेरा कुत्ता क्या रक्त समूह है?मेरा कुत्ता क्या रक्त समूह है?
कुत्तों में एनीमियाकुत्तों में एनीमिया
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलाानाअपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलााना
रोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैंरोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैं
आपके पालतू जानवरों की विटामिनआपके पालतू जानवरों की विटामिन
» » हमारे कुत्तों और बिल्लियों की प्रतिरक्षा प्रणाली
© 2021 taktomguru.com