taktomguru.com

एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ

आपको कुछ ध्यान में रखना चाहिए एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ, विशेष रूप से यदि यह पहले पालतू जानवर है जो आपने कभी किया है। घर पर एक जानवर होने के नाते बहुत ज़िम्मेदारी और दृढ़ता है, इसलिए हम चाहते हैं कि आप नीचे दिए गए सुझावों पर ध्यान दें।

पालतू जानवर के साथ प्यार में गिरना बहुत आसान है लेकिन एक पिल्ला अपनाने यह एक ऐसा निर्णय है जिसे हल्के से नहीं लिया जा सकता है। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह एक बड़ी ज़िम्मेदारी है जिसके लिए हमें कुछ आवश्यकताएं हैं।

एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ

एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ

एक जानवर के साथ हमारे घर को साझा करना कई पुरस्कार हैं जैसे कि बिना शर्त वफादारी, स्वीकृति और सहयोग, लेकिन कुछ मुद्दे हैं जिन्हें हमें चार पैर वाले दोस्त होने से पहले ध्यान करना होगा।

हमें पहले स्थान पर विचार करना चाहिए, यही कारण है कि हम एक साथी जानवर चाहते हैं। एक पिल्ला अपनाने हमारे बच्चों की एक साधारण इच्छा से आमतौर पर एक बड़ी गलती होती है, क्योंकि यह एक जीवित प्राणी है जो 10, 15 और यहां तक ​​कि 20 वर्षों तक हमारे साथ होगा।




साथी जानवरों उन्हें ध्यान देने की जरूरत है, हम उन्हें अनदेखा नहीं कर सकते क्योंकि वे व्यस्त या थके हुए हैं। हमें सोचना है कि हमारे पास क्या है एक पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए समय उचित के रूप में अगर हमारे पास सामना करने का आर्थिक साधन है तो ध्यान करना भी महत्वपूर्ण है एक पिल्ला को अपनाने में शामिल खर्च, भोजन, पशु चिकित्सा, खिलौने और अन्य खर्च जमा होते हैं और उच्च हो सकते हैं।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कितना पालतू जानवर रखना चाहते हैं, कुछ क्षण गोद लेने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। छात्रों या लोगों के मामले में जो अक्सर उनके काम के कारण काम करते हैं, यह अनुशंसा की जाती है कि वे गोद लेने से पहले स्थिर होने की प्रतीक्षा करें। इसके अलावा, हमें अपनी जीवन शैली की आदतों को ध्यान में रखना चाहिए और विश्लेषण करना चाहिए कि क्या वे हमारे मन में मौजूद जानवरों के अनुकूल हैं या नहीं।

गोद लेने के साथ आगे बढ़ने से पहले चरित्र और जरूरतों की जांच करना, यह सुनिश्चित करेगा कि चयनित जानवर हमारे साथ फिट बैठेगा। ऐसे लोग हैं जो सक्रिय हैं और बहुत सारी ऊर्जा वाले साथी की आवश्यकता है - इसके बजाय शांत लोग कुत्ते से खुश होंगे जो दिन के अधिकांश दिनों के लिए सोफे पर रहना पसंद करते हैं।

इन सभी विचारों के साथ, हम उस समय जिम्मेदारी से कार्य करेंगे एक पिल्ला अपनाने. एक पशु साथी के साथ अपना जीवन साझा करना एक अविश्वसनीय अनुभव है, लेकिन हमें आपके बाकी के जीवन के लिए समय, पैसा और प्यार समर्पित करने के लिए तैयार होना चाहिए।

मुझे उम्मीद है कि आप इन सबको बहुत मददगार हैं एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ और यदि आप उसके लिए निर्णय लेते हैं, तो उसे उसकी सभी देखभाल और स्नेह दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पहली बार कुत्ते को अपनानापहली बार कुत्ते को अपनाना
कुत्तों को अपनाने के लिए आवेदन: miwukiकुत्तों को अपनाने के लिए आवेदन: miwuki
कुत्तों को अपनाने के लिए मुख्य आवश्यकताओंकुत्तों को अपनाने के लिए मुख्य आवश्यकताओं
कुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँकुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँ
मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
कुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदेकुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदे
पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखनापालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना
एक ग्रेहाउंड को अपनाने: सहवास की सफलता आश्वासन दियाएक ग्रेहाउंड को अपनाने: सहवास की सफलता आश्वासन दिया
पालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैंपालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैं
पालतू जानवर को अपनाने के 7 अच्छे कारणपालतू जानवर को अपनाने के 7 अच्छे कारण
» » एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com