taktomguru.com

मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती और क्या करना है

पालतू जानवर मालिकों से पूछने वाले सबसे आम प्रश्नों में से एक यह है कि:मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती है

? इस लेख में हम आपको जवाब देने जा रहे हैं और हम आपको सूचित करते हैं कि इन मामलों में क्या करना है। इस तरह, आपको पता चलेगा कि प्रत्येक मामले में कैसे कार्य करना है, जिससे आपकी बिल्ली बिल्ली सही ढंग से खाती है और अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेती है। में CurioSfera.com हम मुख्य व्याख्या करना चाहते हैं कारण आपकी बिल्ली आपके भोजन को मना कर सकती है।

बिल्ली भोजन में परिवर्तन

बिल्ली नहीं खातीसबसे पहले आपको ये जानवर जानना चाहिए वे निश्चित सीमा शुल्क हैं, ताकि उनके दिनचर्या में कोई बदलाव, खाने के लिए उनके लिए एक कारण बन सकता है।

मुख्य में से एक बिल्ली के बच्चे खाने से क्यों रोकते हैं क्या आप कुछ करते हैं अपने आहार में बदलें. या तो गीले से शुष्क भोजन, या शुष्क से गीले भोजन में परिवर्तन। यह बहुत संभावना है कि आपके भोजन या नए बनावट का स्वाद आपकी पसंद के अनुसार पूरी तरह से नहीं है।

इस कारण से, यह सलाह दी जाती है धीरे-धीरे अपना खाना बदलना, धीरे-धीरे नए भोजन के छोटे हिस्से को उस भोजन के साथ मिलाकर जिसे आप इसे दे रहे थे। जब तक आपकी बिल्ली अपने नए भोजन से परिचित न हो जाए, तब तक आपको इसे लगभग एक सप्ताह या दस दिनों तक करना चाहिए।

आप भी सिफारिश कर सकते हैं एक बच्चे बिल्ली कैसे फ़ीड करें.

इसे अपनी प्लेट से खिलाओ

मेरी बिल्ली नहीं खाती है

बिल्लियों को अपने भोजन से इंकार करने का एक और आम कारण यह है कि हर बार जब आप खाते हैं तो आप उन्हें अपना खाना देते हैं। अन्य विभिन्न स्वादों को चखने से, आप अपने भोजन को अस्वीकार करना शुरू कर सकते हैं जब भी आप अपना खुद का पकवान खाते हैं तो खाने के लिए इंतज़ार कर रहे हैं.

लेकिन याद रखें कि यह उनके लिए बहुत बुरा है क्योंकि कई बार खाने वाले खाद्य पदार्थों में बहुत सारे वसा होते हैं या वे केवल खाद्य पदार्थ होते हैं जिन्हें उन्हें पचाने में कठिनाई होती है। और, भले ही आपकी बिल्ली आपके भोजन को स्वादिष्ट पाती है, उसके लिए यह बहुत हानिकारक हो सकता है.

आप भी देख सकते हैं ¿बिल्लियों ट्यूना खा सकते हैं?

आपके भोजन के स्थान में परिवर्तन

अनुपयोगी बिल्ली

यात्राएं, घर में परिवर्तन, या बस अपनी बिल्लियों को अपनी जगह से दूसरे कमरे में ले जाना, कारकों का निर्धारण भी कर सकता है आपकी बिल्ली अप्रचलित हो जाती है।

याद रखें कि आदत के जानवर होने के नाते, अपने दिनचर्या में बदलाव से बहुत आसानी से परेशान हो सकते हैं, और उनकी असंतोष व्यक्त करने का एक तरीका ठीक से हो सकता है खाना बंद करो.

तो अपनी बिल्ली के लिए एक नया आरामदायक, आराम से वातावरण बनाने के लिए प्रयास करें और जिसमें आपका बिल्ली का बच्चा पालतू आरामदायक महसूस कर सकता है, नई जगह पर अनुकूलित हो सकता है, लेकिन सबसे ऊपर आप फिर से सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उसके लिए एक अच्छा वातावरण बनाते हैं।

सब कुछ के लिए उसे पुरस्कृत करें

एक और क्यों आपकी बिल्ली खाने से रोक सकती है क्या आप दे रहे हैं बहुत सारे पुरस्कार या ट्रिंकेट्स. अपनी बिल्ली को पुरस्कार देना बुरा नहीं है, जब तक कि वे अच्छे व्यवहार से नहीं होते हैं और अक्सर नहीं।

जैसे पुरस्कारों में आम फ़ीड या क्रोकेट्स की तुलना में कई कैलोरी होती है, और इसलिए, भोजन पर अपनी बिल्ली की भूख दूर ले जा रहा है।

बिल्लियों के लिए खाद्य एलर्जी

भोजन एलर्जी बिल्ली उद्देश्य नहीं खाते हैं

कुछ मामलों में, आपकी बिल्ली भोजन के कुछ घटक के लिए एलर्जी हो सकती है। यही कारण है कि, जाहिर है, आप इसे हर कीमत पर खाने से बचेंगे। क्योंकि अगर वह उसे बुरा या अपरिहार्य महसूस करता है, तो वह उससे संपर्क भी नहीं करना चाहता।

तो ध्यान से ध्यान दें, क्योंकि अगर आपकी बिल्ली खाने को रोकने के अलावा शुरू हो रहा है सामान्य या उल्टी से अधिक बाल खोना यह अक्सर हो सकता है कि आप एलर्जी प्रतिक्रिया कर रहे हैं। इस बिंदु पर आपको जानना रूचि हो सकती है बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं.

मुंह की समस्याएं

क्यों बिल्लियों खाने बंद करो




गिंगिवाइटिस से, मसूड़ों की सूजन, दाँत में दर्द या किसी अन्य दांत की समस्या से, आपके बिल्ली का बच्चा अपने भोजन को अस्वीकार कर सकता है। विशेष रूप से यदि यह सूखा खाना या क्रोकेट है क्योंकि उसके लिए चबाने और खुद को चोट पहुंचाने के लिए यह और अधिक जटिल होगा।

यही कारण है कि समय-समय पर अपनी बिल्ली को अच्छी स्वच्छता बनाए रखने के लिए एक अच्छी दंत चिकित्सा की सफाई करना और टार्टार के संचय से बचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो इन समस्याओं को उत्पन्न कर सकता है

तनाव या चिंता

वह मेरी बिल्ली कैसे खा सकता है

कारक को पहचानने की कोशिश करना बहुत महत्वपूर्ण है जो आपकी बिल्ली को असहज महसूस कर सकता है। यह किसी अन्य बिल्ली, कुछ कुत्ते या परिवार में एक नया बच्चा की उपस्थिति के कारण हो सकता है।

ये कारक असुविधा पैदा कर सकते हैं और खाने के समय प्रतिस्पर्धा की प्रवृत्ति को बढ़ावा दे सकते हैं। हमेशा के रूप में हमें बिल्ली को अपने पर्यावरण में और उसके आस-पास के सभी लोगों के साथ आराम से और सुरक्षित महसूस करने की कोशिश करनी चाहिए।

बालों की गेंदें

हेयरबॉल के बाद से यह सबसे आम कारणों में से एक है आपकी बिल्ली में आंतों के प्रकोप का कारण बन सकता है, या यह वही है, कि आपकी बिल्ली की आंत बाल गेंदों से ढकी हुई है। इस कारण से आसानी से पता लगाया जा सकता है, सामान्य रूप से, यह हमेशा उल्टी के साथ होगा।

याद रखें कि बालों के बलों से बचने के लिए, विशेष खाद्य पदार्थ और जैल हैं जो आपके बिल्ली के बाल को बालों के बालों को बेहतर निकालने में मदद करेंगे। हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस बिंदु पर अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

असुरक्षा

क्यों एक बिल्ली खाने बंद कर देता है

एक और प्रभावी तरीका यह है कि जब आप खाते हैं और जांच करते हैं कि भूख की कमी का कारण मनोवैज्ञानिक उत्पत्ति का कारण है, तो आप उसके साथ रहें। शायद आपकी उपस्थिति सुरक्षा और शांति को प्रेषित कर सकती है और उसे खाने के लिए प्रोत्साहित कर सकती है।

तो अपनी शांत प्लेट को कुछ शांत जगह, शोर से मुक्त करने और यदि आवश्यक हो, तो भोजन की पेशकश करते समय इसे सहारा दें। यह आपको भी रूचि दे सकता है मेरी बिल्ली purrs क्यों.

आप गर्मी में हो सकते हैं

यदि यह एक बिल्ली है, वसंत और शरद ऋतु के बीच आमतौर पर उत्साह होता है। कुछ बिल्ली के बच्चे जब वे अपने अंडाशय चक्र में होते हैं तो उनकी भूख खो सकती है। यह ऐसा कुछ नहीं है जो सभी में होता है, लेकिन यह सामान्य है। आप में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कैसे पता चलेगा कि एक बिल्ली गर्मी में है या नहीं.

भोजन खुराक को विभाजित करें

आखिरी सिफारिश के रूप में, कोशिश करें दिन भर छोटी खुराक में अपना खाना राशन करें. आप इसे विभिन्न ऊंचाइयों और विभिन्न स्थानों पर ढूंढ सकते हैं। इस तरह आप उसे यह समझने के लिए प्राप्त करेंगे कि उसका खाना ताजा है, वह समझ जाएगा कि वह जब भी चाहें उसका निपटान नहीं कर सकता है और उसे अपने भोजन राशन खाने के लिए प्रेरित करेगा।

निष्कर्ष

अगर मेरी बिल्ली कुछ भी नहीं खाना चाहती तो क्या करें

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि किसी भी लक्षण या दृश्य लक्षणों की अनुपस्थिति से पहले, यदि आपकी बिल्ली 24 घंटे से अधिक अवधि के लिए खाने से रोकती है, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप समय पर प्रतिक्रिया दें और इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

क्योंकि यह अनुपस्थिति से उसे यकृत में पैथोलॉजी विकसित करने का कारण बन सकता है बिल्ली का बच्चा हेपेटिक लिपिडोसिस. यह बीमारी यकृत में लिपिड के संचय के कारण होती है बिल्लियों जो नहीं खाते हैं या भोजन मना कर दिया। बहुत चरम मामलों में यह जानवर के लिए भी घातक हो सकता है।

इसलिए जब से हम किसी भी बिल्ली का बच्चा इस में से किसी को याद नहीं करना चाहते हैं, तो अपने बिल्ली के बच्चे और बालों वाले पालतू जानवरों के लक्षणों पर ध्यान दें, और उन्हें स्वस्थ होने में मदद करें।


क्या आप बिल्ली व्यवहार के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?

हम आपको याद दिलाते हैं कि यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera.com हम उपचार का निदान या निर्धारण नहीं कर सकते हैं। याद रखें कि यदि आपका बिल्ली का बच्चा अभी भी नीचे है, तो असामान्य लक्षणों को खाने या प्रस्तुत करना नहीं चाहते हैं, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा पर जाएं।

यदि आप इसी तरह के अन्य लेख देखना चाहते हैं मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती है, हम आपको श्रेणी की यात्रा के लिए आमंत्रित करते हैं बिल्लियों. इसमें आपको इन फेलिनों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और व्यवहार पर सलाह, सहायता और सिफारिशें मिलेंगी।

यदि आप चाहें, तो आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में अपने प्रश्न या संदेह लिख सकते हैं। हमें आशा है कि यह जानकारी बहुत उपयोगी होगी और आप इसे सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से बिल्लियों, दोस्तों या परिवार के अधिक प्रेमियों के साथ साझा कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
AlimentaciуnAlimentaciуn
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
मेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती हैमेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती है
मेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती हैमेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहीं
मेरी बिल्ली उल्टी क्यों हैमेरी बिल्ली उल्टी क्यों है
मेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँमेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँ
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
क्या मेरी बिल्ली टूना खा सकती है?क्या मेरी बिल्ली टूना खा सकती है?
» » मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती और क्या करना है
© 2021 taktomguru.com