taktomguru.com

अपने पालतू जानवर के बाल के परिवर्तन को कैसे नियंत्रित करें


सामग्री

  • कुत्तों और बिल्लियों में बालों के झड़ने को नियंत्रित करने के लिए युक्तियाँ
  • हर दिन इसका ख्याल रखना
  • सही ब्रश का प्रयोग करें
  • इसे सही ढंग से फ़ीड करें
  • उसे एक अच्छा स्नान दो
  • घर साफ करो


  • आपके पालतू जानवर के बालों के झड़ने

    अपने पालतू जानवर के बाल के परिवर्तन को कैसे नियंत्रित करें। कैनाइन स्वास्थ्य।

    प्रत्येक वर्ष, पालतू जानवरों के बाल का परिवर्तन घर के मालिक को पागल चला जाता है। अपने शांत होने के बिना इस प्राकृतिक प्रक्रिया से निपटने के लिए जानें।
    सबसे पहले, हाँ, जानवर बाल खो देते हैं। बहुत सारे बाल और निश्चित रूप से आपने इसे तब तक नहीं देखा है जब तक आपके पालतू ने अपने मोटे सर्दी फर को बिना किसी सूचना के अलविदा कहने का फैसला किया।
    सौभाग्य से, कुछ सिफारिशें हैं जो आपको स्थानांतरित करने में समय कम करने में मदद कर सकती हैं और क्यों नहीं, अपने घर को व्यवस्थित रखें। अपना ब्रश लें और अगले नोट पर नज़र डालें।

    कुत्तों और बिल्लियों में बालों के झड़ने को नियंत्रित करने के लिए युक्तियाँ

    हर दिन इसका ख्याल रखना

    पालतू जानवर की देखभाल करना और देखभाल करना किसी भी तरह से निष्क्रिय कार्य नहीं है। आपके पास इसका सबूत होगा जब आपका छोटा सा साथी अपने कोट का एक अच्छा हिस्सा छोड़ना शुरू कर देगा, उस समय आपको इस ज़रूरत का ख्याल रखना होगा।
    यदि आप जल्द ही अपने लिए और उसके लिए दोनों को यातना देना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने पालतू जानवर के शरीर से मृत बालों को हटाने का दैनिक समय व्यतीत करें। यह हेयरबॉल को रहने वाले कमरे या अपने घर के बगीचे के चारों ओर कताई से रोकेगा।

    सही ब्रश का प्रयोग करें

    यह सच है कि ब्रशिंग मृत बालों को हटाने का सबसे अच्छा तरीका है, हालांकि, क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा ब्रश क्या है?
    इस कार्य को ठीक से कार्य करने के लिए, आप को पता है वहाँ जानवरों के लिए कंघी के तीन प्रकार हैं कि जरूरत है: समरेखण ब्रश, की सिफारिश की पालतू लंबे बाल या मध्यम एक अच्छा desenredante- ब्रश bristles, प्रभावी रूप से मृत बाल कोट को दूर करने के नाम से जानी जाती शॉर्ट्स- और दस्ताने, विशेष रूप से बहुत कम बाल में गंदगी को हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

    इसे सही ढंग से फ़ीड करें

    अपने पालतू जानवर को पोषण देना उसे खिलाने से कहीं ज्यादा है, क्योंकि आहार के माध्यम से आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपके कुत्ते या बिल्ली को आवश्यक विटामिन प्राप्त होते हैं।
    हालांकि दोनों ही मामलों में यह एक आहार अनाज में कम और पशु प्रोटीन और ओमेगा -3 में समृद्ध प्रदान करने के लिए सिफारिश की है, यह महत्वपूर्ण है कि कुत्तों को जिगर और सब्जियों की खपत एक मजबूत, चमकदार बाल, जबकि बिल्लियों टूना और अंडे खाना चाहिए प्राप्त करने के लिए एक ही परिणाम

    उसे एक अच्छा स्नान दो

    एक बार और सभी के लिए बालों के झड़ने को समाप्त करने के सबसे सुरक्षित तरीकों में से एक अपने पालतू जानवर को एक पुरस्कृत स्नान के अधीन करना है। यह आपको मृत बाल से तेजी से छुटकारा पाने और बहुत अधिक काम किए बिना अनुमति देगा।

    घर साफ करो

    अंत में, मोल्टिंग सीजन के दौरान आपको जो सावधानी बरतनी चाहिए वह घर को साफ करना है, खासतौर से उन क्षेत्रों को जिन्हें आमतौर पर आपके पालतू जानवर द्वारा अक्सर किया जाता है।
    अपने घर के भीतर उचित स्वच्छता बनाए रखने से आपके साथ रहने वाले लोगों में से कोई भी जानवर के बाल गिरने से प्रभावित नहीं होगा।
    याद रखें कि जब आप अपने पालतू जानवर को अपने शरीर को नए मौसम के लिए तैयार करने में मदद करते हैं तो आप सक्रिय भूमिका निभाते हैं।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    सर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्ससर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्स
    कुत्तों में संज्ञाहरण के दुष्प्रभावकुत्तों में संज्ञाहरण के दुष्प्रभाव
    मेरे कुत्ते ताले में अपने बालों को क्यों खो देते हैं?मेरे कुत्ते ताले में अपने बालों को क्यों खो देते हैं?
    कुत्तों में बालों के झड़ने से कैसे बचेंकुत्तों में बालों के झड़ने से कैसे बचें
    मधुमेह कुत्ते की देखभालमधुमेह कुत्ते की देखभाल
    Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
    बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
    सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
    क्या तुम चल रहे हो हम आपको अपने नए घर के पालतू अनुकूलन में मदद करते हैंक्या तुम चल रहे हो हम आपको अपने नए घर के पालतू अनुकूलन में मदद करते हैं
    जब आप छुट्टी पर जाते हैं तो अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंजब आप छुट्टी पर जाते हैं तो अपने पालतू जानवर के साथ क्या करें
    » » अपने पालतू जानवर के बाल के परिवर्तन को कैसे नियंत्रित करें
    © 2021 taktomguru.com