taktomguru.com

ड्रैगन, छोटे सफेद चेहरे वाले सर्वेंटिलो और इसके अनोखे इतिहास [वीडियो]

ड्रैगन, थोड़ा सफेद चेहरा और इसका अनोखा इतिहास

ड्रैगन इस असाधारण सर्वेंटिलो (हिरण या छोटे हिरण) का नाम है जिसमें एक असाधारण स्थिति है "मोटल" या "पिकाज़ो" कहा जाता है, जो तब होता है जब एक जानवर के शरीर पर पिगमेंटेशन के बिना बड़े धब्बे होते हैं। ड्रैगन के मामले में, उसके चेहरे पर एक बड़ा सफेद स्थान है।

उनकी मां ने उन्हें खारिज कर दिया है, शायद इसलिए कि वह दुर्लभ सफेद चेहरे का सामना कर रहा है। इसके बावजूद, ड्रैगन एक सितारा बन गया है मिशिगन फार्म, यूएसए में।

इस दुर्लभ सफेद चेहरे का झुंड इस महीने मिशिगन के एक खेत पर पैदा हुआ था। उन्हें अपनी मां ने खारिज कर दिया था, लेकिन उन्होंने जानवरों के खेत में आश्चर्यचकित आकर्षण बनने के लिए मानव देखभाल के तहत सफलता प्राप्त की है। सीडर स्प्रिंग्स में हिरण ट्रैक्स जंक्शन में झुकाव रहता है, पूर्वोत्तर ग्रैंड रैपिड्स के पास एक पशु फार्म।

झुंड की मां में आनुवंशिक दोष होता है जिसके कारण उसके कोट, एक पाइबल्ड कोट में सफेद रंग के बड़े क्षेत्र होते हैं। यह 1% से कम सफेद पूंछ हिरण में होता है।

एक बार जब झगड़ा पैदा हुआ, उसकी मां ने उस पर कदम उठाना शुरू कर दिया, समाचार पत्र ग्रैंड रैपिड्स प्रेस की सूचना दी, लेकिन खेत के लोगों ने उन्हें दोनों अलग कर दिया है और तब से कभी भी झगड़ा का ख्याल रखा है।

केली पॉवेल, जो अपनी पत्नी हिलेरी के साथ खेत का मालिक है, ने समाचार पत्र को बताया कि मां का व्यवहार सामान्य था क्योंकि फव्वारा का रंग उसे प्रकृति में और अधिक दिखाई देगा। उन्होंने यह भी कहा कि हिरण पाइबल्ड वे अक्सर खराब सुनवाई और दृष्टि से पैदा होते हैं।




केली पॉवेल ने कहा, दोनों संयुक्त जंगली में जीवित रह सकते हैं, इसलिए मां इसे बढ़ाने के लिए संसाधनों का उपयोग नहीं करना चाहती।

"प्रकृति में वे बहुत दुर्लभ हैं" मालिक हिलेरी पॉवेल टिप्पणी की। "हमारे पास एक पायजो (हिरण) है और वह एक पाई से आई है, इसलिए उसके पास एक और पायजो होने का 50/50 मौका था। इसलिए, यह इतना दुर्लभ नहीं है (यहां), लेकिन प्रकृति में यह है। "

ड्रैगन ने पॉवेल परिवार के घर के अंदर अपनी पहली रात बिताई, एक बोतल से खिलाया गया। पॉवेल अभी भी उसे खिलाता है, लेकिन अब एक खुली हवा कोरल में। उत्तरी अमेरिका में गर्मियों के अंत में, ड्रैगन को एक बड़े बाड़े वाले चरागाह में अन्य हिरण में शामिल होने की उम्मीद है।

ट्रैक्स जंक्शन अपने कार्य को एक पशु फार्म के रूप में जोड़ता है, जिसमें एक पर्यटक आकर्षण के रूप में, कागजात के साथ, इसका हाल ही में उद्घाटन किया गया था, ड्रैगन देखने के लिए पूछ रहे कई लोगों के साथ। वह खेत पर नियमित आकर्षण का हिस्सा नहीं है, लेकिन वह दोपहर के भ्रमण पर देखा जा सकता है।

खेत में 150 हिरण हैं, एक साथ अन्य प्रजातियों से भरा एक जहाज के साथ। यह भी टोटो केवल $ 750 के लिए उपलब्ध नामक एक लघु गधा करने के लिए खेत बेचने की वेबसाइट के साथ, वहाँ जानवरों बेचा जाता है, और एक अजगर की तरह जानवरों "pariahs" के लिए एक अच्छी जगह है, जो एक कलम में रखा जाता है के रूप में सेवा की है अपने स्वयं के संरक्षण के लिए, अन्य जानवरों से अलग।

नए सफेद चेहरे के झुंड में रुचि हालांकि, पॉवेल के लिए यह आश्चर्यचकित रहा है। केली पॉवेल ने कहा, "यह पागल हो गया है।" हम क्या कह सकते हैं हम जानवरों से प्यार करते हैं, और इससे भी अधिक जब वे ड्रैगन के रूप में अपने पंख में विसंगति दिखाते हैं।

ड्रैगन, थोड़ा सफेद चेहरा और इसका अनोखा इतिहास

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्लबर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्ल
नस्ल बिली कुत्ते शिकारनस्ल बिली कुत्ते शिकार
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
कोमोडो ड्रैगन की 6 जिज्ञासाकोमोडो ड्रैगन की 6 जिज्ञासा
विशालकाय जानवर: कोमोडो ड्रैगनविशालकाय जानवर: कोमोडो ड्रैगन
आम हिरणआम हिरण
हिरण हिरण कैसे हैहिरण हिरण कैसे है
हिरण और उनके प्रवासन कैसा हैहिरण और उनके प्रवासन कैसा है
ड्रेगन का सपना देखनाड्रेगन का सपना देखना
Crested हिरण, बांबी के भयानक भाईCrested हिरण, बांबी के भयानक भाई
» » ड्रैगन, छोटे सफेद चेहरे वाले सर्वेंटिलो और इसके अनोखे इतिहास [वीडियो]
© 2021 taktomguru.com