taktomguru.com

गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें

गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें

सामग्री

  • गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
  • गर्मी से बिल्ली का ख्याल कैसे रखें। बिल्लियों के बारे में लेख।

    प्रत्येक पालतू मालिक गर्मियों में अपने पालतू जानवरों के बारे में कुछ चिंता करता है: कि उसे गर्मी का दौरा नहीं होता है। बिल्लियों के संबंध में कुछ हद तक संवेदनशील जीव प्रस्तुत करते हैं, और हालांकि वे बहुत स्वतंत्र जानवर हैं, उन्हें गर्मी के मौसम के दौरान कुछ विशेष देखभाल को पहचानने की आवश्यकता है। वर्तमान पाठ इसका विवरण देगा, और उसमें हम आपको समझाएंगे कि उच्च तापमान की बिल्ली का ख्याल कैसे रखा जाए ताकि इस गर्मी में, वही गर्मी का झटका न पड़े।

    बिल्ली में एक गर्मी का दौरा बिल्ली के लिए बेहद खतरनाक हो सकता है, क्योंकि कभी-कभी इसकी गंभीरता सूर्य की अत्यधिक संपर्क के कारण अपनी त्वचा पर जल सकती है। यह जरूरी है कि यदि आपके घर में बिल्ली है, तो कम से कम एक कमरे को मध्यम तापमान पर रखें, ताकि साइट बिल्ली के लिए आश्रय के रूप में कार्य करे, यदि वह चाहती है। सबसे पहले, यह पराबैंगनी किरणों के अत्यधिक संपर्क के कारण जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से रोकने का एक तरीका होगा।

    ब्रशिंग बिल्लियों में आपकी त्वचा को परिस्थितियों में रखने का एक तरीका है, फिर यह सब कुछ करने के लिए एक दिलचस्प विकल्प है। हाइड्रेटेड त्वचा, अच्छी हालत में, सूर्य के लिए अधिक प्रतिरोधी है, इसलिए यह महत्वपूर्ण होगा कि आप बिल्ली को नियमित रूप से ब्रश करें, खासकर गर्मियों में, जब पालतू जानवर और भी उजागर होता है।

    एक हाइड्रेटेड पशु किसी भी बाहरी कारक के लिए अधिक प्रतिरोधी है और इसलिए, बेहतर परिस्थितियों में अपने स्वास्थ्य को बनाए रखता है। घर के प्रत्येक स्थान पर आपको पानी होना चाहिए, जिस तरह से बिल्ली इसे किसी भी समय उपभोग कर सकती है, इसलिए वह हमेशा हाइड्रेटेड रहेगा। यहां तक ​​कि आपके चयापचय में भी सुधार होगा, एक ऐसी स्थिति जो इसे किसी भी स्थिति में अधिक प्रतिरक्षा बनाती है, जिसमें गर्मी में गर्म चमक दिखाई देती है। यह समाधान नहीं है, लेकिन पानी उच्च तापमान के संपर्क में आने के लिए बिल्ली को और अधिक बेहतर बनाएगा।

    इसी तरह यह हो सकता है कि इनमें से कोई भी चिंता पर्याप्त नहीं है और उच्च तापमान के संपर्क में होने के कारण बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ता है। इस मामले में क्रीम जानवरों के लिए बहुत राहत हैं, और पशुचिकित्सा की यात्रा करना भी आवश्यक होगा क्योंकि यदि समय पर नियंत्रित नहीं होता है, तो गर्मी का दौरा आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए और भी हानिकारक हो सकता है।




    गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
    हीट स्ट्रोक: कुत्ते की रक्षा कैसे करेंहीट स्ट्रोक: कुत्ते की रक्षा कैसे करें
    यौन व्यवहारयौन व्यवहार
    पालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरोंपालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरों
    बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
    अपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकेंअपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें
    कुत्तों और बिल्लियों में गर्मी से लड़ने के लिए कैसेकुत्तों और बिल्लियों में गर्मी से लड़ने के लिए कैसे
    मेरी बिल्ली मेरे साथ क्यों सो रही है?मेरी बिल्ली मेरे साथ क्यों सो रही है?
    हमारे पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकेंहमारे पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें
    बिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तरबिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तर
    » » गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
    © 2021 taktomguru.com