taktomguru.com

पग के बारे में उत्सुक तथ्य

अलग-अलग नाम कहां से आते हैं?

अगर हम शुरुआत से बात करते हैं, तो शब्द "पाई" को इस प्रकार के कुत्ते के लिए नामित किया गया था, लेकिन यह संभव है कि यह नाम पश्चिम में वर्तमान में उपयोग किए जाने वाले समान ही है: "बंदर"। 1731 के वर्ष के लिए, "बंदर"इसे एक बंदर या कुत्ते के उपनाम के रूप में परिभाषित किया गया था। उदाहरण के लिए, उस समय मार्मोसेट काफी आम पालतू जानवर थे और इसकी संभावना है कि फ्लैट के चेहरे से बंदर, उन्हें उस नाम को साझा कर दिया है।

एक और संभावना है कि यह नाम लैटिन शब्द "पग्नस" से निकला है, जिसका अर्थ है "मुट्ठी" और ऐसा इसलिए था क्योंकि लोगों ने कहा कि उनका चेहरा बंदर यह एक बंद मुट्ठी की तरह बहुत देखा। अब, शब्द "बंदर"या" पग "का भी प्रयोग किया जाता था, लेकिन एक स्नेही शब्द के रूप में, लेकिन यह" पक "शब्द से भी लिया जा सकता था, जो कि एक शरारती चेहरे की शेक्सपियर छवियों को उजागर करता है।

यूरोप में कुछ देश हैं जहां बंदर अभी भी यह "मॉप" जो डच शब्द "Mopshund" जहां क्रिया "mopperen" का अर्थ है "भुनभुनाना" से आता है के नाम से जाना जाता है, यही कारण है कि नाम "मॉप" तेवर की उपस्थिति के द्वारा प्रयोग किया जाता है कर सकते हैं पके हुए और झुर्रीदार पग।

एक अन्य आम नाम है "Carlino" अपने काला नकाब की वजह से फ्रांस में शुरू हुआ अठारहवीं सदी, हार्लेक्विन रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता में एक प्रसिद्ध अभिनेता का सम्मान, के लिए यह माना जाता है कि इस देश में इस्तेमाल किया जाने लगा और प्रबल वहां और दुनिया के विभिन्न हिस्सों में।

स्पेन में, हालांकि इसे "कार्लिनो" या "बंदर", नाम जिसे नामित किया गया था वह" पग "था।

पग के बारे में उत्सुक तथ्य

उत्सुक तथ्यों

1)  बंदर यह नंबर 14 में रैंकिंग है अमेरिकी केनेल क्लब वर्ष 2001 के लिए कुत्ते नस्लों की सूची में शीर्ष 50 में से एक के रूप में।

2) वे बच्चों और बुजुर्गों के लोगों के लिए उत्कृष्ट साथी पालतू जानवर हैं।

3) उन्हें सोने के लिए अच्छा बिस्तर और अपने व्यंजनों में अच्छा खाना पसंद है।




4)  बंदर नर के प्रकार हैं "सोफे आलू", वे काफी आराम से रवैया रखते हैं। दूसरी तरफ, बंदर महिलाओं को बेहतर अलर्ट कुत्तों के रूप में माना जाता है और अधिक स्वतंत्र होते हैं।

5) जिन रंगों का रंग tawny है, आमतौर पर उनके कान के चारों ओर marquitas है जो उनके पूरे चेहरे को कवर किया।

6) 1700 के बाद से ऐसा माना जाता है कि वहां रहे हैं बंदर ब्लैक, क्योंकि एक को विलियम होगर्थ ने अपनी पेंटिंग में चित्रित किया था कार्ड ऑफ हाउस वर्ष 1730 का।

7) उन देशों में जो ऋतु बदलते हैं, जब गर्म महीनों आते हैं, बंदर अपने बालों को इतना छोटा होने के कारण उन्हें बहुत ताजा हवा की आवश्यकता होती है, इसलिए वे आमतौर पर अपनी जीभ और नाक से गीले हो जाते हैं, जो अधिक शीतलन क्षेत्र प्रदान करते हैं।

8) उच्च तापमान पर बंदर वे 30 मिनट के भीतर प्रशीतन की कमी से मर सकते हैं।

9) इन कुत्तों को अपने चेहरे के गुंबदों में नियमित तैयारी और निरंतर देखभाल की आवश्यकता होती है, क्योंकि जब उनके चारों ओर सबकुछ घिसते हैं, तो उन्हें आमतौर पर इन झुर्रियों के अंदर बहुत सारी गंदगी मिलती है।

10) संयुक्त राज्य अमेरिका में मौली का नाम सबसे अधिक महिलाओं के लिए उपयोग किया जाता है बंदर और पुरुषों के लिए मैक्स।

11) वे छोटे जानवर हैं और किसी भी अन्य कुत्ते के समान देखभाल की आवश्यकता है।

12) यदि आपके पास घर पर है बंदर, इसे बनाए रखने की कोशिश करें और इसे अपने परिवार के दूसरे सदस्य के रूप में ख्याल रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बंदरबंदर
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
आपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिएआपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिए
बंदरबंदर
हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?
अपने पग के लिए दंत चिकित्सा देखभाल का महत्वअपने पग के लिए दंत चिकित्सा देखभाल का महत्व
बोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदरबोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदर
एक जिज्ञासु मार्मोसेट बंदर: सम्राट Tamarinएक जिज्ञासु मार्मोसेट बंदर: सम्राट Tamarin
क्या आपके पास एक पाग है और आप एक बच्चे की उम्मीद करते हैं? देखो क्या करना हैक्या आपके पास एक पाग है और आप एक बच्चे की उम्मीद करते हैं? देखो क्या करना है
हमारे पग की झुर्रियों की देखभाल और सफाईहमारे पग की झुर्रियों की देखभाल और सफाई
» » पग के बारे में उत्सुक तथ्य
© 2021 taktomguru.com