taktomguru.com

भेड़ नस्लों क्या हैं?

भेड़ कुत्तों की तस्वीर

नस्लों जो इस वर्गीकरण में आती हैं

उन्हें भेड़ के कुत्ते के रूप में जाना जाता है जिन्हें कई वर्षों तक मवेशियों के झुंडों की रक्षा करने के लिए नियत किया गया है। वहाँ कई दौड़ है कि इस वर्गीकरण में गिर सीमा कोल्ली, शेफर्ड और जर्मन शेफर्ड, शेफर्ड और बेल्जियन शेफ़र्ड, कट दुम या पादरी अंग्रेजी और कई और अधिक है कि शेयर विशेषताओं कि चरवाहा कुत्ते के रूप में वर्गीकृत किया गया है के कई हैं ।

iquest- भेड़ नस्लों क्या हैं?

ये आम सुविधाओं दूसरे करने के लिए एक स्थान से इस कदम झुंड प्राप्त करने के लिए अपने जीवन शक्ति है, कभी कभी एक दूसरे से एक महान दूरी पर शामिल हैं, उनकी बुद्धि का सबसे अच्छा तरीका एक साथ झुंड धारण करने के लिए, के लिए खोज और गुना भेड़ में वापस लाने का अनुमान लगाना गुमराह के साथ-साथ शिकारी की उपस्थिति में झुंड को सुरक्षा देना।

प्रत्येक भेड़ में कई भेड़ के कुत्ते का उपयोग किया जाता है, आम तौर पर वे कुछ युवा नमूने लेते हैं ताकि वे अधिक अनुभव वाले कुत्तों के प्रशिक्षण और सीख सकें।

भेड़ कुत्तों का प्रशिक्षण




भेड़ कुत्तों की विभिन्न नस्लों द्वारा साझा की जाने वाली एक और विशेषता उनके मालिकों के लिए उनकी गतिशीलता और वफादारी है. उन्हें प्रशिक्षित करना आसान होता है, वे जल्दी से सीखते हैं और वे जो सीखते हैं वे हमेशा के लिए याद करते हैं, इसलिए सलाह दी जाती है कि वे अपनी शिक्षा पिल्लों से शुरू करें ताकि वे बुरी आदतों को प्राप्त न करें जो बाद में सही करना मुश्किल हो जाएंगे।

आपके अनुशासन और जिम्मेदारी के लिए उन्हें कई अवसरों पर चुना गया है ताकि वे अंधेरे के लिए मार्गदर्शन कुत्तों के रूप में प्रशिक्षित हो सकें, बचाव और बचाव कार्यों के लिए, दवाओं, विस्फोटक सामग्री या अन्य कार्यों के बीच अवैध माल का पता लगाने के लिए।

एक और विशिष्ट विशेषता यह है कि उनके पास क्षेत्रीयता का एक बहुत विकसित ज्ञान है, वे अपने क्षेत्र का ख्याल रखते हैं और किसी भी घुसपैठियों से उनके आसपास की रक्षा करते हैं, इसलिए उन्हें असाधारण गार्ड कुत्ते माना जाता है।

सीमा कोली की तस्वीर
सीमा कोली की तस्वीर

शेफर्ड कुत्ते पालतू जानवरों के बाद भी उन्हें बहुत मांग की जाती है, क्योंकि उन सभी सुविधाओं के अलावा हमने उनकी आकृति का उल्लेख किया है और उनके कोट बहुत ही हड़ताली हैं, उदाहरण के तौर पर हमारे पास सीमा कॉलियां या बेल्जियम शेफर्ड है।

अगर हमारे पास पालतू जानवर के रूप में भेड़ के बच्चे हैं हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे बहुत सक्रिय जानवर हैं, इसलिए उन्हें दैनिक व्यायाम की गारंटी दी जानी चाहिए, अधिमानतः खुली हवा में।

शेफर्ड कुत्ते स्वस्थ हैं, वे आम तौर पर वंशानुगत बीमारियों से पीड़ित नहीं हैं। अलग-अलग मामलों में, वे किसी भी अन्य बड़ी नस्ल की तरह, हिप डिस्प्लेसिया, गैस्ट्रिक टोरसन या मोतियाबिंद हो सकते हैं।

लंबे बालों वाली बेल्जियम चरवाहा की तस्वीर
लंबे बालों वाली बेल्जियम चरवाहा की तस्वीर
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोगचरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग
डच चरवाहोंडच चरवाहों
हंगरी चरवाहोंहंगरी चरवाहों
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
संपर्कसंपर्क
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
एक जर्मन चरवाहे के लिए विशेष आहारएक जर्मन चरवाहे के लिए विशेष आहार
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
बेल्जियम भेड़ नस्ल - अपने मालिक और संपत्ति की रक्षा में खड़ा हैबेल्जियम भेड़ नस्ल - अपने मालिक और संपत्ति की रक्षा में खड़ा है
» » भेड़ नस्लों क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com