taktomguru.com

कंडोम कैसे बनाया जाता है

पुरुषों ने हमेशा विभिन्न प्रकार की सामग्रियों से बने कंडोम का इस्तेमाल किया है। सरल कपड़े से और मोमबत्ती कागज, गोले और पशु सींग कछुए करने के लिए। हालांकि हमें मत पूछो कि कैसे। लेकिन हे, सौभाग्य से आज हम इस तरह की अजीब सामग्री का सहारा लेने के बिना खुद को बचा सकते हैं। इतनाकंडोम कैसे बनाया जाता है

?

रबड़ कंडोम 1839 में चार्ल्स गुडियियर ने इसका आविष्कार किया था। लेकिन 1 9 1 9 में, फ्रेडरिक किलियन ने एक नई विनिर्माण प्रक्रिया बनाई और लेटेक्स को मुख्य कच्चे माल के रूप में पेश किया। आज, बेचे गए सभी में से 99% हैं प्राकृतिक लेटेक्स कंडोम, जो कठिन, पतला और अधिक टिकाऊ है। लेकिन तुम हो मसूड़ों, प्रतिरोधी होने के अलावा, उन्हें आरामदायक और अच्छी तरह फिट होना चाहिए।

जानना कंडोम कैसे बनाया जाता है, हमने एक का दौरा किया है कंडोम कारखाना, और ऐसा करने में सक्षम हो, इसे विस्तार से समझाएं। आपको जानने के लिए कोई बहाना नहीं है इन gummies की विनिर्माण प्रक्रिया. हम शुरू करते हैं?

कंडोम कैसे बनाया जाता है

कारखाने के साथ शुरू करने के लिए तरल लेटेक्स मिश्रण स्टेबिलाइजर्स, रासायनिक प्रबलक, एंटीऑक्सिडेंट्स के साथ, जीवाणुरोधी उत्पादों और विरोधी फंगल, सुखाने के समय को कम करने के लिए त्वरक के अलावा। कंडोम मॉडल पर निर्भर करता है, यह अरोमा और रंगीन भी जोड़ता है।

कंडोम लेटेक्स से बने होते हैं

के बारे में कांच के मोल्ड वे डूबे हुए लाइन के साथ एक पंक्ति में यात्रा करते हैं। पहला स्टेशन उन्हें पानी से धोता है और सूखता है। मोल्ड पहले से ही साफ और सूखे हैं, फिर दूसरे स्टेशन पर जाएं, जहां वे तरल लेटेक्स टैंक में डूबे हुए हैं. सामग्री का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस (77 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर बनाए रखा जाता है ताकि इसे वाष्पीकरण, विघटन या अस्थिरता से रोका जा सके।

एक presrvativo ढाला

एक के साथ molds पतली लेटेक्स परत उन्हें फंस गया, फिर एक ड्रायर के माध्यम से जाओ। इसके बाद, वे फिर से तरल लेटेक्स में डुबकी डालते हैं और फिर ड्रायर से गुजरते हैं। दो डाइव के बाद, लेटेक्स सही मोटाई है.

कंडोम कैसे करते हैं

लाइन पर अगला स्टेशन कंडोम के अंत रोल मुलायम घूर्णन ब्रश के साथ। इस तरह, किनारे का गठन होता है जो कंडोम को एक फ्लैट डिस्क की तरह रोल करने की अनुमति देता है।

कंडोम कैसे झुकता है

फिर लगभग 12 मिनट के लिए ओवन के माध्यम से जाओ। जब वे बाहर आते हैं, लेटेक्स पूरी तरह से सूखा होता है और उत्पाद को बिना तैयार किए जाने के लिए तैयार किया जाता है।

विनिर्माण प्रक्रिया के अगले चरण में, प्रोफाइलैक्टिक्स मोल्ड से हटा दिए जाते हैं दबाव में पानी के जेट के साथ। तो वे धोते हैं संभावित गंध और अवशेषों को खत्म करने के लिए, बाद में समाधान के साथ सूखने के लिए मकई स्टार्च. यह चिपचिपा लेटेक्स पर धूल की एक परत छोड़ देता है कंडोम की दीवारों को चिपकाने से रोकना.

मसूड़ों को कैसे बनाया जाता है

एक बार यह कदम समाप्त हो जाने के बाद, कंडोम पहले से ही निर्मित है. वे सभी आवश्यक परीक्षणों को पारित करने के लिए तैयार हैं जो इन टायरों की गुणवत्ता सुनिश्चित करते हैं। आप पहले से ही जानते हैं कि एक कंडोम की एक बड़ी ज़िम्मेदारी है।

कंडोम का गुणवत्ता नियंत्रण

में गुणवत्ता नियंत्रण प्रयोगशाला यादृच्छिक रूप से नमूने की जांच की जाती है। मुख्य रूप से वे बनाये जाते हैं 3 परीक्षण अलग-अलग कंडोम के सही निर्माण का निर्धारण करेगा।

पहला है तनाव प्रतिरोध परीक्षण. ऐसा करने के लिए, मध्य भाग का एक टुकड़ा काट लें और इसे मापने के लिए इसे खींचें ताकि इसे तोड़ने से पहले कितना तनाव हो।

एक कंडोम का प्रतिरोध परीक्षण




दूसरी गुणवत्ता परीक्षण में, जब तक यह विस्फोट नहीं हो जाता तब तक कंडोम हवा के साथ फुलाया जाता है. इस तरह, गुणवत्ता तकनीशियन टूटने से पहले समर्थित हवा की मात्रा और दबाव को माप सकते हैं।

हवा के साथ नियंत्रण गुणवत्ता कंडोम

गुणवत्ता प्रयोगशाला में किया गया तीसरा परीक्षण है पारगम्यता परीक्षण. वे उन्हें पानी से भरते हैं और उन्हें निश्चित समय के लिए लटकाते हैं। दबाव लगाने के बाद, उन्हें अवशोषक पेपर पर रोल करें ताकि यह देखने के लिए कि नमी बनी हुई है, एक संकेत है कि माइक्रोस्कोपिक रिसाव हैं।

Hermetic कंडोम गुणवत्ता नियंत्रण

यहां निर्मित सभी कंडोम, न केवल उन प्रयोगशालाओं में परीक्षण किए जाते हैं, जो स्वचालित अंतिम छिद्रण निरीक्षण पास करते हैं। एक मशीन उठाती है और कंडोम खोलती है और इसे एक धुरी पर रखती है। स्पिंडल धातु से बना है, बिजली का एक अच्छा कंडक्टर। विद्युत कंडोम के साथ घूर्णन रबड़ रॉड प्रत्येक कंडोम पर गुजरती है। यदि लेटेक्स छिद्रित है, रॉड का प्रवाह इसके माध्यम से गुज़र जाएगा और धुरी के साथ संपर्क करेंगे। इससे मशीन दोषपूर्ण कंडोम को त्याग देती है।

कंडोम कैसे पैक किया जाता है

कंडोम अंत के किनारे पर अच्छी तरह से धन्यवाद। एक रोबोटिक हाथ दोषियों को एक कंटेनर में खींचता है और उन लोगों को रखता है जो एक कन्वेयर बेल्ट पर निरीक्षण पास करते हैं जो उन्हें कंटेनर में ले जाता है जो फ़ीड करता है पैकेजिंग और पैकेजिंग लाइन.

मज़ाकिया कंडोम

एक सेंसर उन्हें गिना जाता है जैसे वे पास करते हैं पैकेजिंग मशीन. मशीन लागू होती है प्रोफाइलैक्टिक्स में से प्रत्येक के लिए स्नेहक उन्हें एल्यूमीनियम और प्लास्टिक से बना कागज के दो चादरों के बीच रखने से पहले।

एक थर्मल सीलेंट सभी चार तरफ बंद कर देता है एक रैपर बनाने के लिए और लुब्रिकेटेड कंडोम सील करें। मशीन की गिलोटिन तब रैपिंग की एक निश्चित संख्या (6, 8, 12, 24 ...) के साथ स्ट्रिप्स को काटती है।

प्रोफाइलैक्टिक विनिर्माण और पैकेजिंग प्रक्रिया

अगले स्टेशन में कुछ रोबोट हथियार वे बक्से फोल्ड करते हैं और उन्हें कन्वेयर बेल्ट पर रख देते हैं कट कंडोम के पट्टियों की ओर खुले अंत के साथ। उन्हें पिस्टन या पिस्टन द्वारा बक्से में डालने के लिए धक्का दिया जाता है।

पैकेजिंग कंडोम की प्रक्रिया

प्रक्रिया के अगले स्टेशन में, बक्से बंद हैं और बैच संख्या और समाप्ति तिथि, जो भीतरी लपेटें पर मुद्रित होते हैं। एल्यूमीनियम रैपर लेटेक्स को नमी, गर्मी और ओजोन से बिगड़ने से बचाते हैं, ताकि ये कंडोम पांच साल तक सही स्थिति में हों।

समाप्त करने के लिए, हम आपको यह वीडियो छोड़ देते हैं जहां आप सबकुछ देख सकते हैं कंडोम बनाने की प्रक्रिया गुणवत्ता नियंत्रण के माध्यम से लेटेक्स मिश्रण से इसकी अंतिम पैकेजिंग तक:

आप इस दिलचस्प ऑडियो को अलग-अलग के बारे में भी सुन सकते हैं कंडोम के प्रकार और अवांछित गर्भधारण और यौन संक्रमित बीमारियों (एसटीडी) की रोकथाम में इसका महत्व:

क्या आप और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हम चाहते हैं कि आप इसे पसंद करेंगे। यदि आप इसी तरह के अन्य पोस्ट को देखने में सक्षम होना चाहते हैं कंडोम कैसे बनाया जाता है, आप श्रेणी के माध्यम से जा सकते हैं स्वास्थ्य. लेकिन यदि आप चाहें, तो आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में अपने प्रश्न भी लिख सकते हैं, जो आपको नीचे मिलेगा। और याद रखें, अगर यह उपयोगी रहा है या आप इसे पसंद करते हैं, इसे साझा करें या एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावाकुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावा
हमारे कुत्ते की बुद्धि का प्रयोग कैसे करेंहमारे कुत्ते की बुद्धि का प्रयोग कैसे करें
अफ्रीका के पशुअफ्रीका के पशु
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
जैतून का तेल कैसे बनाया जाता हैजैतून का तेल कैसे बनाया जाता है
कपड़े पर पालतू बाल हटाने के लिए युक्तियाँकपड़े पर पालतू बाल हटाने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
कंडीशनर प्रबलककंडीशनर प्रबलक
डेक की कहानीडेक की कहानी
सिस्टिटिस, कारण, लक्षण और इससे कैसे बचेंसिस्टिटिस, कारण, लक्षण और इससे कैसे बचें
» » कंडोम कैसे बनाया जाता है
© 2021 taktomguru.com