taktomguru.com

भालू देखभाल के बीस साल

इडाहो ब्लैक बीयर रिहैबिलिटेशन सेंटर (आईबीबीआर, अंग्रेजी में इसके संक्षिप्त नाम के लिए) में पांच महीने खर्च करने के बाद तीन अनाथ शावक जंगली में लौट आए हैं।

यूटा वन्यजीव संसाधन प्रभाग ने भालू शावक को संगठन में लाया, जो पुनर्वास और काले भालू के रिहाई में 20 साल की सफलता का जश्न मना रहा है।

डब्लूएसपीए द्वारा वित्त पोषित, आईबीबीआर ने यूटा समेत सात अन्य राज्यों के भालू के लिए पुनर्वास सेवाएं प्रदान की हैं। राज्य मत्स्यपालन और वन्यजीवन एजेंसियां ​​आईबीबीआर को भालू लेती हैं क्योंकि पुनर्वासियों की कमी और अपने राज्यों में पर्याप्त सुविधाएं हैं।

"यूटा भालू शावक कुछ सबसे अच्छे भालू हैं जिन्हें मैंने इन वर्षों में निपटाया है। जब हमारे पास यूटा शावक हैं, तो मैं सब कुछ एक हॉक की तरह देखता हूं। अगर ऐसा कुछ है जो वे तोड़ सकते हैं, खुले या पुनर्गठित कर सकते हैं, निश्चित रूप से वे करेंगे। असल में, अगर ऐसा कुछ भी है जो "यूटा भालू-सबूत" है, तो मुझे पता है कि अन्य भालू इसे नुकसान नहीं पहुंचाएंगे, "आईबीबीआर के संस्थापक सैली मौन ने मुस्कुराया।

सबसे अच्छे दोस्त
असामान्य रूप से गोरा, ikaika नीचे की ओर झुकता है जबकि महालो गर्व करता है
© WSPALOS तीन छोटे वजन 10 से 13 पाउंड के बीच आया था। मादाओं को मालिहिनी (हवाईअड्डे में "अतिथि") और पुलामा (हवाईअड्डे में "सराहना की जाती है) कहा जाता है, और नर इक्काका (हवाईयन में" मजबूत ") कहा जाता है।

इक्काका ने महलो नाम की एक छोटी ओरेगन महिला के साथ एक बहुत मजबूत संबंध विकसित किया और वे हर समय एक साथ खेला।

"हालांकि भालू मनुष्यों की तरह दोस्ती के बंधन विकसित करते हैं, फिर भी मैंने 20 वर्षों में केवल इतना मजबूत रिश्ता देखा है। वास्तव में, जब आप उन्हें मॉनीटर के माध्यम से देखते हैं, तो आप उन्हें इतनी बारीकी से चलते देखते हैं, और कभी-कभी पूरी तरह से गठबंधन करते हैं, कि वे पसलियों से जुड़े हुए प्रतीत होते हैं, "सैली बताते हैं।




सैली का कहना है कि जब यूटा भालू छोड़ दिया जाता है, तो यह महालो के लिए एक भ्रमित और परेशान दिन था, जिसे वाशिंगटन से दो अन्य भालू शावकों के साथ अनुकूलित और खेलना होगा। उनकी प्रस्थान तिथियां इस वर्ष के अंत तक निर्धारित हैं।

यूटा वन्यजीव संसाधन प्रभाग तीन भालू उठाकर उन्हें यूटा में ले जाने के लिए गया जहां उन्हें पहचान दी गई और बाद में जारी किया गया।

एक अग्रणी काम की पहचान
सैली मौन द्वारा 1 9 8 9 में स्थापित, आईबीबीआर ने 200 से अधिक अनाथाश्रम और घायल भालू की सीधी देखभाल प्रदान की है - 96% से अधिक वन्यजीवन में लौट आए हैं।

"1 9 8 9 में, बहुत कम राज्य भालू शावकों के पुनर्वास के बारे में जानते थे, और बहुत कम कार्यक्रमों में वन्यजीवन के लिए भालू तैयार करने के लिए डिजाइन किए गए थे। वन्यजीव मुद्दों पर डब्लूएसपीए सलाहकार विक्टर मैटकिंस कहते हैं, "राज्य, राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर भालू विशेषज्ञों के साथ मिलकर काम करना, मॉनन ने एक सफल पुनर्वास कार्यक्रम विकसित किया है।"

संयुक्त रूप से डब्लूएसपीए और आईबीबीआर द्वारा आयोजित तीन साल के अध्ययन से पता चलता है कि कैद में अनाथ अब्बा शावक को वन्यजीव जानवरों के रूप में विकसित किया जा सकता है जो स्वयं ही जीवित रह सकते हैं। अध्ययन में निष्कर्ष निकाला गया है कि वन्यजीवन में सफल पुनरुत्पादन के लिए महत्वपूर्ण तत्व होंगे:

• पुनर्वास के प्रारंभिक विकास के दौरान अन्य शावकों के साथ सामाजिककरण के अवसर।
• वसूली क्षेत्र में उत्कृष्ट गुणवत्ता का एक पर्यावरण।
• रिलीज के बाद 7-10 दिनों के लिए मनुष्यों के साथ न्यूनतम संपर्क।

आईबीबीआर अपने पिछले शावक को अपने शावकों को प्रदान करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
ग्रे भालू (ब्राउन)ग्रे भालू (ब्राउन)
विशालकाय जानवरविशालकाय जानवर
हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)
ध्रुवीय भालूध्रुवीय भालू
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
तृणभक्षीतृणभक्षी
भूरे भालू को धमकी देने वाले खतरेभूरे भालू को धमकी देने वाले खतरे
Technozoological एक अभिनव विचार एक पवित्र और टिकाऊ सपनाTechnozoological एक अभिनव विचार एक पवित्र और टिकाऊ सपना
चो चोचो चो
» » भालू देखभाल के बीस साल
© 2021 taktomguru.com