taktomguru.com

फ्लैट लेपित retriever

अन्य नाम: फ्लैट कोट, रेट्रिवर

flatcoatedretrieverसूरत। पुनर्प्राप्ति एक बुद्धिमान अभिव्यक्ति के साथ मांसपेशियों के कुत्ते हैं।

वजन: 55 से 77 पाउंड।

समय की जीवन औसत: 9 - 15 साल

स्वभाव। वे बुद्धिमान, जिंदा, दयालु, प्रेमपूर्ण और वफादार हैं। उन्हें पारिवारिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए मानव ध्यान और प्यार की आवश्यकता है। वे बच्चों और अन्य जानवरों के साथ अच्छे हैं, जिससे उन्हें परिवार के लिए उत्कृष्ट पालतू जानवर बनाते हैं। वे छोटे बच्चों के चारों ओर बहुत ऊर्जावान हो सकते हैं, यह बड़े बच्चों के साथ परिवार के लिए अधिक उपयुक्त होगा। हालांकि, वे तीन साल या उससे अधिक उम्र तक पिल्लों की तरह व्यवहार करना जारी रखते हैं, इसलिए आपको इस समय के पैमाने के लिए तैयार रहना होगा क्योंकि वे परिपक्व होने लगते हैं। वे मीठे और हंसमुख कुत्ते हैं जो खेलना और ठीक करना पसंद करते हैं।

प्रशिक्षण। यह पूरी तरह से परिपक्व होने तक धीमी गति से होना चाहिए (तीन वर्ष या अधिक) एक पिल्ला प्रशिक्षण अभी भी अच्छे संस्कार सिखाता है और सख्ती से क्या आदेश दिया है के साथ पालन, लेकिन औपचारिक प्रशिक्षण, संक्षिप्त हंसमुख और उत्साही व्याप्ति फ्लैट लेपित हैं उज्ज्वल हो सकता है और चाहिए वे जल्दी पकड़ते हैं, लेकिन वे आसानी से ऊब सकते हैं। वे बुद्धिमान और आज्ञाकारी हैं जो प्रशिक्षण को आसान बनाता है। प्रशिक्षण सकारात्मक और विविध होना चाहिए ताकि वे मानसिक रूप से उत्तेजित रहें। वे वसूली, चपलता और आज्ञाकारिता के परीक्षण में खड़े हो जाते हैं।

WC। सप्ताह में एक बार ब्रश करना आपके फर को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए पर्याप्त है।

व्यायाम करें। वे ऊर्जावान हैं और उन्हें लंबे समय तक चलने की आवश्यकता होती है जिससे उन्हें बिना किसी पट्टा के दौड़ने का मौका मिलता है। वे उत्कृष्ट जल कुत्ते और प्राकृतिक तैराक हैं, वे व्यायाम के इस रूप का आनंद लेते हैं, हालांकि पानी में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए देखभाल की जानी चाहिए। वे खेलना और ठीक करना भी पसंद करते हैं। एकाधिक चलने, बिना पट्टियों और गतिविधियों के दौड़, उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से उत्तेजित रखने के लिए उपयोग किया जाना चाहिए। यदि आपके पास लंबे समय तक चलने का समय नहीं है तो आपको इसे पालतू जानवर के रूप में नहीं लेना चाहिए।




स्वास्थ्य

विकृति या हिप डिस्प्लेसिया:इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए): यह वंशानुगत आंख की बीमारी है जिसे पुनर्प्राप्तियों में पहचाना गया है। यह बीमारियों के समूह के लिए एक शब्द है जिसमें अंधापन में समाप्त होने वाली रेटिना की सभी क्रमिक गिरावट शामिल है। सभी पुनर्प्राप्तियां, उनकी उम्र या प्रजनन की स्थिति के बावजूद, एक पशु चिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा सालाना जांच की जानी चाहिए।

मालिग्नेंट हिस्टियोसाइटोसिस (एमएच)। यह एक वंशानुगत कैंसर है। यह एक बहुत ही विशिष्ट बीमारी है जो कुत्तों की अन्य नस्लों की तुलना में अधिक संख्या में रेट्रीवर नस्ल और बर्नीज़ हाइलैंडर दोनों को प्रभावित करती है। जब इसे जल्दी से पता चला और शल्य चिकित्सा से हटा दिया गया, तो प्रगति को रोका जा सकता है, लेकिन दुर्भाग्यवश यह घातक हो सकता है।

हाइपोथायरायडिज्म।यह एक चयापचय बीमारी है जो थायराइड ग्रंथि के सामान्यीकृत एट्रोफी या खराब होने की विशेषता है। नैदानिक ​​लक्षणों में मोटापा, सुस्ती, और बालों की समस्याएं शामिल हैं। प्रभावित जानवरों में अनियमित या अनुपस्थित गर्मी की अवधि और पुरुषों और महिलाओं दोनों में प्रजनन क्षमता की कमी सहित विभिन्न प्रजनन संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं।

फ्लैट लेपित Retriever;इतिहास। रेट्रिवर नस्ल 1 9वीं शताब्दी में कुत्तों के रूप में विकसित हुआ जिसका एकमात्र उद्देश्य शूटिंग खेलों में एकत्र करना था। ऐसा माना जाता है कि नस्ल विकसित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले उपभेदों में लैब्राडर्स, सेटर, स्पैनियल और शेफर्ड कुत्ते थे। रिट्रीवर्स के पास हाइलैंड्स में अतिरिक्त शिकार कौशल हैं। इस नस्ल की स्थापना के लिए श्रेय श्री हुल जे को दिया गया है, जिन्होंने 1864 में उन्हें प्रजनन करना शुरू किया, पूरे ब्रिटेन में खेतों पर आम उपयोग बन गया।

20 वीं शताब्दी में उन्होंने गिरावट शुरू कर दी और द्वितीय विश्व युद्ध के बाद वे भारी गिरावट आईं, हालांकि 1 9 60 के दशक के मध्य में दौड़ फिर से स्थापित हुई थी, लेकिन आंकड़े अभी भी अपेक्षाकृत कम हैं। इस नस्ल के साथ इसका लाभ हुआ है कि मांग की कमी के कारण प्रजनन बढ़ गया है और इसकी गुणवत्ता को संरक्षित किया गया है।

पुनर्प्राप्तियों के बारे में और जानने के लिए, पुनर्प्राप्ति के विश्वकोष पर जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्तेबच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्ते
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
एक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
बेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लेंबेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लें
10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
पिल्लों का प्रशिक्षणपिल्लों का प्रशिक्षण
» » फ्लैट लेपित retriever
© 2021 taktomguru.com