taktomguru.com

एफ़िनिटी ने "चैंपियन" लॉन्च किया

एफ़िनिटी ने
एक पहल जो पालतू जानवरों को गोद लेने के लिए नागरिक समर्थन की तलाश करती है, जो 4 अक्टूबर को विश्व पशु दिवस के जश्न के साथ मिलती है।
स्पेन में कुत्तों और बिल्लियों को गोद लेने में ब्रेक से पहले चेतावनी दें

# 61692- पहली बार, "गोद लेने और गोद लेने 2013 पर एफ़िनिटी फाउंडेशन स्टडी" के मुताबिक, पालतू गोद लेने में ऊपर की प्रवृत्ति टूट गई है।

# 61692- संरक्षक पिछले साल 141,000 से अधिक कुत्तों और बिल्लियों को एकत्रित करते थे: केवल 44% ही अपनाए गए थे।

# 61692- स्पैनिश घरों में रहने वाले कुत्तों और बिल्लियों में से केवल 9% आश्रय में अपनाए गए हैं: सबसे सामान्य विकल्प उन्हें उपहार के रूप में प्राप्त करना या उन्हें खरीदना है।

पिछले साल 108,303 कुत्तों और बिल्लियों के 33,532 की कुल हमारे देश में मानवीय समितियों द्वारा एकत्र किए गए थे, "परित्याग और गोद लेने 2013 को समानता फाउंडेशन अध्ययन" के अनुसार। उच्च आंकड़े, जागरूकता अभियानों के बावजूद, स्थिर रहते हैं। यह एक चिंताजनक कारक द्वारा मिश्रित है: 2007 के बाद पहली बार, हाल के वर्षों में होने वाले कुत्तों और बिल्लियों को अपनाने में ऊपर की प्रवृत्ति बंद हो गई है।

इस स्थिति ने एफ़िनिटी को "चैंपियंस" लॉन्च करने के लिए प्रेरित किया है, एक अभियान जिसका उद्देश्य कुत्तों और बिल्लियों को अपनाने के लिए जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी को बढ़ावा देना है।
"हम चिंतित हैं कि अभी भी इतने सारे त्याग किए गए जानवर हैं जिन्हें एक दूसरे मौके की आवश्यकता है और साथ ही साथ गोद लेने का ठहराव हो रहा है और यही कारण है कि हम जिम्मेदार गोद लेने की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाना चाहते हैं। ये जानवर साहस और जीने की इच्छा का एक उदाहरण हैं, और इसलिए हम चैंपियंस की स्थापना करके अपने मूल्य को हाइलाइट करना चाहते हैं, "इसाबेल में संचार के निदेशक इसाबेल बुइल कहते हैं और अभियान के लिए ज़िम्मेदार हैं।

और यह है कि गोद लेने के आखिरी विकल्प अभी भी हैं जब घर पर एक पालतू जानवर का स्वागत करने का फैसला किया जाता है: अध्ययन एफ़िनिटी फाउंडेशन से पता चलता है कि केवल 9% कुत्ते और बिल्लियों को सुरक्षात्मक में अपनाया जाता है। इसके विपरीत, सबसे सामान्य विकल्प इसे परिवार या दोस्तों से उपहार के रूप में प्राप्त करना है। विशेष रूप से, कुत्तों के एक तिहाई से अधिक (3 9%) और बिल्लियों का एक तिहाई (33%) अपने वर्तमान मालिकों को उपहार के रूप में घर आया। एक विकल्प जिसमें जानवरों को शामिल करने के फैसले से जोखिम शामिल होता है वह उस व्यक्ति द्वारा नहीं किया जाता है जो इसके लिए ज़िम्मेदारी ले रहा है।

कुत्तों (2 9%) के मामले में खरीद को दूसरे विकल्प के रूप में रखा जाता है, जबकि दूसरी जगह बिल्लियों के मामले में, व्यक्ति द्वारा सड़क पर पिक-अप खड़ा होता है (28%)।

सुरक्षात्मक में जानवरों का गंतव्य
2013 में सुरक्षात्मक द्वारा एकत्र पालतू जानवर की कुल, कम से कम आधा अपनाया गया (44%) में से, उसके मालिक को 16% जानवरों को खो गए थे और माइक्रोचिप के लिए धन्यवाद के मामलों -इन लौटे को लौट जा सकता है उनके मालिक-, 15% आश्रय में रहना जारी रखते हैं और 11% मारे गए थे।

कब और क्यों इसे छोड़ दिया जाता है

ऐसा माना जाता है कि गर्मी वह समय है जब अधिक जानवरों को त्याग दिया जाता है लेकिन एफ़िनिटी फाउंडेशन के अध्ययन के अनुसार, कुत्ते और बिल्ली संग्रह पूरे साल स्थिर रहते हैं (पहला तिमाही 31%, दूसरा तिमाही 36%, तीसरी अवधि 33%)
2012 की तुलना में बढ़ जाती है - - कारणों के लिए के रूप में, अध्ययन के अनुसार, परित्याग के लिए मुख्य कारणों 15% के साथ आर्थिक कारक हैं अवांछित litters 14% है, तो शिकार का मौसम 11%, रुचि में कमी 9% पशु या उसके व्यवहार 9% के साथ।

त्याग किए जानवरों की प्रोफाइल
एकत्र किए गए जानवरों में से केवल 20% माइक्रोचिप को शामिल किया गया था और सही ढंग से पहचाना गया था। यह डिवाइस महत्वपूर्ण है ताकि इन जानवरों को खो दिया गया हो या छोड़ दिया गया हो, उन्हें अपने मालिकों को वापस कर दिया जा सकता है।

कि सुरक्षात्मक के लिए आते हैं कुत्तों और बिल्लियों की प्रोफाइल के लिए के रूप में, अध्ययन से पता चलता उम्र और जानवरों की नस्ल के मामले में विविधता है, और इसलिए, कुत्तों और सभी जातियों के बिल्लियों और पाया जा सकता है पिल्ले भी हालांकि, यह देखा गया है कि 2013 में एकत्र हुए 84% कुत्ते और बिल्लियों मिश्रित जाति के थे, वयस्क आयु के आधे से अधिक (57%) और ज्यादातर मामलों में उन्होंने अच्छे स्वास्थ्य (70%) का आनंद लिया।
गोद लेने के लिए "चैंपियंस"
कार्रवाई मैड्रिड में 1 अक्टूबर को आयोजित किया गया था, एक बड़े "दत्तक ग्रहण की दीवार," जो कोई भी व्यक्ति शामिल होना चाहता था द्वारा पूरा हो चुका है बनाने के द्वारा नागरिकों के ध्यान आकर्षित करने के उद्देश्य से किया गया है पहल। गोद लेने के लिए समर्थन के संदेश वाले हजारों स्टिकर का उपयोग सभी प्रतिभागियों के बीच "चैंपियंस" शब्द को प्रशिक्षित करने के लिए किया गया है। इस तरह, उन सभी जानवरों को श्रद्धांजलि दी गई है, जिन्होंने विपत्ति का सामना किया है और इसके बावजूद, वे अभी भी जीना चाहते हैं और दूसरे मौके की उम्मीद कर रहे हैं।




सुबह के दौरान स्वयंसेवकों कुत्तों है कि एक बार अपनाया गया साथ मैड्रिड में Puerta de Alcalá साथ पार्क del Retiro के पास चला गया है, इस प्रकार के गठन "गोद लेने के लिए ब्रिगेड।" इस कार्रवाई में इसकी भूमिका एकजुटता के तरीके के रूप में जिम्मेदार गोद लेने के बारे में जागरूकता बढ़ाने और पालतू जानवरों की मेजबानी करने के बारे में सोचने वालों के लिए बहुत मान्य है।

इस पहल के ढांचे के भीतर, "गोद लेने का निर्णय" भी बनाया गया है: 10 बुनियादी नियम जो उन सभी को बनाने का लक्ष्य रखते हैं जो कुत्ते या बिल्ली के साथ अपने जीवन को साझा करने पर विचार कर रहे हैं।

1. वचनबद्धता अपनाना हमेशा के लिए है। कुत्ते का औसत जीवन 15 साल और 12 की बिल्ली की है।

2. निर्णय। आप और आपके आस-पास के लोगों का निर्णय लें। एक परिवार के रूप में फैसला करें।

3. प्रतिबिंब। आवेग पर अपनाना एक गलती है। अपना समय लेना एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है।

4. सीखना प्रत्येक पशु एक दुनिया है। आपको जो चाहिए वह खोजें: देखभाल, स्नेह, गतिविधि ...
5. सूचना। संरक्षक से सलाह मांगें। वे आपको सही तरीके से सलाह देंगे।

6. अवसर केवल आप इसे दूसरा मौका दे सकते हैं।

7. जिम्मेदारी अच्छे और बुरे में।

8. तैयारी। उन दायित्वों को समझें जिन्हें आप जा रहे हैं।

9. गोद लेने के 140,000 से अधिक कारण हैं।

10. इसे मत छोड़ो, वह कभी नहीं करेगा।

Decalogue सामाजिक नेटवर्क, एफ़िनिटी वेबसाइट के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा और अभियान के सूचना बिंदु से गुज़रने वाले नागरिकों को शारीरिक रूप से वितरित किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए: इसाबेल गैसेट [email protected]
लौरा रोड्रिगुएज़, [email protected]

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एफ़िनिटी नींव साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन के स्पेन में प्रवेश में मनाती हैएफ़िनिटी नींव साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन के स्पेन में प्रवेश में मनाती है
10 वर्षों में पालतू जानवरों की बिक्री 10% घट जाती है10 वर्षों में पालतू जानवरों की बिक्री 10% घट जाती है
फंडासिऑन एफ़िनिटी ने जानवरों के त्याग के खिलाफ अभियान # नोसनोनमोडाडा लॉन्च कियाफंडासिऑन एफ़िनिटी ने जानवरों के त्याग के खिलाफ अभियान # नोसनोनमोडाडा लॉन्च किया
2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए
साथी जानवरों के कल्याण के लिए एक साथ, दानी रोविरा और नींव संबंधसाथी जानवरों के कल्याण के लिए एक साथ, दानी रोविरा और नींव संबंध
स्पेन 2016 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर संस्थापक संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया हैस्पेन 2016 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर संस्थापक संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया है
एफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैंएफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैं
बार्सिलोना के निवासियों के एक तिहाई से अधिक साथी साथी के साथ रहते हैंबार्सिलोना के निवासियों के एक तिहाई से अधिक साथी साथी के साथ रहते हैं
फाउंडेशन एफ़िनिटी द्वारा कुत्तों और बिल्लियों #nosonunjugueteफाउंडेशन एफ़िनिटी द्वारा कुत्तों और बिल्लियों #nosonunjuguete
फाउंडेशन एफ़िनिटी और मास्कोटिरोस बलों में शामिल होते हैं ताकि जानवर चीजों पर विचार करना बंद कर सकेंफाउंडेशन एफ़िनिटी और मास्कोटिरोस बलों में शामिल होते हैं ताकि जानवर चीजों पर विचार करना बंद कर सकें
» » एफ़िनिटी ने "चैंपियन" लॉन्च किया
© 2021 taktomguru.com