taktomguru.com

अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है

अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें

अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है

अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखें। स्वस्थ आहार

वर्तमान में, पालतू जानवरों को उनके मालिकों से देखभाल मिलती है क्योंकि उन्हें माना जाता है: परिवार का एक और सदस्य। जब घर में कुत्ते या बिल्ली के लिए बाहर सोना सामान्य होता है, तो यह ठंडा या पुराना कंबल पर गर्म होता है, या बचे हुए भोजन से खिलाया जाता है। यद्यपि कभी-कभी ऐसे मामले हो सकते हैं जिनमें अतिरंजित हो और प्रतिकूल हो जाए, पालतू जानवर आज प्राप्त करते हैं देखभाल आपकी जरूरतों के अनुरूप है, और इसमें भोजन शामिल है।

इस संबंध में, पशु चिकित्सा विशेषज्ञ देखभाल करने के महत्व के बारे में मजबूत सिफारिशें कर रहे हैं संतुलन पशु पोषण. वे, हमारे जैसे, उनकी सभी जरूरतों को विटामिन, खनिजों, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, वसा द्वारा कवर करने की आवश्यकता है।

अपने आहार को दो या तीन खाद्य पदार्थों तक सीमित करने के लिए पर्याप्त नहीं है, हमेशा वही, और निश्चित रूप से, आपको एक संतुलित आहार देने के लिए खराब गुणवत्ता यह हानिकारक हो सकता है, क्योंकि यह असुरक्षित प्रभावों के संरक्षक और कृत्रिम स्वाद जैसे रासायनिक उत्पादों की भीड़ प्राप्त करेगा।

प्रजातियों के अनुसार एक उचित भोजन, अच्छी गुणवत्ता के साथ ही आर्द्रता की एक बड़ी मात्रा में प्रोटीन होता है। ध्यान रखें कि ये मांसाहारी जानवर हैं, इसलिए कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन और बिल्लियों के लिए प्राकृतिक भोजन में प्रोटीन की एक उच्च सामग्री होनी चाहिए - मांस में मौजूद, बल्कि अच्छी पोषण गुणवत्ता के विशेष तैयार खाद्य पदार्थों में भी।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एक स्वस्थ पालतू जानवर को गुर्दे की विफलता सहित अंग की अक्षमता को रोकने के लिए अपने आहार में उच्च नमी सामग्री वाले खाद्य पदार्थों की आवश्यकता होती है। कुत्तों और बिल्लियों की पाचन तंत्र उन खाद्य पदार्थों को खाने के लिए तैयार होती है जिनमें लगभग 70% नमी होती है, जो कि चूहों और खरगोशों को खिलाने के लिए उपलब्ध कराती है यदि वे अभी भी जंगली में होंगी। इसी कारण से, यह एक अच्छा विचार होगा कि भोजन का हिस्सा है गीले खाद्य पदार्थ.




पौष्टिक संतुलन पालतू जानवरों में बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि मनुष्यों में जो कुछ भी हो सकता है, उसके जीवों की विशेषताओं से हमारे जानवरों में कमीएं स्पष्ट हो जाएंगी। एक खराब खिलाया पिल्ला या बिल्ली का बच्चा स्पष्ट संकेत दिखा सकता है हड्डी की समस्याएं और छह महीने की उम्र तक पहुंचने से पहले अंग अपघटन।

इसके विपरीत, एक वयस्क पशु अंततः विकसित हो सकता है अंग अपघटन, यदि आपके आहार में पोषक तत्वों में कमी है और आपकी प्रजातियों के लिए उपयुक्त नहीं है तो कई अन्य संभावित खतरनाक लक्षणों में से एक से तीन वर्ष की अवधि में।

कच्चे या पकाए गए खाद्य पदार्थों को पालतू जानवर देना है या नहीं, बल्कि दुविधा के बारे में घर पर प्राकृतिक और तैयार या विशेष पालतू भोजन खरीदते हैं, जवाब यह है कि संतुलन आदर्श है।

एक आहार जिसमें केवल घर का बना खाद्य पदार्थ शामिल है, पोषक तत्वों में सीमित हो सकता है, जबकि खराब गुणवत्ता वाले पालतू भोजन को खरीदते समय, उपभोग करने वाले रसायनों के अतिरिक्त, वही कमी हो सकती है और इससे भी पीड़ित हो सकता है पुरानी निर्जलीकरण अगर वे केवल सूखे उत्पादों को खाते हैं।

आदर्श तो, खरीदना है अच्छी गुणवत्ता वाले पालतू भोजन, एक विशेषज्ञ पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित और यदि आप चाहें, कभी-कभी कुछ फल, सब्जियां या ताजा मीट के साथ पूरक। दूध और डेरिवेटिव्स के साथ ध्यान, जो आम तौर पर माना जाता है, के विपरीत आमतौर पर एक ऐसा भोजन होता है जिसके लिए कुत्तों और बिल्लियों असहिष्णु होते हैं। विशेषज्ञ की सिफारिश वह है जो आखिरकार, हमारे प्रिय पालतू जानवरों को खिलाने के दौरान हमारे विकल्पों को नियंत्रित करना चाहिए।

अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
सर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझावसर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझाव
हेजहोग कैसे खिलाया जाएहेजहोग कैसे खिलाया जाए
आपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ पोषण: आपके लिए एक विशेषज्ञ बनने के लिए कुछ प्रस्तावआपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ पोषण: आपके लिए एक विशेषज्ञ बनने के लिए कुछ प्रस्ताव
अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलाानाअपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलााना
कुत्ते के लिए पूरक से पहले संतुलित आहारकुत्ते के लिए पूरक से पहले संतुलित आहार
एक rottweiler के आहारएक rottweiler के आहार
घर से बने कुत्ते के आहार परघर से बने कुत्ते के आहार पर
वयस्क कुत्तों के लिए भोजन बनाम पिल्ले के लिए भोजनवयस्क कुत्तों के लिए भोजन बनाम पिल्ले के लिए भोजन
» » अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
© 2021 taktomguru.com