taktomguru.com

पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?




कैसे पता चलेगा कि पुराना कुत्ता घर पर एक नया पिल्ला स्वीकार करेगा? जब एक कुत्ता हमारे साथ रहता है तो बच्चे को अपनाना हमेशा आसान नहीं होता है। ध्यान रखें कि बुढ़ापे में जानवरों के लिए यह कम सामान्य है और अधिक गड़बड़ होना सामान्य है। , पिल्ला पेश कि जाति और छोटी सी बात के आकार याद करते हैं और निशान बुजुर्ग कुत्ता आ के नियमों दो जानवरों दोनों के लिए एक सकारात्मक अनुभव के बीच सह-अस्तित्व बनाने के लिए महत्वपूर्ण पहलू हैं करने के लिए एक तटस्थ स्थान चुनें।
बच्चे को पेश करने के लिए एक तटस्थ जगह चुनें
कुत्ते के चिह्नित क्षेत्रीय चरित्र बताते हैं कि पुराना जानवर घर पर पिल्ला स्वीकार करने के लिए अनिच्छा दिखाता है। यदि प्रस्तुतिकरण भी घर के भीतर होता है तो समस्या भी अधिक होती है। हमारा पुराना दोस्त अपनी जगह की रक्षा करने की कोशिश कर सकता है और वह पिल्ला को खतरे के रूप में महसूस करेगा।
पार्क की तरह एक तटस्थ स्थान, पुराने कुत्ते और पिल्ला के लिए पहली बार मिलने के लिए अधिक उपयुक्त है। भाग्य के साथ, दोनों जानवरों के बीच दृष्टिकोण दोनों के लिए भी सकारात्मक हो सकता है: इस नए साथी की जीवन शक्ति आपको उत्तेजित कर सकती है।
छोटे मामले की दौड़ और आकार
पिल्ला की नस्ल, आकार और चरित्र अन्य प्रासंगिक पहलू हैं जिन्हें घर पर एक छोटे से जानवर को पेश करते समय ध्यान में रखा जाना चाहिए। प्रजनन आगमन पर छोटे आकार का हो सकता है लेकिन अगर यह एक बड़े कुत्ते का पिल्ला है, तो इसे बढ़ने में लंबा समय नहीं लगेगा।
बुजुर्गों को खतरे में पड़ना सामान्य बात है यदि उनके युवा साथी अपने आकार से अधिक हो जाते हैं: वह महसूस करेंगे कि पैक में उनका नेतृत्व (जो उनके लिए, उनके मानव परिवार को शामिल करता है) खतरे में है।
दृष्टिकोण नियम बड़े कुत्ते द्वारा चिह्नित किया जाना चाहिए
बूढ़े आदमी और पिल्ला के बीच पहला मुठभेड़ किसी ऐसे व्यक्ति के लिए हिंसक हो सकता है जो देखता है। एक पुराने कुत्ते को छाल, उगने, धक्का या धीरे-धीरे पिल्ला काटने का अधिकार होता है, जब तक कि यह वास्तविक शारीरिक नुकसान नहीं पहुंचाता। पुराने पालतू जानवर को लगता है कि छोटा बच्चा कमजोर है, इसलिए यह अजीब बात है कि वह उसे चोट पहुंचाने की कोशिश करता है।
आपको धैर्य रखना चाहिए। चलो, थोड़ा सा, बूढ़े जानवर पिल्ला को सामाजिक बनाते हैं। परिणाम सकारात्मक तरीके से अक्सर आश्चर्यचकित होते हैं।
जानें कि क्या बुजुर्ग कुत्ता घर पर पिल्ला स्वीकार करेगा
कुत्ता एक कूड़ा जानवर है, एक बहुत ही क्षेत्रीय व्यवहार के साथ। यह बताता है कि यह अजीब बात क्यों नहीं है कि हमारा पुराना मित्र कम से कम पहले, घुसपैठियों के आगमन को स्वीकार करने के लिए अनिच्छुक है, अब तक, उसकी अनन्य जगह थी। हमें उसके प्रति सहानुभूतिपूर्ण होना चाहिए और उसे हर समय और स्नेह देना चाहिए जिससे हम उसे खुश और सुरक्षित महसूस कर सकें।
एक पुराना कुत्ता शर्मीली कमजोरी के लक्षण दिखाता है जिसे हमें समझना और सहन करना चाहिए। यह सामान्य है कि मैं घर पर कुछ बदलावों का समर्थन नहीं करता हूं। और बच्चे के प्रवेश, संदेह के बिना, हमारे पुराने दोस्त की दिनचर्या में एक उल्लेखनीय विकार है। वह शांति और अंतरिक्ष की मांग करता है, जबकि पिल्ला एक अशिष्ट playful है, जो किसी भी समय चुप नहीं है।
किसी भी मामले में, पुराने कुत्ते का चरित्र यह जानने के लिए निर्णायक होगा कि घर पर एक नया पिल्ला स्वीकार करना है या नहीं। अन्य जानवरों से संबंधित होने पर उनका व्यवहार यह पता लगाने के लिए एक अच्छा थर्मामीटर है कि क्या कोई मौका है कि वह बच्चे को स्वीकार करेगा। आउटडोर कुत्ते क्षेत्रों में पार्क के साथ ही ख़ाली समय कुत्ते में चलता है, परिदृश्यों है कि हम उनके धैर्य और छोटे जानवरों के साथ उनकी बातचीत का मूल्यांकन करने की अनुमति देते हैं कि वह और इसलिए, अधिक उल्लासपूर्ण और तंत्रिका।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए पहले से ही निवासी के लिए एक साथी कुत्ता कैसे प्राप्त करेंकुत्ते के लिए पहले से ही निवासी के लिए एक साथी कुत्ता कैसे प्राप्त करें
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझावकुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?
एक पुराने कुत्ते के साथ रहना, सात वजन फायदेएक पुराने कुत्ते के साथ रहना, सात वजन फायदे
मैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्समैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्स
प्रशिक्षण के पहले बुनियादी विचारप्रशिक्षण के पहले बुनियादी विचार
घर पर एक और कुत्ते का आगमनघर पर एक और कुत्ते का आगमन
» » पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?
© 2021 taktomguru.com