taktomguru.com

पालतू भोजन में प्रोटीन: सबसे अच्छा विकल्प क्या है?

डॉ जेनिफर एडॉल्फे अपने तीन ऑस्ट्रेलियाई पादरी के साथ।
डॉ जेनिफर एडॉल्फे अपने तीन ऑस्ट्रेलियाई पादरी के साथ।

अपनी प्रस्तुति में, डॉक्टर ने पालतू जानवरों के पोषण पर हाल के शोध के आधार पर उच्च प्रोटीन आहार के फायदे और नुकसान पर डेटा प्रस्तुत किया

PETFOOD फोरम यूरोप 2017, कोलोन (जर्मनी) में आयोजित की अंतिम पहुँच ediciуn, डॉ जेनिफर अडोल्फ विशेषज्ञ Nutriciуn पशु चिकित्सा की भागीदारी और Petcurean (विशेषज्ञ elaboraciуn पौष्टिक भोजन और उच्च गुणवत्ता में वरिष्ठ आहार विशेषज्ञ के साथ गिना गया है पालतू जानवर)। अपने पत्र में "में alimentaciуn पालतू proteнnas: їCuбl सबसे अच्छा opciуn है?" डॉ nutriciуn ъltimas पालतू पर शोध के आधार पर प्रस्तुत मुख्य लाभ और उच्च प्रोटीन आहार का नुकसान का डेटा।

मुख्य निष्कर्ष
प्रोटीन पालतू जानवरों की मांसपेशियों के निर्माण खंड हैं और बाध्य एमिनो एसिड होते हैं। वे लगभग सभी जैविक प्रक्रियाओं में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और शरीर के ऊतकों, पाचन एंजाइमों और प्रतिरक्षा प्रणाली के विकास, विकास, मरम्मत के सभी पहलुओं के लिए आवश्यक हैं।

proteнna energнa के स्रोत के रूप बिल्लियों और कुत्तों द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है, इसका proteнna की आवश्यकता होती है metabolizaciуn में नाइट्रोजन आपूर्ति के कारण opciуn और बर्बादी के रूप में उत्सर्जित हो सही mбs नहीं है। चूंकि पालतू जानवर अतिरिक्त प्रोटीन को स्टोर करने में सक्षम नहीं होते हैं, एक बार न्यूनतम आवश्यकता पूरी होने के बाद, इसे ऊर्जा के स्रोत के रूप में या वसा के रूप में संग्रहीत किया जाना चाहिए।

नाइट्रोजन अपशिष्ट का यह अतिरिक्त पर्यावरणीय समस्याएं भी पैदा करता है, और "पोषक तत्वों द्वारा प्रदूषण" एक बढ़ती, चुनौतीपूर्ण और महंगी समस्या है। इसलिए, खाद्य पिरामिड के आधार से खाद्य पदार्थों का चयन करना और पौधे आधारित आहार खाने से पर्यावरणीय लाभ मिल सकते हैं।

कई पालतू जानवरों के लिए, एक मध्यम प्रोटीन आहार जो एमिनो एसिड और अन्य पोषक तत्वों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है, पूरी तरह से उनके स्वास्थ्य और कल्याण की गारंटी देता है। इसके अलावा, हमें खाद्य विकल्पों के पर्यावरणीय प्रभाव को भी ध्यान में रखना चाहिए।




"उद्योग पालतू alimentaciуn, ध्यान दें, एक हाथ पर, अपने जरूरी mбxima गुणवत्ता जानवरों compaснa की nutriciуn सुनिश्चित करने के लिए है हो सकता है deberнa tambiйn deberнa पर्यावरण समाज कल्याण, econуmico और ग्रह के मामलों में जिम्मेदारी दिखाते हैं। हम दोनों हमारे लिए और खेत जानवरों और हमारे प्रिय पालतू जानवरों के लिए alimentaciуn में गुणवत्ता प्रोटीन सामग्री के लिए तेजी से प्रतियोगी mбs मांग की वजह से बुद्धिमानी से अपने संसाधनों का उपयोग करना चाहिए। "डॉ अडोल्फ कहते हैं।

पेटफूड फोरम यूरोप, पालतू खाद्य उद्योग में सबसे अच्छे मंचों में से एक है
पेटफूड फोरम यूरोप ने इस महत्व को हाइलाइट किया कि यूरोप ने पालतू क्षेत्र में है और उद्योग के भविष्य के बारे में बहस पैदा की है जिसमें विशेषज्ञों और पेशेवरों ने पोषण में वैश्विक रुझानों और खाद्य सुरक्षा, प्रसंस्करण और पैकेजिंग के संबंध में बात की है। ।

डॉ अडोल्फ मानव nutriciуn की бmbito में अपने कैरियर empezу, लेकिन 2009 में decidiу पशु चिकित्सा nutriciуn में डॉक्टरेट के साथ जानवरों के लिए अपने प्यार के साथ इस क्षेत्र में उनके interйs गठबंधन, ताकि especializу। क्लिनिकल डाइटेटिक्स, परामर्श और पालतू भोजन के निर्माण में उनका लंबा अनुभव है।

वह तीन ऑस्ट्रेलियाई चरवाहों का मालिक है: रोक्सी, इमारती लकड़ी और चिप।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाएकुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाए
पौष्टिक सिद्धांतपौष्टिक सिद्धांत
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
एक खेल कुत्ता फ़ीडएक खेल कुत्ता फ़ीड
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?
एक rottweiler के आहारएक rottweiler के आहार
एक जर्मन चरवाहा के लिए घर का बना खानाएक जर्मन चरवाहा के लिए घर का बना खाना
पुनर्प्राप्ति के लिए प्रोटीन में उच्च भोजनपुनर्प्राप्ति के लिए प्रोटीन में उच्च भोजन
» » पालतू भोजन में प्रोटीन: सबसे अच्छा विकल्प क्या है?
© 2021 taktomguru.com