taktomguru.com

अपने पूडल के साथ चलना

एक कुत्ते को जिम्मेदारियों की एक श्रृंखला में शामिल होना पड़ता है और उनमें से एक उसे हर दिन चलने के लिए बाहर ले जा रहा है, न केवल अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए बल्कि व्यायाम करने, अन्य जानवरों और लोगों के साथ सामाजिककरण करने और शोर में उपयोग करने के लिए। अगर हम अपने पालतू जानवर को अपनी हर चीज़ के साथ उपलब्ध कराने के इच्छुक नहीं हैं, तो हमें यह विचार करना पड़ सकता है कि हमारे लिए सबसे अच्छा क्या है, चाहे कुत्ता, बिल्ली, हम्सटर या किसी अन्य प्रकार का पालतू जानवर हो।

पट्टा चलने के साथ पૂડलकुछ कुत्तों को बहुत घर का बना होता है और दिन में दो बार एक साधारण चलने के साथ वे संतुष्ट होते हैं, दूसरों को घंटों तक चलने की ज़रूरत होती है और कुछ अपनी सारी ऊर्जा खर्च नहीं करते हैं जब तक कि वे एक घंटा या अधिक समय तक गेंद को चलाने और नीचे नहीं चलाते। प्रत्येक कुत्ता एक दुनिया है और यदि हम आपको जो भी जरूरत नहीं देते हैं, तो इसका कोई अच्छा विकास नहीं हो सकता है और यह चिंता, ऊब या आक्रामकता के रूप में प्रकट होता है।

हमें कुत्ते को चलने के लिए क्यों लेना है?

जैसा कि हम सभी जानते हैं, एक कुत्ता एक साधारण फूलदान नहीं है जो हमारी मंजिल को सजाता है, एक कुत्ता परिवार का सदस्य होता है जिसके लिए बहुत सावधानी और ध्यान की आवश्यकता होती है। सबकुछ प्यार देने, इसे सही तरीके से खिलाने और टीकाकरण, व्यायाम और सामाजिककरण को अद्यतित रखने पर आधारित नहीं है।




जितना अधिक हमारे पास बुरा दिन था या थक गया है, हमारे वफादार साथी को कई कारणों से सड़क पर बाहर जाने की जरूरत है:

  • व्यायाम करने के लिए: कुत्ते, लोगों की तरह, शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से दोनों अच्छे आकार में रहने के लिए अक्सर व्यायाम करने की आवश्यकता होती है। मालिकों के रूप में, हमें अपने कुत्ते को अन्य बीमारियों, मोटापा या ऑस्टियोआर्थराइटिस से बचने के लिए हर दिन व्यायाम करने की व्यवस्था करनी है। इसके अलावा, सुबह व्यायाम कुत्ते कर देगा दिन के दौरान थक (आमतौर पर यह केवल घर में होता है) और इसलिए विश्राम कर रहे हैं, शांति और आराम है, इस प्रकार व्यायाम की कमी के कारण तनाव और चिंता की समस्याओं से बचने के (काट वस्तुओं , छाल, बगीचे में छेद बनाते हैं ...)।
  • स्वच्छता के लिए: आप कुत्ते उस पर उनके गोबर करने के लिए के लिए एक जगह के साथ एक बगीचे नहीं है, तो यह जरूरी है कि वह जहां जाना है उसे बाहर हो जाते हैं और उसे दिखाने के लिए है, नहीं तो हमारे घर या बगीचे एक बन सकता है बैक्टीरिया का खतरनाक फोकस।
  • सामाजिककरण के लिए: भविष्य में, आक्रामक या भयभीत व्यवहार से बचने के लिए कुत्ते को अन्य कुत्तों और लोगों के साथ सामाजिककरण करना होता है। कुत्ते से हमारे कुत्ते को अलग-अलग जानवरों के लिए उचित प्रतिक्रिया देने के लिए आना महत्वपूर्ण है।

अच्छी चलने के लिए धन्यवाद, कुत्ता अपनी मांसपेशियों को स्वस्थ और व्यायाम करता है, इसकी दिनचर्या छोड़ देता है और अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करता है। इस तरह की सैर के रूप में महत्वपूर्ण कुछ कुत्ते को अपने व्यवहार में सुधार कर सकता है और अधिक मिलनसार बन सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप कुत्ते लोकेटर जानते हैं?क्या आप कुत्ते लोकेटर जानते हैं?
क्या आपके लिए कुत्ते की तरह पूडल हैं?क्या आपके लिए कुत्ते की तरह पूडल हैं?
कुत्ते को कैसे अपनाना हैकुत्ते को कैसे अपनाना है
कुत्ते के साथ चलने पर उत्पन्न होने वाली समस्याएंकुत्ते के साथ चलने पर उत्पन्न होने वाली समस्याएं
मेरे कुत्ते को कितना व्यायाम करने की ज़रूरत है?मेरे कुत्ते को कितना व्यायाम करने की ज़रूरत है?
सवारी, हमारे कुत्ते की ऊर्जा खर्च करने के लिए आवश्यक हैसवारी, हमारे कुत्ते की ऊर्जा खर्च करने के लिए आवश्यक है
आपके कुत्ते को आपको चलने की जरूरत हैआपके कुत्ते को आपको चलने की जरूरत है
कुत्ते को साइकिल के साथ चलने के लिए पियरकुत्ते को साइकिल के साथ चलने के लिए पियर
आपके कुत्ते की सैर, शिक्षा का सुदृढीकरणआपके कुत्ते की सैर, शिक्षा का सुदृढीकरण
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
» » अपने पूडल के साथ चलना
© 2021 taktomguru.com