taktomguru.com

बिल्लियों में खांसी के कारण

बिल्लियों जानवरों है कि आम तौर पर बीमार नियमित रूप से, मतभेद दोनों स्थितियों के लिए सीखने के लिए हालांकि खांसी शर्तों में से एक के लिए जो वे संपर्क में हैं और अक्सर hairballs जो ड्राइव करने के लिए चाहते हैं के लिए मालिकों से उलझन में कर रहे हैं, यह महत्वपूर्ण है नहीं कर रहे हैं समय पर एक इलाज प्रदान करें।

आईएमजी 20130608 Wa0005

खांसी क्या है?

खांसी आपके पालतू जानवर में श्वसन पथ की जलन के कारण एक लक्षण है, यह श्वसन प्रणाली में संभावित स्राव या विदेशी निकायों को निष्कासित करने के लिए शरीर की एक रक्षा तंत्र भी है। 

यह कैसे प्रस्तुत किया जाता है?

इसे आम तौर पर अचानक तरीके से प्रस्तुत किया जाता है जो खांसी के दौरान होने वाली आंदोलनों के लिए जिम्मेदार श्वसन मांसपेशियों में नसों के माध्यम से प्रतिबिंब को प्रसारित करता है। जब आपकी खांसी खांसी होती है तो वह आवाज जो हम करते हैं उससे बहुत अलग नहीं होती है, इसलिए यह पहचानना बहुत मुश्किल नहीं होगा कि आपकी बिल्ली खांसी शुरू हो रही है, जो भी कारण आपको कारण जानने के लिए सावधान रहना चाहिए और यदि आवश्यक हो पशुचिकित्सा के पास जाओ।

संभावित कारण क्या हैं?

जलन: अक्सर खांसी एक जीवाणु या वायरल एजेंट के कारण होता है, हमें बिल्लियों की तरह आप, कई तरह के धूल, एरोसोल, पर्यावरण स्वाद, धूम्रपान, इत्र के रूप में आसपास के वातावरण में पाया बातें, जलन पैदा कर सकते हैं रसायन, आदि अक्सर इन कारकों गले में जलन पैदा या अपने पालतू जानवरों के वायुमार्ग खांसने या छींकने, ऐसा तो नहीं है, अपने पालतू जानवर इन स्थितियों के संपर्क में है को रोकने की कोशिश के कारण।

वायरस: वहाँ वायरस है कि अपने प्यारे दोस्त की श्वसन प्रणाली को प्रभावित, केवल खांसी, नाक स्राव हरे रंग के कारण नहीं हैं, लेकिन, बुखार, कमजोरी, पानी आँखें, भूख की कमी (इस मुख्य लक्षण अन्य कारणों खांसी से अलग से एक है)। यदि आप यहां वर्णित दो से अधिक लक्षणों को देखते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं क्योंकि इन प्रकार की बीमारियां आम तौर पर समय पर इलाज नहीं होने पर जटिल होती हैं।

विदेशी निकाय: संभव धूल के कण, गले में भोजन के छोटे टुकड़े, किया जाता कीड़ों पर घुट या संचित बाल, कारक है कि अचानक और क्षणिक खांसी का कारण बन सकती हैं कहीं ऐसा तो नहीं है या एक सुरक्षा तंत्र उल्टी हो सकती है के रूप में के माध्यम से अपने पालतू है खांसी का कारण खांसी का कारण बनता है। यदि आप देखते हैं कि आप विदेशी निकाय को निष्कासित नहीं कर सकते हैं, तो प्रोटोकॉल चिह्न के रूप में कार्य करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं।




दिल की समस्याएं: दिल में विफलता एक लक्षण के रूप में खांसी हो सकता है, लेकिन हमेशा मौजूद नहीं मामले दर्ज किये गए है और इसलिए यह है, क्योंकि इस हालत के साथ जानवरों आमतौर पर उत्तेजित उल्लेख करने के लिए खाँसी के बाद कमजोरी और भूख की कमी दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है, बिना हालांकि, कोई बुखार, नाक स्राव नहीं है। पहली नज़र में आप अगर यह एक दिल समस्या है नहीं बता सकता, केवल एक पशु चिकित्सक इसलिए निदान कर सकते हैं हम chequen अच्छी तरह से करने के लिए एक यात्रा की सिफारिश यदि एक से अधिक लक्षण आपके बिल्ली दोस्त में मनाया।

परजीवी: कुछ परजीवी अपने पालतू जानवरों के फेफड़ों में अपने जीवन के कुछ चरण में रखे जाते हैं, जब इन परजीवियों को खिलाने, फेफड़े खाँसी के कारण की दीवार के अस्तर जलन, बिल्लियों कोई नैदानिक ​​लक्षण दिखाई जब तक रोग एक उन्नत अवस्था में है, अगर वहाँ एक parasitosis (संक्रमण या परजीवी के कारण जीव के आक्रमण) आपका बिल्ली तो यह बहुत महत्वपूर्ण स्वच्छ है साँस लेने में कठिनाई है और इसलिए खाँसी का कारण हो सकता है,

बैक्टीरिया: Bordetella bronchiseptica जीवाणु जैसे कि देखते हैं कि आपके बिल्ली जैसे बुखार, छींकने, आंख का निर्वहन और लिम्फाडेनोपैथी श्वास कष्ट, नीलिमा और मौत के साथ गंभीर निमोनिया के रूप में अन्य लक्षणों के साथ पर खाँसी का कारण बन सकती (वास्तव में यह सबसे बिल्लियों प्रभावित करता है एक है)। यह आमतौर पर 10 सप्ताह से कम उम्र के बिल्ली के बच्चे को प्रभावित करता है, हालांकि यह पुरानी बिल्लियों को भी प्रभावित कर सकता है। किसी भी बिल्ली में खांसी, इसे बैक्टीरिया संक्रमण माना जाना चाहिए।

तंग कॉलर: हालांकि यह दुर्लभ है, मालिकों लंबे खर्च कर सकते हैं कि उनके बिल्लियों बड़े हो गए हैं और कॉलर अब सेट किया गया है, दबाव कॉलर कॉलर जब यह एक शुष्क और नागवार खांसी का कारण बन सकती निकाला जाता है रखती है, के रूप में यह निर्धारित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पालतू बढ़ रहा है, यह जांच कर रहा है कि आपकी गर्दन और कॉलर के बीच की दूरी में आपकी गर्दन को चोट पहुंचाने से रोकने के लिए आपकी दो उंगलियों की एक जगह है।

बिल्ली का दमा अस्थमा: इस मामले में आप एक चिह्नित साँस लेने में कठिनाई देखेंगे, गंभीर खाँसी मुद्रा और तनी सिर तले बिताया है, बिल्लियों इस स्थान लेने के लिए और अधिक हवा फेफड़ों ऑक्सीजन की कमी से दम घुटने को रोकने में प्रवेश करती है, क्योंकि यह उन्हें अनुमति देता है। इन संकेतों को स्वचालित रूप से या उपचार के प्रभाव के कारण सामान्यीकृत किया जा सकता है, लेकिन वे समय-समय पर फिर से आवर्ती होते हैं, कम आवृत्ति के साथ। अन्य मामूली संकेत उम्मीदवार, छींकने, उल्टी और कम शारीरिक गतिविधि हो सकते हैं - गंभीर मामलों में, कमजोरी और वजन घटाने में देखा जाता है।

एलर्जी: कुछ खाद्य पदार्थ, दवाएं, कीड़े के काटने अपनी बिल्ली में एलर्जी पैदा कर सकता है, वायुमार्ग में कुछ खांसी सूजन, मुख्य लक्षण त्वचा की सूजन, लाल और पानी आँखें, तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

मैं इसे कैसे रोक सकता हूं?

  • इससे बचें कि आपके पालतू जानवर बीमार जानवरों के साथ रहते हैं जिन्हें आप इस या किसी प्रकार की बीमारी को प्रेषित कर सकते हैं।
  • यदि आप अपनी बिल्ली को स्नान करते हैं (कुछ लोग अपनी बिल्लियों को स्नान करते हैं और यह मान्य है) सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह सूख जाए ताकि त्वचा पर नमी श्वसन समस्याओं का कारण न हो।
  • सुनिश्चित करें कि शेष क्षेत्र (जहां आपका बिस्तर है या आप कहाँ सोते हैं) तापमान (बारिश, हवा, ठंड, इत्यादि) में अचानक परिवर्तन के संपर्क में नहीं है। इस तरह आप बीमार होने की संभावनाओं में वृद्धि नहीं करेंगे।
  • अपने पशु चिकित्सा कार्ड के अनुसार अपनी बिल्ली को टीका और खराब करना, यह आपको कई बीमारियों को रोकने की अनुमति देगा।

क्या कोई इलाज है?

बेशक वहाँ उपचार कर रहे हैं और इन खांसी और एजेंट इसे पैदा करने की गंभीरता पर निर्भर, इंजेक्शन जा सकता है दवा या मौखिक रूप से, इस के रूप में पहले से ही लक्षणों की गंभीरता पर उल्लेख किया निर्भर करेगा, पशु चिकित्सक द्वारा लागू दवाओं नहीं आप कहीं भी प्राप्त कर सकते हैं, असल में वे केवल पशु चिकित्सा के लिए हैं और आम जनता के लिए बिक्री के लिए नहीं हैं, इसलिए हम आपकी बिल्ली को मानव उपभोग के लिए बनाए गए दवाओं के साथ दवा नहीं दे रहे हैं क्योंकि उनके पास संपत्ति हो सकती है आपके प्यारे दोस्त को एलर्जी प्रतिक्रियाएं या नशा। एक विशेषज्ञ निदान और सही उपचार से बेहतर कुछ भी नहीं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ट्रेकेइटिसकुत्तों में ट्रेकेइटिस
कुत्ते में फ्लूकुत्ते में फ्लू
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
श्वसन रोगश्वसन रोग
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता हैपुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है
केनेल खांसी या कुत्ते फ्लूकेनेल खांसी या कुत्ते फ्लू
» » बिल्लियों में खांसी के कारण
© 2021 taktomguru.com