taktomguru.com

Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास

Pyrenees के माउंटेन कुत्ते का इतिहास

Pyrenees के माउंटेन कुत्ते का इतिहास

कुत्ता अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध फ्रेंच मूल, नहीं छोटे Pyrenean चरवाहा Pyrenean पहाड़ कुत्ते के साथ भ्रमित होने की प्राचीन मूल है और के बाद से कांस्य युग क्षेत्र में मौजूद है। हड्डियों की खोज इसका सबूत लगता है कि पहले से ही 1800 ई.पू. में इस नस्ल पश्चिमी फ्रांस की घाटियों में मौजूद था और इसलिए निश्चित रूप से Phoenicians द्वारा के रूप में कुछ cinófilos इस पुरातात्विक खोज से पहले शीघ्र ही जब तक बनाए रखा नहीं था के रूप में । इस नस्ल Dogo तिब्बत की उत्पत्ति का सबसे पुराना पूर्वज के अलावा एक कुत्ते ऐतिहासिक मध्य एशिया कई यूरोपीय नस्लों पैदा कर दी है है, लेकिन कई अन्य भौगोलिक दृष्टि से सबसे करीब के लिए कुत्ते कुत्ते हैं। प्यरेनीज़ के पहाड़ों में से जो उनके साथ आम उतरते हैं, कुत्ते लियोनबर्गर की तरह।

इस नस्ल का एक पहलू आकार है। यह लगता है कि इतनी बड़ी कुत्ते हमेशा बचा, खस्ता पनीर और डेयरी उत्पादों के साथ तंग आ गई है वास्तव में अजीब बात है, और इस के बावजूद, हमेशा अपनी प्रभावशाली आकार को बनाए रखा है। 1350 से इस नस्ल दिनांकों के अस्तित्व के प्रथम लिखित साक्ष्य और नमूनों कि गार्ड कुछ फ्रेंच महल (Foix, Orthez और कारकस्सोन्ने) में किया था को दर्शाता है। एक अन्य गवाह, 1407 की Bourdette, गवाही देता है कि Pyrenean पहाड़ कुत्ते को भी जेल गार्ड की सहायता के लिये, एक और महल, लूर्डेस के महल में इस्तेमाल किया गया था।

1675 में, दौड़ सेलिब्रिटी की एक फ्लैश था और जल्दी से जब 1675 में ख्याति प्राप्त की, एक यात्रा के दौरान, मेन के ड्यूक और लुई XIV के बेटे Pyrenees पहाड़ों की एक कुत्ता प्यार हो गया देखा था और उसके साथ लेने का फैसला किया Versaille करने के लिए। इस घटना के लिए एक कुछ वर्षों के लिए धन्यवाद में, इस कुत्ते की प्रतिष्ठा इस दौड़ के समय खरीदा नमूनों में से नाटकीय रूप से और कई रईसों बढ़ी है, खासकर जब Pyrenean माउंटेन डॉग एक शाही दौड़ घोषित किया गया।
आखिरी कहानी में आगे बढ़ते हुए, Cauterets की स्थापना 1 9 07 में हुई थी, लेकिन पहला पिरेली शेफर्ड क्लब 1 9 21 में बनाया गया था, कुछ साल बाद यह एससीसी में शामिल हो गया।

Pyrenees के पहाड़ कुत्ते के लक्षण




यह उल्लेखनीय कुत्ता बहुत शांत और मीठा और मिलनसार प्रकृति है। कठिन और पहाड़ी इलाकों में उत्पत्ति, यह अपने चरित्र में मूल स्वतंत्रता और अन्य कुत्तों पर हावी होने की प्रवृत्ति में जीवित रहता है। सदियों से, पाइरेनियन पर्वत कुत्ते का उपयोग विभिन्न कार्यों के लिए किया गया है, जिसमें पहाड़ श्रृंखला जैसे वंचित क्षेत्रों में एक छोटा "जंगली जानवर" बनाना है। बकरियों और टोपी के बाद वॉचडॉग, टोव पशु, चरवाहा कुत्ता, इस जानवर की हमेशा सराहना की जाती है। इसके बड़े आकार और ताकत के कारण, इस कुत्ते को जानवरों के गार्ड और नियंत्रण के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता था और भेड़िये और भालू जैसे जंगली जानवरों के हमलों के लिए एक बोलार्ड के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता था।

पायरेनी माउंटेन कुत्ते में प्रशिक्षण दृढ़ और दृढ़ होना चाहिए, क्योंकि यह नस्ल बहुत जिद्दी और अविश्वासपूर्ण होता है, अक्सर बॉस के आदेशों का पालन नहीं करता है। इसलिए, शिक्षा जल्दी शुरू होनी चाहिए और विशेष रूप से उस कॉल पर जोर देना चाहिए जिस पर कुत्ते को हमेशा जवाब देना चाहिए क्योंकि यह एक नस्ल है जो बचने के इच्छुक है। एक साथी कुत्ते के रूप में, पायरेनीज़ का पर्वत कुत्ता आपको कुछ संतुष्टि दे सकता है क्योंकि यह बहुत प्यारा और स्नेही है, भले ही इसका आकार शायद इस प्रकार के उपयोग की सीमा हो।

आखिरकार, इस कुत्ते के आकार और ग्रामीण मूल को देखते हुए, जाहिर है कि इसे खुली हवा में बहुत सी जगह और बहुत समय की जरूरत है, इसलिए यह अपार्टमेंट में रहने के लिए मजबूर करने के लिए असंभव है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पाइरेनियों से बढ़ने से रोकने के लिए एक पहाड़ कुत्ता कितना पुराना है?पाइरेनियों से बढ़ने से रोकने के लिए एक पहाड़ कुत्ता कितना पुराना है?
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?
पाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्तेपाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्ते
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
Pyrenees के शेफर्डPyrenees के शेफर्ड
Xxviii मोनोग्राफिक प्रदर्शनीXxviii मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
Pyrenees के पहाड़। Xxii मोनोग्राफिक प्रदर्शनीPyrenees के पहाड़। Xxii मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
Pyrenees के मास्टिफ़Pyrenees के मास्टिफ़
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
» » Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
© 2021 taktomguru.com