taktomguru.com

चो चो

चो चो
एक प्राचीन कुत्ते encloses,, йl दृष्टिकोण और उसके चारों ओर सब कुछ पता करने की कोशिश करने के लिए कई कारणों से इस कारण के लिए sуlo। चाउ चो के मामले में, यह बहुत और बहुत रोचक है। Caracterнsticas ъnicas है कि यह अन्य प्रजातियों से अलग, एक बहुत ही व्यक्तिगत carбcter, जाली का मुकाबला और युद्ध शिविरों की निगरानी के लिए है, लेकिन फिर "के रूप में आदमी काऊ" (कुत्ता bбrbaros) एक लड़ाकू orнgenes से सदियों travйs मैं नए की मांग है कि उसे करने के प्रस्तुत किए गए के लिए अनुकूल करने में सक्षम था, बनने क्या यह आज एक बहुत परिपक्व कुत्ता जो प्यार करते हैं और एक विशेष खुशी अपने मानव परिवार की देखभाल करने के लिए है।


उत्पत्ति
चो चो की उत्पत्ति को खोजने के लिए आपको समय पर बहुत यात्रा करना है और उन विशेषज्ञों के मुताबिक, जिन्होंने दौड़ की शुरुआत की जांच की है, प्राचीन काल तक। उनमें से कई सहमत हैं कि पहले संकेत 3,000 साल पहले पाए जा सकते हैं।

संयोजक और संबंध
इतिहास के साथ विभिन्न उद्धरण हैं जो चो चो के किसी भी तरीके से संबंधित हैं। यह सब उनकी गहरी जीभ, पार्श्व हड्डियों crбneo का एक्सटेंशन, हिंद अंग या शरीर के तापमान का सीधा है, जो प्रजाति की औसत से थोड़ा ऊपर है के रूप में, कुछ बहुत ही विशेष caracterнsticas दौड़ से मदद की गई है 39 डिग्री के साथ कुत्ते। इसने दौड़ की संभावित उत्पत्ति के बारे में कई सिद्धांतों की उत्पत्ति की है, जो कुत्ते के अलावा अन्य प्रजातियों की भी बात करते हैं। हालांकि, मतभेद हम morfologнa के बीच पाया जा सकता है चाउ चाउ और अन्य nуrdicos कुत्तों की व्याख्या करने के लिए, बस उस समय हुआ जब मंगोलों aнno उत्तरी क्षेत्र के ज्यादा आक्रमण वर्ष molossoids कुत्तों मंगोलों बैठक के साथ संभव क्रॉसिंग के पास जाओ , aнnos nуrdicos कुत्तों के साथ बड़े, मजबूत कुत्तों योद्धाओं और मंगोलों के जादूगरों की genйtica molosos मिश्रण, सक्षम करने से।

कि मिओसिन अवधि है, जो हमारे ग्रह पर एक प्रजाति है कि कई कुत्ते और भालू के बीच रखा गया है 28 और दस लाख के बीच 12 aсos बनाया extendiу, vivнa में Asнmismo, संदर्भ, है, हालांकि कुछ भी नहीं स्थापित किया गया लगता है। उनके पास एक विकासवादी वंश था, सिमिसियन, कुछ छोटा था। दोनों में दांतों की संख्या समान थी: 44, अंतिम दांतों के विकास के दौरान दो टुकड़ों को खोने से पहले चाउ चो की तरह।

अगर हम उनकी भाषा देखते हैं, तो मांचुरिया भालू या तिब्बत के नीले भालू जैसी प्रजातियां दिमाग में आती हैं।

युद्धों, अलग asiбticos लोगों के लिए विशेष रूप से हुआ है कि insistнan aquйllos उत्तर से चीन पर आक्रमण करने की है, योद्धाओं की बाईं लिखित संदर्भ Bluetongue उपस्थिति के साथ leуn, भयंकर और डरावना के समान dogs,। उन्हें बर्बर लोगों के कुत्ते, "आदमी को" कहा जाता था।

यह इन कुत्तों महलों और एशिया mбs सम्पदा के बहुत उच्च acompaсar तक पहुँचने के लिए नहीं लिया, गार्ड कर्तव्यों से बाहर ले जाने और lнmite और उसके विशाल शक्ति के बिना उनके महान शिकारी की सेवा गंध, अपने मूल्य डाल। चीनी सम्राट जल्द ही इन कुत्तों से घिरे हुए थे, जैसा कि हमने एक 2,000 साल पुरानी पेंटिंग में एक लाल चो चो को एक टेबल के नीचे झूठ बोलते हुए देखा था। काले कुत्ते भी आम थे, और यह हमारे दिनों में आया है कि मंगोलिया में बौद्ध पर्वत भिक्षुओं के पास नीले कुत्तों थे जिन्हें वे मठ के अभिभावकों और भिक्षुओं की संपत्ति के रूप में इस्तेमाल करते थे।

morfologнa जो यह mбs में से एक चौंकाने वाला दृष्टि कुत्तों बनाता है और चित्रों और मूर्तियों alfarerнa रूप Dinastнa dinastнas चीनी हान (206 ई.पू. के लिए 22 ईसा पूर्व) के रूप में महत्वपूर्ण में अमर हो गया था। इन सम्राटों में 25,000 से अधिक कुत्ते थे जिन्हें वास्तविक विशेषाधिकार के रूप में माना जाता था, जो अभिभावकों और कुत्तों के रूप में अपने महान कौशल को पुरस्कृत करते थे, जो एशिया के जंगली जानवरों के रूप में खतरनाक शिकार के शिकार थे। लेकिन इस बार महिमा की दौड़ दौड़ के लिए सबसे बुरी तरह खत्म हो गई।

तांग disnastнa के बाद, चीन एक बहुत मजबूत संकट, में प्रवेश करती है जहां सभी सामाजिक स्तर, चाउ चाउ, जिसका sуlo दौड़ मठों अंदर बने रहे और अमीर mбs महल तक पहुँचने afectу गरीबी। भूख ने इस गार्ड और शिकारी को अधिक भोजन के स्रोत में बदल दिया, जिससे उत्तरी चीन में बड़े कुत्ते प्रजनन खेतों का निर्माण हुआ।




पश्चिम में विस्तार
मार्को पोलो तेरहवीं शताब्दी में चौ चो का वर्णन करने वाले पहले पश्चिमी व्यक्ति थे। हालांकि, दौड़ अठारहवीं सदी तक यूरोप में शुरू नहीं किया गया था, नाविकों और ईस्ट इंडिया Compaснa के व्यापारियों द्वारा traнdas। रेव गिल्बर्ट गोरे, ने अपनी पुस्तक "प्राकृतिक इतिहास और समुद्री के पुरावशेष" importaciуn एक युवा नाइट Compaснa ईस्ट इंडिया चीनी जाति Cantуn द्वारा पिल्लों के एक जोड़े के वर्णन में incluyу "वे कर रहे हैं के रूप में यह केवल देश corvejуn ningъn पर झुकने के बिना "पहलुओं हड़ताली mбs में deteniйndose वर्णन करता है।" पिछले पैरों आमतौर पर सीधे कर रहे हैं, खाया जा करने के लिए मोटे। आंखें छोटी और धूप वाली हैं। जीभ, होंठ और मुंह एक ही नीले रंग के रंग हैं। "

हालांकि, वह उन्नीसवीं सदी, लगभग XX तक पहुँचने के लिए पहली चाउ में शामिल हो जाएगा अधिकांश यूरोपीय कुत्ते का नाम "चीनी खाद्य कुत्ता" या "चीनी डॉग" के तहत चलता था। इन पहले कुत्तों ने पश्चिम में इतनी बड़ी छाप छोड़ी कि उनमें से कुछ को लुओस में एक जैसे उजागर किया गया था, जहां उन्होंने "जंगली कुत्तों" क्षेत्र में एक जगह पर कब्जा कर लिया था।

18 9 5 की तारीख दौड़ में महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्रतिबद्ध प्रजनकों के एक समूह ने दौड़ के पहले यूरोपीय क्लब का गठन किया था। Asн estбndar संदर्भ tomу एक कुत्ता, चाउ सातवीं, जो 1890 में चीन में naciу और Bagshaw से आयात किया गया था और बाद में मंदिर, क्लब महारानी के प्रथम राष्ट्रपति को हस्तांतरित campeуn से fijу है। इस कुत्ते की पंद्रह वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई।

Sуlo fundaciуn क्लब में से एक aсo despuйs दूसरा Exposiciуn Monogrбfica organizу है, लेकिन अब Exposiciуn चैम्पियनशिप के पद केनेल क्लब अंग्रेजी द्वारा मान्यता प्राप्त है, जो आधिकारिक तौर पर reconocнa दौड़ और अपने क्लब के साथ।

केवल बीस साल बाद, 1 9 06 में, देश जिसने चो चो के विस्तार में एक मान्यता प्राप्त दौड़ के रूप में विस्तार जारी रखा, संयुक्त राष्ट्र था, अपने रेस क्लब की स्थापना के साथ।

लंबे बाल के संबंध में चो चो छोटे बाल के इतिहास और विकास में कोई मतभेद नहीं मिला है। जब पहली नमूने इंग्लैंड पहुंचीं, तो ऐसे प्रजनक थे जो इन कुत्तों में दिलचस्पी रखते थे और जिन्होंने आगे बढ़ने और छोटी बालों वाली चो में सुधार करने की कोशिश की थी। उनमें से, Burrows के फार्महाउस Penhow, कई चैंपियन मिल गया। चूंकि चैंपियन दिखाई दे रहे थे, इंग्लैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका, नीदरलैंड और नॉर्वे के देशों में रुचि बढ़ी, हालांकि आज भी यह कम से कम ज्ञात विविधता रही है। इसका मानक लंबे बाल के साथ चाउ चो जैसा ही है, बालों की लंबाई और उसके बनावट को छोड़कर, जो मखमली और किसी न किसी बनावट के क्षेत्रों के बिना होना चाहिए।

भाषा: लिंग और वास्तविकता के बीच
चो चो की मुख्य विशिष्ट विशेषता इसकी जीभ का गहरा रंग है। इस अर्थ में, और अपने इतिहास की समीक्षा करने वाले पहलू को छोड़ दिए बिना, हमें एक किंवदंती मिलती है जो एक सपनों की तरह बताती है कि इस कुत्ते को नीली जीभ कैसे मिली:
"कुछ सदियों पहले, एक भिक्षु एक पहाड़ के शीर्ष पर रहता था, जिसमें कई कुत्तों सहित कई जानवरों से घिरा हुआ था। भिक्षु ने उन्हें बहुत दयालुता से व्यवहार किया और वे उनके प्रति बहुत आभारी थे। एक दिन, भिक्षु गंभीर रूप से बीमार हो गया, उस बिंदु पर जहां वह खाना बनाने के लिए लकड़ी की लकड़ी की तलाश नहीं कर सका। उसके कुछ जानवर कुछ ट्रंक देखने के लिए बाहर गए। आस-पास के जंगल में जमीन पर फेंकने वाले कोयले के टुकड़ों के साथ आग से जला दिया गया था। कुत्तों ने इन टुकड़ों को उठाया और उन्हें मठ में मठ में ले गए। बंदरों ने पुराने भिक्षु के लिए भोजन तैयार किया जब तक वह ठीक नहीं हुआ। कुत्तों के मुंह और जीभ जला हुआ लकड़ी के रंग के साथ छोड़े गए थे। "

ईस्टर्न कार्बेक्टर
अगर हमें एक शब्द में चो के चरित्र का वर्णन करना पड़ा, तो हम "ओरिएंटल" शब्द चुन सकते थे। वह स्वभाव, जो ज्ञान को विकृत करता है, ध्यान और शांतता का सही मिश्रण इन कुत्तों के कार्यों और आंखों में परिलक्षित होता है।

यह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ते परिवार के जीवन है, जो हमेशा aquйllas पारंपरिक रूप से यह करने के लिए असाइन किए गए कार्य को विकसित करने की क्षमता के साथ परिवार nъcleo भीतर एक सक्रिय भूमिका लेता है, गुणों की अभिभावक के रूप में, है, जो करना था के रूप में dedicу है शिविर, मठ और महल का ख्याल रखना। इसका इस्तेमाल चीनी व्यापारियों द्वारा मर्चेंडाइज गाड़ियां खींचने के लिए भी किया जाता था, क्योंकि यह एक कुत्ता है जो जोड़ी को ताकत और प्रतिरोध लाता है।

जब वह अपने नए परिवार का हिस्सा बन जाता है, तो वह हमेशा सबसे मजबूत व्यक्तित्व वाले सदस्य के साथ एक विशेष संबंध में शामिल होता है, जिसे वह सम्मान करेगा और जिसमें वह पूरी तरह से भरोसा करेगा। हालांकि, हमें गलत नहीं होना चाहिए, चो चो आसानी से जमा नहीं होता है, और अपने मालिकों की नेतृत्व क्षमता की जांच करने का प्रयास कर सकता है, जो उन्हें कुछ स्थितियों में दृढ़ स्थिति बनाए रखने के लिए मजबूर करता है। बदले में, वे दोस्ती के बिना दोस्ती और पारस्परिक ट्रस्ट के आधार पर एक रिश्ता तैयार करेंगे, क्योंकि इन कुत्तों के विश्वास को जानने और घुसपैठ करने के लिए मालिक और कुत्ते दोनों के हिस्से पर प्रतिबद्धता और जटिलता की आवश्यकता होती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्रशिक्षण से पहले एथोलॉजी।प्रशिक्षण से पहले एथोलॉजी।
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
घोड़ा एक पालतू जानवर हैघोड़ा एक पालतू जानवर है
कब, पहला कुत्ता कैसे और कहाँ उभरा?कब, पहला कुत्ता कैसे और कहाँ उभरा?
कैसे विभिन्न कुत्ते नस्लों की उत्पत्ति हुईकैसे विभिन्न कुत्ते नस्लों की उत्पत्ति हुई
कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।
Podenco Canario और Podenco ibicencoPodenco Canario और Podenco ibicenco
पनीर का इतिहासपनीर का इतिहास
मांग पर कुत्तोंमांग पर कुत्तों
© 2021 taktomguru.com