taktomguru.com

बर्मी बिल्ली मुहर-बिंदु

Birman बिल्ली सील प्वाइंट

Birman बिल्ली सील प्वाइंट

बर्मी सील प्वाइंट:  फेलिस कैटस

परिवार: फेलिडे।

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: इसके अलावा `पवित्र बर्मा` कहा जाता है, पूरी तरह से अन्य बिल्लियों से अलग इस दौड़ की प्रतियां मजबूत सिर विस्तृत और गोल खोपड़ी, व्यापक गाल और उच्च थूथन, कॉम्पैक्ट, अपेक्षाकृत उत्तल प्रोफ़ाइल, `नाक के रूप में जाना जाता है Aquiline। ` `सियामीज़` प्रकार के समान कान, नरम और अधिक गोलाकार टिप में समाप्त होते हैं। आंखों, बड़े, एक बहुत स्पष्ट नीले रंग का होना चाहिए। मध्यम लंबाई की गर्दन, लंबे शरीर, शक्तिशाली, मजबूत और मांसपेशियों में शामिल हो जाती है, जो इसकी उपस्थिति के विपरीत अविश्वसनीय लचीलापन है।

अंग, छोटे, विशेष रूप से पिछले वाले, उनके पास ठोस संरचना है लेकिन मोटा नहीं है। पूंछ, बहुत लंबा, बालों वाली है, लेकिन फारसियों की तरह `मोटी` नहीं है, जिसमें मुलायम, लगभग `अलौकिक` बनावट है। परत, रेशमी और घने, गर्दन और पूंछ में लंबे हो जाते हैं, पेट के निचले हिस्से में अंडरलेट करने में सक्षम होते हैं। मूल रंग हल्के भूरे रंग या सुनहरी रेत, चेहरे का मुखौटा, कान, पैर और पूंछ गहरे भूरे रंग के, लेकिन पैरों पर क्लासिक सफेद निशान है, जो वास्तविक `मोज़े` जैसे लगते हैं के साथ है। आधुनिक और पश्चिम में अपेक्षाकृत अनजान हैं, वे सैनिकों द्वारा फ्रांस के लिए एक आयातित से आते हैं लगता है, जोड़ी, वियतनाम में प्राप्त हालांकि इसके मूल के बारे सुंदर प्राच्य किंवदंतियों इंडोचीन के देशों के बीच सटीक राष्ट्रीयता निर्धारित किए बिना ही उन्हें एक धर्मनिरपेक्ष वर्ष जोड़कर देखते हैं।

जीवनकाल: पंद्रह से सोलह साल हालांकि यह ज्ञात है कि व्यक्ति अठारह या बीस तक बहुत अधिक `दर्द` तक पहुंचते हैं।

आवास: वह मानव निवासों के आराम को पसंद करता है और स्वतंत्रता का बिल्ली प्रेमी नहीं है जो बगीचे में `अर्ध-जंगली` रहना पसंद करता है। यह सभी परिस्थितियों में अनुकूल हो सकता है, लेकिन आर्द्र गर्मी या अत्यधिक ठंड के साथ जलवायु क्रमशः त्वचीय विकार और श्वसन रोग का कारण बन सकता है।




खाद्य: इसके लिए एक मांसाहारी आहार, समृद्ध और विविधता की आवश्यकता होती है, जिसमें चावल उबला हुआ कुछ सब्जियां, पकाया जाता है, और नाश्ते में अनाज `दलिया` भी शामिल है। कोट की सुंदर उपस्थिति बनाए रखने के लिए आपको विटामिन, खनिजों, वसा और प्रोटीन के संतुलन का ख्याल रखना चाहिए।

चरित्र और व्यवहार: कोमल, प्यार और स्नेही, बनाए रखने, तथापि, `बिल्ली गरिमा` है, जो स्मृति और `खुफिया` एकजुट की प्रकृति। वे अपने मालिकों के साथ इतना `empathize` प्राप्त करते हैं कि जब वे वयस्कों को अजनबियों द्वारा अपनाया जाता है, तो वे शायद ही स्वीकार करते हैं।

दैनिक देखभाल: अर्ध-लंबे बाल वाले फेलिन के लिए मानक। समय-समय पर कान, दांत और प्लांटर पैड की जांच की जानी चाहिए। नर पशु, neutered, वे अक्सर, पार जबकि मादाओं उपजाऊ जीवन भर दो, तीन या चार बार की उम्र से कम से कम कवर किया जाना चाहिए।

प्रजनन: प्रामाणिक और सही बर्मी प्राप्त करने से पहली नजर में दिखाई देने से अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। सबसे सफल आमतौर पर प्रत्येक मामले में उपयुक्त खिलाड़ियों को चुनने में सक्षम होने के लिए हमारे निवास के निकट फेलिनोफिलो क्लब से संबद्ध होता है।

रोगों: हमारी बिल्लियों को पीड़ित क्लासिक एपिडर्मल स्थितियों के प्रति बहुत संवेदनशील, समय पर टीकाकरण और डिवार्म किया जाना चाहिए।

Birman बिल्ली सील प्वाइंट

बायर्मनो सील प्वाइंट नस्ल के प्रजनकों

नाम: बर्मा आत्मा
नस्लें: बर्मा का पवित्र
देश: अर्जेंटीना
स्थान: पिलर - ब्यूनस आयर्स।
फोन:
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: http: //birmansspirit.com.ar/
इतिहास: ब्यूनस आयर्स, अर्जेंटीना में बर्मा की पवित्र बिल्लियों की पारिवारिक कैटरी।
हमारे पास सर्वश्रेष्ठ रक्त रेखाओं के साथ शो और कंपनी के लिए पिल्ले हैं।
बर्मी बिल्ली के बच्चे lilac बिंदु, नीली बिंदु, लाल बिंदु, tortie बिंदु, मुहर टैब्बी बिंदु, आदि

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
सफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगीसफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगी
नीली फारसी बिल्ली की विशेषताएंनीली फारसी बिल्ली की विशेषताएं
हवाना बिल्ली - किसी भी घर के लिए बिल्कुल सहीहवाना बिल्ली - किसी भी घर के लिए बिल्कुल सही
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
दुनिया में बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लों - तस्वीरेंदुनिया में बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लों - तस्वीरें
बिल्ली घरेलूता पर उत्पत्तिबिल्ली घरेलूता पर उत्पत्ति
सियामी बिल्ली - स्मार्ट बिल्लियोंसियामी बिल्ली - स्मार्ट बिल्लियों
SphynxSphynx
» » बर्मी बिल्ली मुहर-बिंदु
© 2021 taktomguru.com