taktomguru.com

अलास्का Malamute

अन्य नाम: बुरा

अलास्का malamuteसूरत। अलास्का मालामुट आर्कटिक में सबसे पुराने स्लेड कुत्तों में से एक है, और अक्सर साइबेरियाई हुस्की से भ्रमित होता है। अलास्का मालामुट को भारी माल खींचने के लिए पैदा किया गया था, जैसे स्लेड कुत्ते, क्योंकि इसकी शक्ति बहुत बड़ी है। यह एक शक्तिशाली कुत्ता है, जो काफी हद तक बनाया गया है और एक गहरी छाती और मजबूत शरीर, कॉम्पैक्ट और अच्छी तरह से पेशाब के साथ। त्रिकोणीय और खड़े कान के साथ इसका सिर चौड़ा है। उसकी आंखें बादाम के आकार और हमेशा भूरे रंग के होते हैं। मालम की पूंछ अच्छी तरह से बालों से ढकी हुई है, इससे बर्फ में घूमते समय उन्हें गर्म रहने में मदद मिलती है। वे अपनी नाक और चेहरे के चारों ओर पूंछ को ठंडे स्थानों में मौसम की बाधाओं के खिलाफ खुद को बचाने के लिए लपेटते हैं जहां इसे उठाया जाता है।

भार: 34-39 किलो

औसत जीवन काल: 14 साल तक

स्वभाव. निजी यात्रा और कार्गो परिवहन के लिए आज स्लेड कुत्तों के रूप में कुछ मालम्यूट्स अभी भी उपयोग में हैं, कुछ मनोरंजक स्लिंगिंग के लिए उपयोग किए जाते हैं, जिन्हें मशिंग के रूप में भी जाना जाता है। Malamute सबसे "unaltered" कुत्ते नस्लों में से एक है, अपने मूल रूप और समारोह को बनाए रखने।

अलास्का Malamute स्नेही, वफादार है, चंचल, दोस्ताना कुत्ता एक "अकेले आदमी", उसकी भावनात्मक प्रकृति का मतलब है कि एक निगरानी के रूप में सूट नहीं करता है एक कुत्ता नहीं है। वे उन बच्चों के साथ महान हैं जो उनके साथ सुरक्षित रूप से खेलने के लिए पुरानी हैं, इन कुत्तों को छोटे अज्ञात जानवरों के साथ पर्यवेक्षित किया जाना चाहिए, क्योंकि उनके पास मजबूत शिकार ड्राइव है। यदि आपके कुत्ते की प्रवृत्ति संतुष्ट हैं, तो वे एक प्रतिष्ठित और सभ्य वयस्क कुत्ते में परिपक्व हो जाते हैं। दृढ़ नेतृत्व और दैनिक मानसिक और शारीरिक व्यायाम के बिना, Malamutes विनाशकारी बन जाते हैं। वे बाहरी गतिविधियों के प्रेमी हैं और एक सक्रिय परिवार के अनुकूल हैं। Malamutes अधिकांश कुत्तों की तुलना में चुप हैं, लेकिन वे कमाल और खुदाई करना पसंद है।

अपार्टमेंट नस्ल के लिए इस नस्ल की सिफारिश नहीं की जाती है, उन्हें एक बड़े पिछवाड़े के साथ घर की आवश्यकता होती है, एक उच्च बाड़ जरूरी है, वे खुदाई करना पसंद करते हैं।




ट्रेनिंग. कुरकुरा को प्रशिक्षित करना बहुत मुश्किल नहीं है, कुत्ते की इस नस्ल को खुश करना पसंद है। पुरुष प्रभावी हो सकते हैं और मालिकों को इस नस्ल का नेतृत्व करने के लिए दृढ़, सुरक्षित और सुसंगत होना चाहिए। कुछ कुत्तों को शिक्षित करना मुश्किल हो सकता है, मलम्यूट एक आक्रामक कुत्ता हो सकता है, इसलिए, पिल्ला के प्रशिक्षण में लोगों और अन्य कुत्तों के साथ उचित सामाजिककरण अनिवार्य है।

ध्यान. मालमूट का कोट घना और दोगुना है, इसे सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए। नोट: मालम्यूट नस्ल एक बड़े बाल फैल गया है। साल में दो बार समूहों में भीतरी परत आती है। मोल्ट साफ करने के बाद बाथरूम जरूरी नहीं है।

स्वास्थ्य समस्याएं. सूजन (हालांकि वंशानुगत स्थिति नहीं है, अक्सर इस नस्ल सहित कई कुत्तों को प्रभावित करती है)। यह एक बहुत गंभीर स्थिति है, जब एक कुत्ता सूजन हो जाता है, पेट को अवरुद्ध किया जा सकता है, जिससे गैस संचय होता है। यदि जल्दी से इलाज नहीं किया जाता है, तो सूजन घातक हो सकती है। सूजन के संकेत मुंह के माध्यम से पानी को उल्टी करने और मुक्त करने के व्यर्थ प्रयास हैं। वे वसा प्राप्त करते हैं, जो कार्डियोवैस्कुलर पतन का कारण बन सकते हैं, आमतौर पर तब होता है जब वे व्यायाम नहीं करते हैं और बहुत ज्यादा खाते हैं। वयस्क कुत्तों को दिन में दो बार खिलाकर सूजन की घटनाओं को कम किया जा सकता है और, निश्चित रूप से, पार्क में दौड़ने से पहले पचाने के लिए समय निकालकर।

हिप डिस्प्लेसिया: हिप संयुक्त का एक विकृति जिसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। इस स्थिति को सर्जरी से कम किया जा सकता है, और कुछ कुत्ते और मालिक की लागत। Dysplastic कुत्ते अक्सर, dysplastic पिल्लों का उत्पादन एक कुत्ता खरीदने अपने माता-पिता से पूछना चाहिए, एक प्रमाण पत्र देखे बिना जवाब के लिए हाँ नहीं लेते हैं, और अपने पशु चिकित्सक से लेने के लिए एक प्रति के लिए पूछना।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए) आंख की वंशानुगत बीमारी है जिसे कुत्ते की इस नस्ल में पहचाना गया है। ईआरपी रेटिना के कई प्रकार की बीमारियों के लिए एक सामान्य शब्द है, जिनमें से सभी अंधापन में होते हैं। उम्र या प्रजनन की स्थिति के बावजूद सभी अलास्का मालम्यूट्स, पशु चिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा सालाना जांच की जानी चाहिए। मोतियाबिंद: आंखों के लेंस की सामान्य पारदर्शिता का नुकसान होता है। समस्या एक या दोनों आंखों में हो सकती है और अंधापन का कारण बन सकती है।

अलास्का 2 malamuteइतिहास .अलास्का मालामुट आर्कटिक भेड़िया के वंशज, एक नॉर्डिक कुत्ता है। इसका नाम आता है Mahlemuts, एक अलास्का जनजाति जिसने इन खूबसूरत बर्फ कुत्तों को बनाया और उठाया। मूल रूप से उनका उपयोग 2000 से 3000 साल पहले किया गया था, इन अलास्का महमलेमिट एस्किमोस द्वारा, ये कुत्ते परिवहन का एकमात्र रूप थे और उनका अत्यधिक मूल्य था। उन्होंने यात्रा के लिए स्लेज खींचा, और भारी भार (भोजन और आपूर्ति सहित)।

बाद में, मालमूट को ध्रुवों के एडमिरल बार्ड के अभियान के साथ लिया गया। इस दौड़ में अविश्वसनीय ताकत, सहनशक्ति और दिल है। Malamute एक स्लेज कुत्ता है और कई ध्रुवीय अभियानों में भाग लिया है, यह विशेष रूप में अच्छी तरह से अपने तप, दिशा की भावना है, और गंध के उत्कृष्ट भावना की वजह से अनुकूल है।
मालमूट की कुछ प्रतिभाएं पतली, कार्टिंग, खोज और बचाव, शूटिंग और भारी भार के साथ चल रही हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
कुत्ते नस्लों | अलास्का malamuteकुत्ते नस्लों | अलास्का malamute
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
अलास्का malamuteअलास्का malamute
Qimmeq: ग्रीनलैंड कुत्ताQimmeq: ग्रीनलैंड कुत्ता
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
एक स्पिट्ज ट्रेन कैसे करेंएक स्पिट्ज ट्रेन कैसे करें
स्नो कुत्ते या स्लीघस्नो कुत्ते या स्लीघ
» » अलास्का Malamute
© 2021 taktomguru.com