taktomguru.com

बदबू आ रही है कि बिल्लियों खड़े नहीं हो सकते हैं

बदबू आ रही है कि बिल्लियों का समर्थन नहीं है

बदबू आ रही है कि बिल्लियों का समर्थन नहीं है

कुछ गंध हैं कि बिल्लियों खड़े नहीं हो सकते हैं और वे बहुत नफरत करते हैं। यह संभव है कि आपकी बिल्ली इन सुगंधों से बचें या उनके लाभ के लिए उनका उपयोग करें। इनडोर पौधों की रक्षा करने के लिए गंधों का उपयोग करें या अपने पसंदीदा सोफे की खरोंच से देखभाल करें।

साइट्रस odors

नींबू, नींबू और संतरे तथाकथित खट्टे गंध हैं जो बिल्लियों से नफरत करते हैं या लंबे समय तक सांस लेने में सहन नहीं कर सकते हैं। घर के चारों ओर इन सुगंधों का उपयोग करने के लिए एक आसान तरीका के लिए, कुछ नारंगी तेल आज़माएं। यदि आप बिल्लियों को अपने बगीचे में प्रवेश करने से हतोत्साहित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो पूरे क्षेत्र में अपने त्याग नारंगी peels फैलाने की कोशिश करें। बिल्लियों को साइट्रस के स्वाद से भी नफरत है, इसलिए इसका उपयोग चीजों को चबाने से रोकने के लिए किया जा सकता है।

पाइन और देवदार

बाजार में कुछ प्राकृतिक सुगंध हैं जो पाइन जैसी सामग्रियों से बने होते हैं। हालांकि, कभी-कभी इन पौधों की मजबूत गंध संवेदनशील बिल्लियों को परेशान कर सकती है। एक अधिक सुगंधित गंध के साथ एक पर्यावरण सुगंध या डिओडोरेंट का उपयोग आपके पालतू जानवरों के साथ समस्याओं को रोक देगा। यह एक सार्वभौमिक रूप से नापसंद गंध नहीं है, और आप कुछ बिल्लियों को पा सकते हैं जो इसे पूरी तरह स्वीकार करते हैं और किसी भी प्रकार की अस्वीकृति नहीं होती है।

नीलगिरी

अधिकांश जानवरों में गंधों के लिए प्राकृतिक विकृति होती है क्योंकि पौधे जहरीले होते हैं। इसका एक स्पष्ट उदाहरण नीलगिरी है। नीलगिरी में आवश्यक तेल बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले हो सकते हैं। यह शक्तिशाली गंध कई लोगों को दवा या घरेलू उपचार के लिए याद दिलाती है, इसलिए यह आपके पालतू जानवरों को प्रशिक्षित करने और कुछ स्थानों को यात्रा से रोकने के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है।

शीतकालीन तेल




शीतकालीन किसी के लिए गहन गंध हो सकता है, और विशेष रूप से बिल्लियों को यह पसंद नहीं है। शीतकालीन ग्रीन चॉकिंग गम से कॉकटेल तक कई उत्पादों में उपयोग की जाने वाली सुगंध है। आप तेल के साथ एक सूती बॉल को भिगो सकते हैं और उसे उस क्षेत्र में छोड़ सकते हैं जहां आप बिल्लियों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

अन्य गंध जो खड़े नहीं हो सकते हैं: लैवेंडर, रुई, जीरेनियम, वर्मवुड, थाइम, केला, सरसों, प्याज और सिरका।

याद रखें कि यदि आप एक पड़ोसी बिल्ली से डरना चाहते हैं तो हमेशा जानवर के लिए सबसे स्वस्थ विकल्प चुनें, इसे नुकसान पहुंचाए बिना डरने का प्रयास करें, यह सभी पक्षों पर फैलाने के लिए सबसे अच्छा होगा। वे आपको कभी चोट नहीं पहुंचाएंगे, इसके विपरीत, वे आपको वह प्यार देंगे जो आपको खुश होने की आवश्यकता है।

यदि आपको लेख "गंध जो बिल्लियों का समर्थन नहीं करते हैं" दिलचस्प पाया है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फर्नीचर पर खरोंच और पेशाबफर्नीचर पर खरोंच और पेशाब
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
बगीचों से बिल्लियों को हटाने के लिए युक्तियाँबगीचों से बिल्लियों को हटाने के लिए युक्तियाँ
क्या आप नारंगी बिल्लियों के बारे में ये जानकारी जानते थे?क्या आप नारंगी बिल्लियों के बारे में ये जानकारी जानते थे?
बिल्लियों के बारे में कुछ जिज्ञासा।बिल्लियों के बारे में कुछ जिज्ञासा।
बिल्लियों ने आपके घर पर हमला किया? हम आपको बताते हैं कि क्या करना हैबिल्लियों ने आपके घर पर हमला किया? हम आपको बताते हैं कि क्या करना है
अगर बिल्ली का सैंडबॉक्स बदसूरत गंध करता है तो क्या करेंअगर बिल्ली का सैंडबॉक्स बदसूरत गंध करता है तो क्या करें
चीजें जो आपकी बिल्ली को परेशान करती हैंचीजें जो आपकी बिल्ली को परेशान करती हैं
बिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथीबिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथी
क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैंक्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
» » बदबू आ रही है कि बिल्लियों खड़े नहीं हो सकते हैं
© 2021 taktomguru.com